Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Bharatpur Vidhan Sabha Chunav Results: भरतपुर सीट से TMC के हुमायूंन कबीर आगे

Bharatpur Seat Result: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के बाद आज वोटों कि गिनती शुरू हो चुकी है और इस सीट का पहला रुझान सामने आ चुका है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 02, 2021 18:04 IST
West Bengal Chunav Bharatpur Seat Result- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Bharatpur Seat Result

Bharatpur Seat Result: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के बाद आज वोटों कि गिनती शुरू हो चुकी है और इस सीट पर आल इण्डिया तृणमूल कांग्रेस से हुमायूंन कबीर 17479 वोटों से आगे चल रहे हैं।

अभी तक आल इण्डिया तृणमूल कांग्रेस से हुमायूंन कबीर को 34864 मिले है। वहीं भारतीय जनता पार्टी के इमन कल्याण मुखर्जी को 1385 वोट मिले है। यहां सत्ताधारी ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पार्टी और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर है। बंगाल की सत्ता को देखते हुए भरतपुर विधानसभा सीट काफी अहम मानी जा रही है। इस सीट पर टीएमसी के हुमायूं कबीर चुनाव लड़ रहे हैं और उन्हें टक्कर दे रहे हैं भारतीय जनता पार्टी के ईमान कल्याण मुखर्जी। 

 

2016 में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के दौरान भरतपुर सीट पर कांग्रेस के कमलेश चटर्जी की जीत हुई थी। कमलेश चटर्जी ने 11,017 वोटों के अंतर से तृणमूल कांग्रेस के खादिम ए दस्तगीर को हराया था। कमलेश चटर्जी को 59,789 वोट मिले थे, जबकि टीएमसी के प्रत्याशी के पक्ष में 48,772 वोट आए थे। वहीं 39,949 वोटों के साथ रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) के उम्मीदवार ईद मोहम्मद तीसरे नंबर पर रहे थे।

भरतपुर विधानसभा सीट पश्चिम बंगालके मुर्शिदाबाद जिले में आती है। 2016 में भरतपुर में कुल 36 प्रतिशत वोट पड़े। इस संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं रंजीत कोहली, जो भारतीय जनता पार्टी से हैं। उन्होंने इंडियन नेशनल कांग्रेस के अभिजीत कुमार जाटव को 318399 से हराया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement