Monday, April 29, 2024
Advertisement

'नार्थ ईस्ट के नतीजों में बहुत सारा संदेश छिपा, पूरे देश में खिल रहा है कमल', BJP मुख्यालय में बोले पीएम मोदी

नई दिल्ली: चुनावों परिणाम आने के बाद परम्परा रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी के ऑफिस आकर मतदाताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद ज्ञापित करते हैं। इसी परम्परा को निभाते हुए इस बार भी पीएम मोदी केंद्रीय कार्यालय पहुंचे हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 03, 2023 0:05 IST
Narendra Modi, Nagaland, Tripura, Meghalaya, BJP- India TV Hindi
Image Source : FILE नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: पूर्वोत्तर में हुए विधानसभा चुनावों में नागालैंड और त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगी दलों को बंपर जीत मिली है। दोनों ही राज्यों में NDA की सरकार बनना तय है। इसके साथ मेघालय में भी पार्टी ने संतोषजनक प्रदर्शन किया है, हालांकि यहां पार्ट्री को केवल 2 सीटों पर ही जीत मिली है। पूर्वोत्तर के राज्यों में बीजेपी का झंडा फहराने के बाद परम्परा के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय कार्यालय पहुंचे हैं। यहां पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनका स्वागत किया। 

कुछ लोग मेरी कब्र खोदने की बात कर रहे - नरेंद्र मोदी 

अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ कट्टर लोग मेरी कब्र खोदने की बात करते हैं। मुझे मारने की बात कर रहे हैं, लेकिन आज के चुनाव के नतीजों ने साबित कर दिया है कि देशभर में मोदी का कमल खिल रहा है। पीएम मोदी ने परोक्ष के रूप से आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि 'मर जा मोदी - मर जा मोदी', लेकिन आज देश कह रहा है कि 'मत जा मोदी - मत जा मोदी'।  

जनता ने बहुमत देकर दी है जिम्मेदारी - पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने बीजेपी के कार्यालय पहुंचकर मतदाताओं, पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को जीत की बधाई दी। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जनता ने भारी बहुमत देकर हमें एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। उन्होंने कहा कि मैं पूर्वोत्तर की जनता के साथ-साथ देश के सभी नागरिकों को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि यह सरकार जनता सरकार है और हम आपके और देश के विकास के लिए दिन रात काम करेंगे।

यह जश्न पूर्वोत्तर की जनता का सम्मान है - पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने मुख्यालय में मौजूद कार्यकर्ताओं से कहा कि आप सब लोग अपने मोबाइल फ़ोन के फ्लैश जलाकर पूर्वोत्तर की जनता का सम्मान कीजिए। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में बीजेपी के इस कार्यालय में इस तरह के जश्न मनाने का कई बार अवसर आया है। उन्होंने कहा कि मैं त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय की जनता का सिर झुकाकर प्रणाम करता हूं। आपने हमें और हमारे सहयोगियों को भरपूर समर्थन और प्यार दिया है।

यह चुनाव परिणाम दुनियाभर के लिए संदेश - पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने कहा कि आज के नतीजे केवल देश के लिए ही नहीं बल्कि दुनियाभर के लिए एक संदेश है। नार्थ ईस्ट के लोगों ने दुनियाभर के लोगों को दिखाया है कि हम अपने देश का और भी मजबूत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ वर्ष पहले त्रिपुरा समेत पूर्वोत्तर के राज्यों के चुनावी परिणामों की चर्चा तक नहों होती थी। दिल्ली में बैठे लोग केवल वहां की हिंसा के बारे में बात करते थे। पीएम मोदी ने कहा कि इन चुनावों परिणामों ने वहां के लोगों को दिल्ली के दिल के और भी करीब कर दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि इन चुनावों में जीत से ज्यादा मुझे इस बात की ज्यादा खुशी है कि मैंने प्रधानमंत्री के रूप में वहां जाकर उनके दिलों और भरोसे को जीता है। मुझे इस बात की बेहद खुशी होती है। 

हमारा मॉडल एक भारत - श्रेष्ठ भारत - पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने कहा कि हमने सबका-साथ-विकास-सबका प्रयास के भाव से काम किया है। हमने सबको साथ लेकर विकास कार्य किया है। हमने सबके लिए काम किया है। हमारा मॉडल एक भारत-श्रेष्ठ भारत का रहा है और इसी सिद्धांत पर चलते हुए हम देश और देश की जनता को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं और आज यह जीत इसी का परिणाम है। 

बीजेपी ने देश की राजनीति को बदलकर रख दिया - पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारें समस्या को केवल टालती थीं।  वे समस्याओं की तरफ देखते तक नहीं थे, लेकिन बीजेपी ने नीति को बदलकर रख दिया है।  हमारी सरकार ने सबसे कठिन से कठिन मुश्कलों को खत्म करने का प्रयत्न किया। उन्होंने कह कि बीजेपी से जनता की परेशानी और दुखियां देखी नहीं जाती है। जनता की मुश्किलों को देखकर हमें नींद ही नहीं आती है और हम उनसे मुंह नहीं मोड़ते बल्कि उन्हें खत्म करने के लिए मुश्किल से मुश्किल कदम उठाते हैं।

पिछली सरकारों ने पूर्वोत्तर को किया नजरंदाज - पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकार मुश्किल कामों को नजरंदाज कर देती थी। इसकी सबसे बड़ी बानगी पूर्वोत्तर के राज्य ही हैं। पिछली सरकारों को पता था कि वहां बिजली, पानी और जमीनी सुविधाएं पहुंचना बेहद ही कठिन काम है और इसलिए उन्होंने इन सब कामों को नजरअंदाज कर दिया, लेकिन हमने वहां वह सब सुविधाएं पहुंचाई जो उनका जीवन आसान बन सकें और आज इसका परिणाम वहां की जनता ने हमें आज दिया है।

कार्यकर्ताओं ने बरसाए फूल और लगाए नारे 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुख्यालय पहुंचते ही काफी देर से इंतजार कर रहे कार्यकर्ताओं ने नारे लगाकर और फूलों की बौछारकर पीएम का स्वागत किया। बीजेपी मुख्यालय में सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद हैं, वहां पैर रखने की भी जगह नहीं हैं।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement