Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल: चुनावी दंगल के बीच ममता बनर्जी की पार्टी ने बदले 4 कैंडिडेट, देखें लिस्ट

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी बढ़ती जा रही है। राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों की ओर से जीत के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं इस बीच तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने 4 सीटों पर अपने उम्मीदवार को बदल दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 19, 2021 12:49 IST
mamata banerjee- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पश्चिम बंगाल: चुनावी दंगल के बीच ममता बनर्जी की पार्टी ने बदले 4 कैंडिडेट, देखें लिस्ट

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी बढ़ती जा रही है। राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों की ओर से जीत के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं इस बीच तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने 4 सीटों पर अपने उम्मीदवार को बदल दिया है। टीएमसी ने यह फैसला राज्य में पहले चरण के वोटिंग से पहले किया है। पार्टी ने नॉर्थ 24 परगना जिले के 2 कैंडिडेट और नदिया जिले और वीरभूम जिले में एक कैंडिडेट को बदला है। जानकारी के मुताबिक टीएमसी ने प्रथम चरण के मतदान से पहले चार सीटों पर उम्मीदवार को बदल दिया है। पार्टी ने कल्याण सीट पर अनिरुद्ध विश्वास, अशोक नगर में नारायण गोस्वामी, आमदाना में रफीकुर रहमान और दुबराज पुर में देवव्रत साहा को मैदान में उतारा है।

टीएमसी ने जिन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम बदले हैं उनमें से नदिया जिले के कल्याणी विधानसभा (सीट नंबर- 92), उत्तर 24 परगना जिले के अशोक नगर विधानसभा (सीट नंबर- 101) और अमदांगा विधानसभा (सीट नंबर- 102) और बीरभूम जिले के दुबराजपुर विधानसभा (सीट नंबर- 284) शामिल है।

इनके बदले मिला टिकट- टीएमसी ने कल्याण में रमेंद्र नाथ विश्वास के बदले अनिरुद्ध को, अशोक नगर में धीमन राय के बदले नारायण गोस्वामी को, अमदांगा में मुर्तजा के बदले रफीकुर को और दुबराजपुर में आसिमा के बदले देवव्रत साहा को टिकट दिया है। बताया जा रहा है कि समीकरण और बीजेपी के कैंडिडेट को देखते हुए टीएमसी कुछ और परिवर्तन भी कर सकती है।

बीजेपी की लिस्ट जारी होने के बाद टीएमसी ने समीकरण के हिसाब से कैंडिडेट को बदला है, साथी ही कुछ और सीटों पर कैंडिडेट का बदलाव हो सकता है। वहीं कल बीजेपी ने 157 सीटों के लिए कैंडिडेट लिस्ट जारी की थी। बता दें कि तृणमूल कांग्रेस बंगाल चुनाव में 291 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement