Friday, April 26, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल चुनाव में हिंसा: बीरभूम और गोघाट में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या, आरामबाग में BJP-TMC कार्यकर्ता भिड़े

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में हिंसा लगातार बढ़ती जा रही है। जहां एक ओर तीसरे चरण के लिए 3 जिलों की 31 सीटों पर वोटिंग जारी है वहीं बीरभूम के दुबराजपुर इलाके में बीजेपी के बूथ उपाध्यक्ष पतिहार डोम का कत्ल कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 06, 2021 14:45 IST
पश्चिम बंगाल चुनाव में हिंसा: बीरभूम और गोघाट में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या, आरामबाग में BJP-TMC का- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पश्चिम बंगाल चुनाव में हिंसा: बीरभूम और गोघाट में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या, आरामबाग में BJP-TMC कार्यकर्ता 

West Bengal Vidhan Sabha Chunav 2021: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में हिंसा लगातार बढ़ती जा रही है। जहां एक ओर तीसरे चरण के लिए 3 जिलों की 31 सीटों पर वोटिंग जारी है वहीं  बीरभूम के दुबराजपुर इलाके में बीजेपी के बूथ उपाध्यक्ष पतिहार डोम का कत्ल कर दिया गया है। बीजेपी ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर मर्डर का आरोप लगाया है।  

वहीं हुगली के गोघाट इलाके में बीजेपी कार्यकर्ता की मां का मर्डर कर दिया गया है। बीजेपी ने आरोप लगाते हुए कहा कि टीएमसी के गुंडों ने हत्या की है। हालांकि, टीएमसी ने मर्डर के आरोपों से इनकार किया है। वहीं हुगली के आरामबाग में हंगामे की खबर आ रही है। आरामबाग में बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ता भिड़ गए हैं। 

तृणमूल नेता के घर पर वीवीपैट और ईवीएम मिले, चुनाव अधिकारी निलंबित 

उलुबेरिया (पश्चिम बंगाल): पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक नेता के घर पर चार इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) और लगभग इतनी ही संख्या में वोटर वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) मशीन मिलने के बाद एक चुनाव अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि यह घटना उलुबेरिया उत्तर निर्वाचन क्षेत्र के तुलसीबेरिया गांव की है।

उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने आज तड़के टीएमसी नेता के घर के बाहर चुनाव आयोग का स्टीकर लगा एक वाहन देखा जिसके बाद उन्होंने विरोध शुरू कर दिया। अधिकारी ने बताया कि उसके बाद मालूम चला कि खंड 17 के अधिकारी तपन सरकार ईवीएम के साथ टीएमसी नेता के घर पर गए थे। उन्होंने बताया कि ईवीएम और वीवीपैट जब्त कर लिए गए हैं और अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया, “चार मशीनों का आज के मतदान में इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। हमने जिला निर्वाचन अधिकारी से एक रिपोर्ट मांगी है।” खंड अधिकारी ने दावा किया कि वह इलाके में बहुत देर से पहुंचा और मतदान केंद्र बंद मिला जिसके बाद उसने रात अपने रिश्तेदार के घर पर ठहरने का फैसला किया क्योंकि उसके पास दूसरा कोई “सुरक्षित स्थान” रुकने के लिए नहीं था।

गड़बड़ी का आरोप लगा रहे स्थानीय लोगों के प्रदर्शन के बीच केंद्रीय बलों की बड़ी टीम को इलाके में तैनात करना पड़ा। यहां तक कि भीड़ को शांत कराने पहुंचे प्रखंड विकास अधिकारी (बीडीओ) का भी घेराव किया गया। भाजपा प्रत्याशी चिरन बेरा ने आरोप लगाया कि यह घटना चुनाव में धांधली करने की टीएमसी की योजना का हिस्सा है। सत्तारूढ़ पार्टी ने इस आरोप से इनकार किया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, “यह टीएमसी की पुरानी आदत है। पुरानी आदतें छोड़ने में वक्त लगता है। उन्हें रंगे हाथों पकड़ा गया जो उनकी मंशा को दिखाता है।” चुनाव के तीसरे चरण के तहत इलाके में मतदान जारी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement