Monday, May 27, 2024
Advertisement

Bengal Election LIVE: शाम 5:30 बजे तक 76.07% मतदान, 8वें और अंतिम चरण की 35 सीटों पर वोटिंग जारी

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच आठवें और अंतिम चरण के लिए वोटिंग जारी है। इसमें 84 लाख से ज्यादा मतदाता विधानसभा की 35 सीटों पर 283 से ज्यादा उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 29, 2021 21:09 IST
Bengal Election: आठवें और अंतिम...- India TV Hindi
Image Source : PTI Bengal Election: आठवें और अंतिम चरण की वोटिंग जारी, 35 सीटों पर 283 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला 

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच आठवें और अंतिम चरण के लिए वोटिंग जारी है। इसमें  84 लाख से ज्यादा मतदाता विधानसभा की 35 सीटों पर 283 से ज्यादा उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। सभी निगाहें तृणमूल कांग्रेस के बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल पर होंगी जो निर्वाचन आयोग की कड़ी निगरानी में हैं। निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि मंडल को शुक्रवार शाम सात बजे तक निगरानी में रखा गया है क्योंकि राज्य में मुख्य निर्वाचन अधिकारी को उनके खिलाफ कई शिकायतें मिली थीं। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता को 2019 के लोकसभा चुनावों और 2016 के विधानसभा चुनावों के दौरान भी ऐसी ही निगरानी में रखा गया था। पूर्व के चरणों में हुई हिंसा, खासकर चौथे चरण के मतदान के दौरान कूचबिहार में पांच लोगों की मौत, के मद्देनजर सुरक्षा इंतजाम बढ़ा दिए गए हैं। निर्वाचन आयोग ने आठवें चरण में स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिये केंद्रीय बलों की कम से कम 641 कंपनियों की तैनाती का फैसला किया है जिनमें से 224 बीरभूम जिले में तैनात हुई है। 

मुर्शिबाद और बीरभूम की 11-11 विधानसभा सीटों, मालदा की छह और कोलकाता की सात विधानसभा सीटों के लिए 11860 मतदान केंद्र पर मत डाले जा रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस के दो मंत्री- शशि पांजा और साधन पांडेय- क्रमश: उत्तरी कोलकाता की श्यामपुकुर और मानिकताला सीट से मैदान में हैं। मालदा और मुर्शिदाबाद जिलों की करीब 17 सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है जहां टीएमसी और भाजपा के अलावा वाम-कांग्रेस-आईएसएफ गठबंधन की अच्छी पकड़ है। 

Bengal Election LIVE: कोरोना संकट के बीच आठवें चरण की वोटिंग

Auto Refresh
Refresh
  • 5:42 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के आठवें और अंतिम चरण में शाम 5:30 बजे तक 76.07% मतदान हुआ।

  • 2:46 PM (IST) Posted by Khushbu

    पश्चिम बंगाल: राज्यपाल जगदीप धनखड़ और उनकी पत्नी ने विधानसभा चुनावों के लिए कोलकाता के चौरंगी में वोट डाला।

  • 10:54 AM (IST) Posted by Khushbu

    पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के आठवें और अंतिम चरण में सुबह 9:31 बजे तक 16.04% मतदान हुए हैं।

  • 8:28 AM (IST) Posted by Khushbu

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण में लोगों से कोविड-19 संबंधी दिशानिर्देश का पालन करते हुए अपने मताधिकार का उपयोग करने और लोकतंत्र के इस उत्सव को समृद्ध बनाने का आह्वान किया।

  • 8:05 AM (IST) Posted by Khushbu

    पश्चिम बंगाल: विधानसभा चुनाव के आठवें और अंतिम चरण के लिए अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने उत्तर कोलकाता के काशीपुर-बेलगछिया के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला। 

     

  • 8:04 AM (IST) Posted by Khushbu

    पश्चिम बंगाल: विधानसभा चुनाव के आठवें और अंतिम चरण के लिए मतदान चल रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement