Friday, May 17, 2024
Advertisement

Akhilesh Yadav Exclusive: चाचा शिवपाल से गठबंधन क्यों किया? अखिलेश यादव ने बताई वजह

चाचा शिवपाल के साथ गठबंधन को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि चाचा शिवपाल के साथ गठबंधन का ऐलान हो गया है। सीट तय होने के बाद ही चाचा शिवपाल से गठबंधन किया, सभी क्षेत्रीय दलों से इसी तरह से गठबंधन होता है।

Reported by: Vishal Pratap Singh @vishalpsing
Published on: December 17, 2021 16:58 IST
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव

Highlights

  • अखिलेश यादव ने बताया यूपी चुनाव को लेकर क्या है रणनीति?
  • अखिलेश यादव ने अपर्णा यादव के सवाल पर चुप्पी साधी
  • अखिलेश यादव ने रायबरेली से 'समाजवादी विजय यात्रा' के 7वें चरण की शुरुआत की

Akhilesh Yadav Exclusive: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को 'समाजवादी विजय यात्रा' के सातवें चरण की शुरुआत रायबरेली से की। इस दौरान अखिलेश यादव ने इंडिया टीवी से विशेष बातचीत में चुनाव को लेकर क्या रणनीति है और चाचा शिवपाल से गठबंधन क्यों किया? समेत कई सवालों का खुलकर जवाब दिया। इंडिया टीवी से विशेष बातचीत में यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी साफ होने जा रही है। चाचा शिवपाल जी के साथ गठबंध तय हो चुका है। हमें 400 से ज्यादा सीटें मिल सकती हैं, चुनाव से पहले बीजेपी धर्म का चश्मा पहन लेती है। धर्म के चश्मे से देखने वालों को जनता माफ नहीं करेगी। 

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लोग बहरूपिया हैं। बीजेपी वालों ने चोला बदला, सबकुछ बदला। वहीं अखिलेश यादव ने अपर्णा यादव के सवाल पर चुप्पी साध ली। चाचा शिवपाल के साथ गठबंधन को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि चाचा शिवपाल के साथ गठबंधन का ऐलान हो गया है। सीट तय होने के बाद ही चाचा शिवपाल से गठबंधन किया, सभी क्षेत्रीय दलों से इसी तरह से गठबंधन होता है। 

रायबरेली से 'समाजवादी विजय यात्रा' के 7वें चरण की शुरुआत के बाद अखिलेश यादव ने ट्वीट किया,‘‘लाल देह लाली लसे, अरु धरि लाल लंगूर। बज्र देह दानव दलन, जय जय जय कपि सूर॥श्री हनुमान जी के शुभ दर्शन और आशीर्वाद से रायबरेली में शुभारंभ हुआ… ‘समाजवादी विजय यात्रा’ का…।'' सपा प्रवक्ता और विधानपरिषद सदस्य सुनील सिंह साजन ने बताया कि समाजवादी विजय यात्रा का यह सातवां चरण है। उन्होंने कहा, "सपा प्रमुख अखिलेश यादव रायबरेली जिले के बछरावां विधानसभा क्षेत्र के चुरुवा में हनुमान मंदिर गए और समाजवादी विजय यात्रा के सातवें चरण के शुरू होने से पहले उन्होंने भगवान हनुमान का आशीर्वाद लिया।" यह मंदिर लखनऊ-रायबरेली सीमा के करीब स्थित है। 

देखिए VIDEO 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement