Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

बंगाल के पश्चिम वर्धमान में देसी बम फटने से एक ‘तृणमूल समर्थक’ की मौत, कई घायल

बीजेपी और CPM ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के गुंडे चुनाव के दौरान शांति भंग करने के लिए बम बना रहे हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 25, 2021 18:44 IST
Trinamool Congress worker Bomb, Trinamool worker Bomb, Paschim Bardhaman- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL पश्चिम बंगाल के पश्चिम वर्धमान जिले में एक देसी बम विस्फोट में 40 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई।

आसनसोल: बंगाल के पश्चिम वर्धमान जिले में एक देसी बम विस्फोट में 40 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। बताया जाता है कि यह व्यक्ति तृणमूल कांग्रेस का समर्थक था। बुधवार रात अंदाल पुलिस थाना क्षेत्र के जामदाबाद बेनेदी गांव में हुए इस विस्फोट में कई अन्य व्यक्तियों के घायल होने की भी सूचना है। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, सरबन चौधरी नाम का यह व्यक्ति कुछ अन्य लोगों के साथ गांव के एक मकान में देसी बम बना रहा था तभी उसमें विस्फोट हो गया। उसे रानीगंज के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान गुरुवार सुबह उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि घायलों की पहचान नहीं हो पाई है और उनका कोई अता-पता फिलहाल नहीं चल पाया है।

‘तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार बन बनाने में माहिर हैं’

पुलिस ने बताया कि विस्फोट से मकान बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और घटना की जांच जारी है। अंदाल बंडाबेश्वर विधानसभा क्षेत्र में है, जहां 26 अप्रैल को सातवें चरण में चुनाव होना है। विपक्षी बीजेपी और सीपीएम ने कहा कि यह घटना राज्य में कानून व्यवस्था की बदतर होती स्थिति की ओर इशारा करती है। दोनों पार्टियों ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के गुंडे चुनाव के दौरान शांति भंग करने के लिए बम बना रहे हैं। पंडाबेश्वर से बीजेपी उम्मीदवार जितेंद्र तिवारी ने आरोप लगाया, ‘यहां से तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार बम बनाने में माहिर हैं। उन्होंने मुझे जान से मारने की जिम्मेदारी कुछ लोगों को दी थी और यह घटना उसी का नतीजा है।’

‘अनावश्यक रूप से TMC को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है’
स्थानीय सीपीएम नेता प्रवत बाउरी ने दावा किया कि जो व्यक्ति मारा गया है वह बम बनाने में माहिर था। उन्होंने कहा, ‘इलाके में तनाव पैदा करने की कोशिश की जा रही है।’ वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि इस घटना से पार्टी का कोई संबंध नहीं है। सत्तारूढ़ दल के स्थानीय पंचायत प्रमुख बीरबहादुर सिंह ने कहा, ‘बीजेपी के पुराने सदस्यों और पार्टी में शामिल नए लोगों के बीच लड़ाई होने के चलते यह घटना हुई। ध्यान भटकाने के लिए अनावश्यक रूप से TMC को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।’ गौरतलब है कि चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष, तिवारी बीजेपी में शामिल हो गए थे और उन्हें इस सीट से भगवा पार्टी की ओर से टिकट मिला है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement