Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Assembly Election Live Updates: CM योगी पहुंचे लखनऊ, कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी आज बड़ी बैठक करने जा रही है। लखनऊ के इस बैठक में सीएम आदित्यनाथ योगी भी शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि यूपी के फेज 1 और 2 को लेकर उम्मीदवारों पर मंथन किया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 10, 2022 23:27 IST
election 2022- India TV Hindi
प्रतीकात्मक फोटो

Assembly Election Live Updates: देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी आज बड़ी बैठक करने जा रही है। लखनऊ के इस बैठक में सीएम आदित्यनाथ योगी भी शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि यूपी के फेज 1 और 2 को लेकर उम्मीदवारों पर मंथन किया जाएगा। अब देखना है किसका पत्ता कटता है और कौन अपनी सीट पर कायम रहता है।

देश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसको देखते हुए चुनाव आयोग ने 15 जनवरी तक रैली, साइकिल यात्रा या पद यात्रा करने पर रोक लगा दी है। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी वर्चुअल सभाएं कर रही हैं। ऑनलाइन सोशल मीडिया के जरिए वोटरों को लुभाने की कोशिश की जा रही है। मगर समाजवादी पार्टी का कहना है कि बीजेपी डिजिटल पर हावी है। जबकि, उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी वर्चुअल रैली 'Priyanka Ke Saath Live' कार्यक्रम कीं और आम आदमी पार्टी ने भी ऑनलाइन सभाओं का आयोजन कर रही है।

बता दें, शनिवार को मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने 5 राज्यों में होने वाले चुनावों की तारीख का ऐलान किया। सभी राज्यों में 7 चरणों में मतदान की प्रक्रिया संपन्न होगी। उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से लेकर 7 मार्च तक 7 चरणों में मतदान होगा, वहीं उत्तराखंड, पंजाब और गोवा में 14 फरवरी को एक चरण में वोटिंग होगी। मणिपुर में दो चरणों में 27 फरवरी और 3 मार्च को मतदान होगा। साथ ही सभी राज्यों के विधानसभा चुनाव की मतगणना 10 मार्च को हो जाएगी। पांचों राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़े हर अपडेट के लिए इस पेज पर बने रहें।

Assembly Election Live Updates:

Auto Refresh
Refresh
  • 2:27 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    नफ़रत को हराने का सही मौक़ा है- राहुल गांधी

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में नफरत को हराने का सही मौका है। उन्होंने ‘इलेक्शन 2022’ हैशटैग के साथ ट्वीट किया, ‘‘नफ़रत को हराने का सही मौक़ा है।’’ उल्लेखनीय है कि निर्वाचन आयोग ने गत शनिवार को पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रमों की घोषणा की।

  • 1:26 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    गोवा में भाजपा के मंत्री ने दिया इस्तीफा

    गोवा में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में बंदरगाह मंत्री माइकल लोबो ने विधानसभा चुनाव के करीब एक महीने पहले सोमवार को कैबिनेट और विधायक के रूप में इस्तीफा दे दिया। 

  • 1:14 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    'BJP-Congress नेताओं के Bank Account देख लीजिए'

    आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसौदिया ने कहा, BJP-Congress नेताओं के 21 साल के Bank Account देख लीजिए कि इनके पास इतना पैसा कहां से आया? आज उत्तराखंड को एक नया विकल्प मिला है। 14 February को उत्तराखंड के बेहतर भविष्य के लिए झाड़ू का बटन दबाएं।

  • 1:12 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    वर्तमान सरकार चुनाव आयोग के आदेश का कर रही अवहेलना- कांग्रेस नेता

    देहरादून में कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा है, वर्तमान सरकार चुनाव आयोग के आदेश की बहुत शर्मनाक तरीके से अवहेलना कर रही है। ये बहुत शर्मनाक है कि आबकारी, शिक्षा, स्वास्थ्य, सहकारिता विभाग में चहेतों को पोस्टिंग दी गई। हमने चुनाव आयोग को ऐसे विभागों की सूची भेज दी है और शिकायत कर दी है।

  • 12:31 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    समाजवादी पार्टी का EC पर आरोप

    उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने EC पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा- BJP के हिसाब से चुनावी व्यवस्था की गई है।

  • 12:27 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    'BJP-Congress के नेता मालामाल हो गए'

    मनीष सिसौदिया ने कहा, "आंदोलन चला कर उत्तरखण्ड को अलग राज्य बनाने वाले 21 साल तक खाली हाथ रह गए और BJP-Congress के नेता मालामाल हो गए। 14 Feb का चुनाव सरकार बदलने का ही चुनाव नहीं, बल्कि बेहतर School- Hospital, रोजगार, सड़के बनाने और पलायन रोकने का चुनाव है।"

  • 11:32 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

    यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। इमरान मसूद कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव हैं जो आज समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे। इमरान मसूद ने कहा कि यूपी में कांग्रेस बहुत कमजोर है। यहां पर लड़ाई सिर्फ सपा और बीजेपी के बीच है।

  • 11:28 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    उत्तराखंड के सीएम ने टपकेश्वर महादेव के दर्शन किए

    उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, देहरादून गए। वहां पर टपकेश्वर महादेव का दर्शन करने के बाद कहा, हमारे प्रदेश के सभी श्रद्धालुओं पर बहुत बड़ी कृपा है। इस समय जिस तरह से कोरोना महामारी बढ़ रही है तो मैंने महादेव से सभी प्रदेशवासियों के स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की है। 

  • 10:54 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    यूपी में कांग्रेस को झटका

    उत्तर प्रदेश में चुनाव होने से पहले ही कांग्रेस को झटका लगा है। कांग्रेस के नेता इमरान मसूद कांग्रेस का हाथ छोड़कर सपा की साइकिल पर सवार होने जा रहे हैं।

  • 10:46 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    सीएम योगी पहुंचे लखनऊ

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी लखनऊ पहुंचकर मीडिया को संबोधित कर रहे हैं। आज पार्टी की अहम बैठक में शामिल होंगे, जहां टिकट बंटवारे को लेकर चर्चा होनी है।

  • 8:14 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    अयोध्या में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से होंगे चुनाव- प्रशासन

    आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अयोध्या के ज़िलाधिकारी नीतीश कुमार, उप ज़िला निर्वाचन अधिकारी अमित सिंह और SSP शैलेश कुमार पांडे ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की। SSP शैलेश कुमार पांडे ने बताया, "जनपद में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए पुलिस प्रशासन प्रतिबद्ध है।" 

  • 8:02 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    'अखिलेश यादव जानते हैं कि वे हारने वाले हैं'

    यूपी के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा, अखिलेश यादव जानते हैं कि वे हारने वाले हैं, इसलिए बहाने ढूंढ रहे हैं। कल उन्होंने कहा कि डिजिटल चुनाव में संतुलन नहीं होगा, हमें डिजिटल प्रचार के लिए पैसा मिलना चाहिए। आज उन्होंने चुनाव आयोग को लिखा कि उ.प्र. सरकार के अधिकारियों को हटाया जाए।

  • 8:00 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    अयोध्या की 55 प्रतिशद आबादी वैक्सीनेटेड है- डीएम

    अयोध्या के ज़िलाधिकारी नीतीश कुमार ने कहा, जनपद अयोध्या में सभी 5 विधानसभा क्षेत्रों में पांचवें चरण में चुनाव होंगे। अभी तक जनपद में 93.16% वयस्क आबादी को वैक्सीन की पहली डोज़ और 55% से अधिक वयस्क आबादी को वैक्सीन की दोनों डोज़ लग चुकी हैं। हमारे यहां कुल 18,45,305 मतदाता हैं।

  • 7:51 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    मतदाताओं के लिए ई-रिक्शा की सुविधा

    पीटीआई भाषा के मुताबिक, गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने कहा है कि जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव के दौरान दिव्यांगजनों को मतदान स्थल तक ले जाने के लिए ई-रिक्शा उपलब्ध कराए जाएंगे। जिला मजिस्ट्रेट सुहास एलवाई ने कहा कि बुजुर्ग लोगों और कोविड-19 से ग्रस्त मतदाताओं के लिए, डाक मतपत्र का विकल्प होगा।

  • 7:43 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    CAIT ने ऑनलाइन वोटिंग की अर्जी दी

    CAIT ने चुनाव आयोग को ई-वोटिंग के लिए पत्र लिखा है। ऑनलाइन मतदान कराने के लिए जोर दिया है।

  • 7:37 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    यूपी में बीजेपी चुनाव समिति की बैठक

    उत्तर प्रदेश में बीजेपी बड़ी बैठक करने जा रही है। लखनऊ के इस बैठक में सीएम आदित्यनाथ योगी भी शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि यूपी के फेज 1 और 2 को लेकर उम्मीदवारों पर मंथन किया जाएगा।

  • 7:06 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    आज लखनऊ में बीजेपी की होगी बैठक

    लखनऊ के इस बैठक में सीएम आदित्यनाथ योगी भी शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि यूपी के फेज 1 और 2 को लेकर उम्मीदवारों पर मंथन किया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement