Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Abki Baar Kiski Sarkaar Highlights: हिमाचल चुनाव से पहले इंडिया टीवी के मंच पर नेताओं ने दिए जनता के सवालों के जवाब

अबकी बार, किसकी सरकार: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों को देखते हुए सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। यहां 12 नवंबर को वोटिंग होनी है, इसलिए सभी पार्टियां अपनी जीत सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश कर रही हैं। कांग्रेस किसी भी तरह बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने के लिए जोर लगा रही है, पर नतीजें क्या होंगे, ये तो वक्त बताएगा।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: November 06, 2022 22:46 IST
JP Nadda- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

हिमाचल प्रदेश में चुनावों का बिगुल बज चुका है और 12 नवंबर को सूबे में मतदान होना है। पिछले 5 सालों से सूबे में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और कांग्रेस उसे सत्ता से बाहर करने के लिए पूरा जोर लगा रही है। इन चुनावों में हिमाचल प्रदेश की जनता के मन में क्या चल रहा है? जनता के सवाल क्या हैं? जनता की उम्मीदें क्या हैं? क्या जनता सरकार के प्रदर्शन से संतुष्ट है? विभिन्न दलों के पास आगे के लिए क्या योजनाएं हैं? इंडिया टीवी इन्हीं सब सवालों के जवाब टटोलने की कोशिश करेगा। ऐसे ही सवालों के जवाब जानने और समझने के लिए हमारे साथ बने रहिए ‘अबकी बार, किसकी सरकार’ में।

abki baar kiski sarkaar live: 6 NOV 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 8:47 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    कांग्रेस को अगर बीजेपी से मुकाबला करना है तो 50 साल तपस्या करनी होगी: नड्डा

    नड्डा ने कहा कि अगर कांग्रेस को अगर बीजेपी से मुकाबला करना है तो 50 साल तपस्या करनी होगी। पार्टी 2 दिन में नहीं खड़ी होती, मैं जब उन्हें देखता हूं तो महसूस करता हूं कि इस तरह से पार्टी खड़ी नहीं हो पाएगी। 

     

  • 8:42 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    केजरीवाल और उनकी पार्टी की विश्वसनीयता गिर रही: नड्डा

    नड्डा ने कहा कि केजरीवाल और उनकी पार्टी की विश्वसनीयता गिर रही है। उन्होंने पहले जिन बातों पर कहा कि वो ऐसा नहीं करेंगे, बाद में उन्होंने वैसा ही किया। 

  • 8:41 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    पंजाब में AAP की सरकार के सवाल पर क्या बोले नड्डा?

    नड्डा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ये क्यों नहीं बताते कि उनके आतंकियों से क्या संबंध हैं? आगे के चुनाव में देखिए होता है क्या! 

  • 8:40 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    हिमाचल में 67 में से 67 सीट पर आप की जमानत जब्त होगी: नड्डा

    नड्डा ने कहा कि आप हिमाचल में 67 सीट पर लड़ रही है। सभी पर उसकी जमानत जब्त होगी। 

  • 8:38 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    आम आदमी पार्टी को लेकर क्या बोले नड्डा?

    विकल्प ना होने के सवाल पर नड्डा ने कहा कि ऑप्शन ढूंढना या ऑप्शन क्रिएट करना हमारा काम नहीं है। हमारा काम अपनी पार्टी को बढ़ाना है और वो हम कर रहे हैं। नड्डा ने आप पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी यूपी में 350 सीटों पर चुनाव लड़ने गई और 349 सीटों पर जमानत जब्त हो गई। उत्तराखंड में वो 69 सीट पर लड़े और 65 सीट पर जमानत जब्त हो गई। उनका चीफ मिनिस्ट्रियल कैंडीडेट बीजेपी को ज्वाइन कर चुका है। गोवा में 39 सीट पर 35 सीट पर आम आदमी पार्टी की जमानत जब्त हुई। ये बैनर बेस्ड पार्टियां हैं और हम कैडर बेस्ड पार्टी हैं। 

     

  • 8:30 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    गुजरात चुनाव की चुनौती पर क्या बोले नड्डा?

    नड्डा ने कहा कि हम गुजरात चुनाव को लेकर पूरी तरह आत्मविश्वास से भरे हैं। गुजरात में हमारी सरकार बन रही है। कई बार लंबे समय तक सत्ता में रहने पर कुछ चुनौतियां आ जाती हैं क्योंकि इन लोगों (विरोधी पार्टियां) का तौर-तरीका हमेशा समाज को बांटने का रहा है। फूट करो और राजनीति करो इनका तरीका है। उसके कभी कभी कुछ इफेक्ट आ जाते हैं। लेकिन आज गुजरात की जनता बीजेपी को आशीर्वाद देने के लिए आतुर है। 

     

  • 8:27 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    नौकरी देने के मुद्दे पर क्या बोले जेपी नड्डा?

    नड्डा ने कहा कि आजाद भारत में ऐसा कभी नहीं हुआ, जब किसी ने कहा हो कि मैं इतने लाख सरकारी नौकरी दूंगा। ये (कांग्रेस) पढ़े लिखे अनपढ़ हैं। इनको मालूम नहीं है कि प्रशासन कैसे चलता है। 

  • 8:22 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    प्रियंका गांधी के सवाल पर क्या बोले नड्डा?

    नड्डा ने कहा कि प्रियंका गांधी राजनीतिक टूरिज्म करती हैं। वह हिमाचल इतनी बार आईं, आप रिकॉर्ड निकालिए कि अपने प्राइवेट बंगलो पर कितनी बार आईं और जनता के बीच कितनी बार गईं। उनको देश और युवाओं से कोई लेना देना नहीं है। वह ऐसे मुद्दे ढूंढते हैं, जिससे वह चिंगारी छोड़ सकें। 

     

  • 8:20 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    कांग्रेस ने राजस्थान में 5 लाख नौकरी देने का वादा किया, लेकिन आज तक हो रहा इंतजार: नड्डा

    कांग्रेस ने कई वादे किए, जैसे कांग्रेस ने राजस्थान में 5 लाख नौकरी देने का वादा किया, हम आज तक इंतजार कर रहे हैं। इसी तरह कांग्रेस ने कई तरह के वादे किए लेकिन हम आज भी इंतजार कर रहे हैं। 

     

  • 8:17 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    कांग्रेस के नेता अपने नेतृत्व से पूछ रहे- घोषणापत्र को पूरा करने के लिए पैसा कहां से आएगा?

    घोषणापत्र पूरा करने के सवाल पर नड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने ऐसा घोषणापत्र दिया है, जिसे वो पूरा नहीं करेंगे। कांग्रेस के नेता खुद अपने नेतृत्व से पूछ रहे हैं कि इन घोषणाओं को पूरा करने के लिए पैसा कहां से आएगा?

     

  • 8:15 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    हर जगह पीएम मोदी को प्रचार में शामिल करने पर क्या बोले नड्डा?

    नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी नए आइडियाज से भरपूर हैं। ये हमारा सौभाग्य है कि वो बीजेपी के नेता हैं। वो चिंता करते हैं कि किन लोगों को लाया जा सकता है, किन्हें आगे बढ़ाया जा सकता है। वह पार्टी की मजबूती के लिए लगातार काम करते हैं।

     

  • 8:11 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    फोर लेन और 2 लेन समेत कई चीजों पर चल रहा काम: नड्डा

    नड्डा ने कहा कि फोर लेन और 2 लेन सब पर काम चल रहा है। हिमाचल की जनता को 5 साल में बहुत कुछ मिला है। रिवाज बदलेगा लेकिन राज नहीं बदलेगा। हम जो कहते हैं, वो करते हैं। 

     

  • 8:08 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    हिमाचल में भी रिवाज बदलेंगे: नड्डा

    जेपी नड्डा ने कहा कि हम हिमाचल में भी रिवाज बदलेंगे। जो वादा किया वो किया, जो नहीं किया वो भी दिया। बीजेपी के लिए हर चुनाव चुनौती है।  

     

  • 8:04 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    बहुत पहले शुरू कर दी थी हिमाचल चुनाव की तैयारी: नड्डा

    बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हिमाचल चुनाव की तैयारी बहुत पहले शुरू कर दी थी। मेरा कोई पर्सनल एजेंडा नहीं है। मोदी जी ने पल पल का रिपोर्ट कार्ड दिया है। हम यूपी भी जीते, हिमाचल और गुजरात भी जीतेंगे।

     

  • 8:01 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    हिमाचल चुनाव से पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा इंडिया टीवी के मंच पर आए

    हिमाचल चुनाव से पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा इंडिया टीवी के मंच पर आए और सवालों का जवाब दिया। 

  • 7:58 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    कांग्रेस रूल्ड स्टेट में ओपीएस लागू करने का मकसद राजनीतिक

    सीएम जयराम ने कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों में ओपीएस लागू करने का मकसद राजनीतिक था। उन्हें ये मालूम था कि केंद्र की मदद के बिना इसे नहीं कर सकते, फिर इसे लागू करने का मकसद क्या था। ओपीएस को हिमाचल में कांग्रेस की सरकार में वीरभद्र जी के सीएम रहते बंद किया था। 

  • 7:55 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    ओपीएस के समाधान को लेकर सीएम जयराम ने कही ये बात

    सीएम जयराम ने कहा कि इस मुद्दे पर हमारे पास कोई उपाय नहीं है और किसी के पास नहीं है। जो लोग (कांग्रेस) ये बात कह रहे हैं कि उन्होंने 10 महीने पहले राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जो घोषणा की है, क्या वो लागू हुई है। 

  • 7:36 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    बागियों के मुद्दे पर सीएम जयराम ने कही ये बात

    सीएम जयराम ने बागियों के मुद्दे पर कहा कि ज्यादातर बागी मैदान से हट गए। वोटर बागियों पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। पीएम मोदी का हिमाचल से इमोशनल कनेक्शन है। हर हाल में हमारी पार्टी की जीत होगी। 
     

     

  • 7:34 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    सीएम जयराम ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

    सीएम जयराम ने कहा कि राहुल गांधी जब प्रचार करने आते हैं, तो कांग्रेस वाले परेशान हो जाते हैं। इसीलिए कांग्रेस ने हाथ जोड़कर राहुल को प्रचार से दूर भेजा। 

     

  • 7:27 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    कोरोना के बावजूद तय समय में पूरे किए प्रोजेक्ट: सीएम जयराम

    सीएम जयराम ने कहा कि कोरोना में 2 साल काम प्रभावित रहा, फिर भी सारे प्रोजेक्ट तय समय में पूरे किए। हिमाचल वैक्सीनेशन में नंबर वन पर आया। मेरे ऊपर पीएम मोदी का स्नेह रहा है। मेरे ऊपर सत्ता को दोहराने का जिम्मा है। 

     

  • 7:25 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    हमने 5 साल में बेहतरीन काम किया, कांग्रेस के पास बोलने को कुछ नहीं: सीएम जयराम

    हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पांच साल में हमने बेहतरीन काम किया है और ईमानदारी से काम किया है। कोरोना काल में हिमाचल के काम की तारीफ हुई है। कांग्रेस के पास बोलने के लिए कुछ नहीं है। हमारा मेनिफेस्टो मजबूत इरादों वाला है।

     

  • 7:23 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    इंडिया टीवी के मंच पर हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर

    इंडिया टीवी के मंच पर हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर पहुंचे हैं। वह उन सवालों के जवाब दे रहे हैं, जिन्हें हिमाचल की जनता जानना चाहती है। 

  • 7:05 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    हमने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी शुरू कर दी - सचिन पायलट

    सचिन पायलट ने कहा कि, कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनावों के साथ-साथ आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भी तैयारी शुरू कर दी है। समय के साथ-साथ अब चुनावों का तरीका भी बदल रहा है, जिसके हिसाब से हम तैयार हो रहे हैं और चुनावों को पूरी ताकत से लड़ेंगे।  

  • 7:02 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    हिमाचल प्रदेश में टक्कर बीजेपी और कांग्रेस के बीच - सचिन पायलट

    सचिन पायलट ने हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों को लेकर बड़ा दावा करते हुए कहा कि, प्रदेश में टक्कर केवल भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच ही है। कुछ लोग गोवा, उत्तराखंड और यूपी में भी चुनाव लड़ने गए। वही लोग हिमाचल में हैं। लेकिन यहां टक्कर सिर्फ दो दलों में ही है। 

  • 6:58 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    कांग्रेस नेताओं का रोल मल्लिकार्जुन खड़गे तय करेंगे - सचिन पायलट

    इंडिया टीवी के कार्यक्रम 'अबकी बार-किसकी सरकार' में बोलते हुए सचिन पायलट ने कहा कि, मल्लिकार्जुन खड़गे के फैसले के अनुसार ही सभी कांग्रेस नेताओं की भूमिका तय की जाएगी। खड़गे जी को कांग्रेस के 9000 लोगों को वोट डालकर चुना है। वो अत्यंत अनुभवी और समझदार और मेहनती नेता हैं। उनके नेतृत्व में पार्टी अपनी ऊंचाईया छुएगी। 

  • 6:53 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    राजस्थान में कांग्रेस जीतेगी लेकिन CM चुनाव परिणामों के बाद - पायलट

    राजस्थान की राजनीति पर बोलते हुए सचिन पायलट ने कहा कि, प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में माहौल है। हम एक बार फिर से सरकार बनाएंगे। लेकिन मुख्यमंत्री का ऐलान चुनाव परिणामों के बाद विधायक दल और आलाकमान करेगा। 

  • 6:49 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    हिमाचल प्रदेश में बीजेपी बैकफुट पर है - पायलट

    हिमाचल प्रदेश एक चुनावों पर बात करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि, प्रदेश के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी बैकफुट पर है। दिल्ली से लोगों को बुलाकर अपने कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया जा रहा है। लेकिन इन सबके बावजूद बीजेपी चुनाव हारेगी। 

  • 6:47 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    भारत जोड़ो यात्रा वोट लेने के लिए नहीं - सचिन पायलट

    भारत जोड़ो यात्रा पर बोलते हुए सचिन पायलट ने कहा कि, राहुल गांधी द्वारा निकाली जा रही 'भारत जोड़ो यात्रा' राजनीतिक यात्रा नहीं है। उनकी यह यात्रा वोट लेने के लिए नहीं है। यह यात्रा देश के लोगों को जगाने के लिए निकाली जा रही है। 

  • 6:45 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    राजनीति में हार-जीत बनी रहती है, लेकिन संवाद होता रहना चाहिए - सचिन पायलट

    सचिन पायलट ने कहा कि, राजनीति में हार-जीत एक सिक्के के दो पहलु हैं। एक पक्ष जीतेगा तो दूसरा हारेगा। लेकिन जिसे बहुमत मिलता है उसके ऊपर जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है। सरकारों को विपक्ष की आवाज को नहीं दबाना चाहिए। संवैधानिक संस्थाओं को स्वतंत्र रूप से काम करने देना चाहिए। लेकिन इस वक़्त ऐसा नहीं हो रहा है। आज देश में संस्थाएं स्वत्रंत रूप से काम नहीं कर पा रही हैं। उनके ऊपर दवाब बनाया जा रहा है। 

  • 6:42 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    बीजेपी सिर्फ नारेबाजी वाली सरकार बनकर रह गई है - पायलट

    सचिन पायलट ने कहा कि, बीजेपी की केंद्र और राज्य की सरकार केवल नारों और भाषण की सरकार बनकर रह गई है। पिछले 8 वर्षों से बीजेपी ने केवल नारे दिए हैं। वो चाहे 'मेक इन इंडिया' हुआ या फिर और कोई नारा हुआ। लेकिन देश में महंगाई बढ़ती जा रही है। सिलेंडर 1200 रुपए के पार हो चुका है। पेट्रोल 100 के पार है। जनता परेशान है लेकिन बीजेपी केवल भाषण दे रही है। 

  • 6:39 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    हमारा एजेंडा हिमाचल की जनता को पसंद आ रहे हैं - सचिन पायलट

    इंडिया टीवी के कार्यक्रम में सचिन पायलट ने कहा कि, हिमाचल प्रदेश की जनता के सामने हमने अपना एजेंडा रखा है, जो प्रदेश की जनता को पसंद आ रहा है। हम पुरानी पेंशन व्यवस्था (OPS) को लागू करेंगे। इसके साथ ही हम महिलाओं की आर्थिक मदद करेंगे, सभी को 300 यूनिट तक बिजली फ्री देंगे। 

  • 6:35 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    चुनावों को लेकर बीजेपी नर्वस, कांग्रेस के पक्ष में है माहौल - पायलट

    सचिन पायलट ने कहा कि, इन चुनावों को लेकर भारतीय जनता पार्टी नर्वस है। राज्य की जनता ने बीजेपी को नकार दिया है। बीजेपी के बागी चुनाव के मैदान में उतर रहे हैं। मंडी लोकसभा उपचुनाव में भाजपा को बुरी तरह से हार मिली। इन चुनावों में कांग्रेस के पक्ष में माहौल बन चुका है। 

  • 6:32 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    हिमाचल के लोग जयराम ठाकुर की सरकार से संतुष्ट नहीं - सचिन पायलट

    कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने इंडिया टीवी के कार्यक्रम 'अबकी बार-किसकी सरकार' में बोलते हुए कहा कि, कांग्रेस पार्टी पूरी ताकत से हिमाचल प्रदेश के चुनाव लड़ रही है। प्रदेश की जनता बीजेपी की सरकार में विश्वास नहीं कर रही है। इसलिए यह चुनाव कांग्रेस जीत रही है  

  • 6:22 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    अलका लांबा ने भारत जोड़ो यात्रा पर भी बात की

    अलका लांबा ने भारत जोड़ो यात्रा पर भी बात की। उन्होंने कहा कि ये कोई राजनीतिक यात्रा नहीं है। उन्होंने ये बात उस सवाल के जवाब में कही जब उनसे पूछा गया कि राहुल ने ये यात्रा गुजरात और हिमाचल से क्यों शुरू नहीं की।

  • 6:16 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    प्रज्ज्वल बस्टा ने ओपीएस को लेकर रखा सरकार का पक्ष

    प्रज्ज्वल बस्टा ने कहा कि बीजेपी सरकार हमेशा कर्मचारियों के हित में रही है। जब ओपीएस का मामला राज्य सरकार के पास आया कि तो उन्होंने कर्मचारियों की बात सुनी और इसके लिए एक कमेटी भी गठित की गई। जो भी मसले होंगे, उनके साथ बैठकर सुलझाया जाएगा। 

     

  • 6:12 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    प्रज्ज्वल बस्टा ने कहा- ओपीएस को बंद करने वाले कांग्रेस के ही सीएम थे

    बीजेपी प्रवक्ता प्रज्ज्वल बस्टा ने कहा कि हम सरकार नहीं बदलेंगे, रिवाज बदलेंगे। अल्का ने ओपीएस का जो मुद्दा उठाया, वो यह जान लें कि इसे बंद करने वाले उन्हीं के तत्कालीन मुख्यमंत्री वीरभद्र के हस्ताक्षर थे। 

  • 6:09 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    अलका ने महंगाई पर भी बीजेपी को घेरा

    अलका ने कहा कि बीजेपी के घोषणापत्र में महंगाई का 'म' नहीं है। इन्होंने कहा था कि 3 सिलेंडर देंगे, लेकिन एक सिलेंडर की कीमत 1100 से ज्यादा पहुंच गई। सब्सिडी मिल नहीं रही और चूल्हे ठंडे पड़ गए हैं। इसके अलावा सेब का बागवान एक बड़ा मुद्दा है, क्या उसे सही कीमत मिलेगी? क्या उसे जीएसटी में कोई राहत मिलेगी? हमारा कहना है कि हम जीएसटी नहीं बढ़ने देंगे। हम उसे उचित दाम दिलवाएंगे।  

  • 6:06 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    बेरोजगारी के मुद्दे पर अलका ने बीजेपी को घेरा

    अलका लांबा ने बेरोजगारी के मुद्दे पर भी बीजेपी को घेरा। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने 2017 के घोषणापत्र में कहा था कि 8 लाख रोजगार देंगे, इस बार भी कह रहे हैं कि 8 लाख युवाओं को रोजगार देंगे। वहीं हम कह रहे हैं कि एक लाख सरकारी नौकरियों के पक्के रिक्त पदों को पहले ही साल में भर देंगे। हम 5 लाख युवाओं को पक्का रोजगार देंगे। वहीं ये लोग (बीजेपी) क्या सौगात दे रहे हैं? 14 लाख युवाओं को बेरोजगार छोड़कर जा रहे हैं। दिल्ली से 2 करोड़ नौकरी का वादा किया गया था। 

     

  • 5:58 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    ओपीएस सबसे बड़ा मुद्दा, जयराम ठाकुर ने कर्मचारियों को किया अपमानित: अलका

    अलका लांबा ने कहा कि भाजपा कहती है कि हम रिवाज बदलेंगे जबकि हिमाचल कह रहा है कि सरकार बदलेंगे। यहां सबसे बड़ा मुद्दा ओपीएस (ओल्ड पेंशन स्कीम) है। आपीएस लागू करने के लिए सरकारी कर्मचारी सड़कों पर आए लेकिन उन्हें अपमानित किया गया। ऐसे में जयराम ठाकुर ने सदन में कहा कि चुनाव लड़िए, विधायक बनिए और पेंशन लीजिए। ये सरकारी कर्मचारियों का अपमान था। बीजेपी के घोषणा पत्र में भी ओपीएस की बात नहीं थी, जबकि कांग्रेस के घोषणापत्र में पहला प्वाइंट ओपीएस को लागू करने का था। हमने छत्तीसगढ़ और राजस्थान में ये करके दिखाया। 

     

  • 5:51 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    अलका लांबा ने 2 साल की बच्ची के साथ हुई घटना का जिक्र किया

    मनाली में 2 साल की बच्ची नाली में मिली, उसे इलाज तक नहीं मिला। कांग्रेस कार्यकर्ता उसके साथ खड़े रहे। लेकिन बीजेपी का क्या ये नारी सशक्तिकरण है?

  • 5:49 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    प्रज्ज्वल बस्टा ने कांग्रेस पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया

    बीजेपी प्रवक्ता प्रज्ज्वल बस्टा ने कहा कि कांग्रेस केवल जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रही है। पहाड़ों की जनता भोली है लेकिन उसे गुमराह नहीं किया जा सकता है। केंद्र और राज्य की सरकार ने विकास में पिछले 5 सालों में कोई कमी नहीं रखी। बीजेपी ने महिलाओं को केंद्र में रखकर योजनाएं लागू कीं।  

  • 5:42 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    इंडिया टीवी के मंच पर अलका लांबा और प्रज्ज्वल बस्टा

    कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा और बीजेपी की प्रवक्ता प्रज्ज्वल बस्टा इंडिया टीवी के मंच पर मौजूद हैं। वह चुनावों के सवाल पर जवाब दे रही हैं। 

     

  • 4:56 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    नड्डा ने शिमला में बीजेपी उम्मीदवार के लिए रोड शो किया

    भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने रविवार को यहां पार्टी उम्मीदवार के समर्थन में रोड शो किया। उन्होंने लोअर बाजार में पदयात्रा करते हुए लोगों से राज्य में बीजेपी को फिर से चुनने का आग्रह किया। रोड शो राज्य के लोगों से जुड़ने के लिए बीजेपी के राज्यव्यापी जन संपर्क अभियान का हिस्सा था। नड्डा ने अपना रोड शो सेंट्रल टेलीग्राफ ऑफिस से शुरू किया और मिठाई की एक मशहूर दुकान पर जलेबी खाई। इस दौरान वह रास्ते में कई लोगों से मिले।

  • 4:01 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    Himachal Pradesh Opinion Poll 2022: बीजेपी 41 सीटों के साथ सत्ता बरकरार रखेगी, कांग्रेस को 25 सीटें मिलेंगी

    हिमाचल प्रदेश में इंडिया टीवी द्वारा कराए गए सर्वे में चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं। सर्वे के अनुसार, हिमाचल प्रदेश  के विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 46% वोट मिल रहे हैं। वहीं राज्य के प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस पार्टी 42% वोट मिलते दिख रहे हैं। अगर बात करें आम आदमी पार्टी की, जो इन चुनावों से राज्य में अपने पैर जमाना चाह रही है उसे केवल 2% मत ही मिलते दिख रहे हैं। इसके अलावा अन्य दलों और निर्दलीय उम्मीदवारों के खाते में 10% वोट जाते दिख रहे हैं। सर्वे के अनुसार, कुल 68 सीटों में से 41 विधानसभा सीटों पर बीजेपी जीत रही है। वहीं कांग्रेस पार्टी को इस बार भी विपक्ष में बैठना पड़ सकता है। कांग्रेस को 25 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं। वहीं आम आदमी पार्टी एक भी सीट जीतती नहीं दिख रही है। वहीं 2 सीटें अन्य के खाते में जा रही हैं।

  • 3:59 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    इस बार आम आदमी पार्टी भी चुनावी मैदान में

    हिमाचल में इस बार आम आदमी पार्टी भी चुनावी मैदान में उतरी है। वह कांग्रेस और बीजेपी को कई सीटों पर टक्कर दे सकती है। 

     

  • 3:58 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव: 12 नवंबर को वोटिंग, 8 दिसंबर को काउंटिंग

    हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए पार्टियों ने कमर कस ली है। यहां की 68 विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनावों के लिए 12 नवंबर 2022 को वोटिंग होगी। इनकी गिनती 8 दिसंबर 2022 को होगी। 

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement