Friday, April 26, 2024
Advertisement

Assembly Election 2022 Voting: शाम 5 बजे तक पंजाब में 63.44 और यूपी के तीसरे चरण में 57.58% मतदान हुआ

पंजाब विधानसभा की सभी 117 सीटों और उत्तर प्रदेश के तीसरे चरण की 59 सीटों पर मतदान जारी है। वोटिंग का समय उत्तर प्रदेश में सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक और पंजाब में सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक रखा गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 21, 2022 6:40 IST
Voting in UP and Punjab- India TV Hindi
Image Source : ANI Voting in UP and Punjab

पंजाब विधानसभा की सभी 117 सीटों और उत्तर प्रदेश के तीसरे चरण की 59 सीटों और पर आज 20 फरवरी को मतदान हो रहा है। पंजाब की 117 सीटों पर हो रहे चुनाव में 93 महिलाओं सहित कुल एक हजार 304 उम्‍मीदवार मैदान में है। साहनेवाल और पटियाला ग्रामीण सीट से सबसे अधिक 19-19 उम्‍मीदवार अपना भाग्‍य आजमा रहे हैं। दीनानगर विधानसभा क्षेत्र से सबसे कम पांच उम्‍मीदवार मैदान में है। मुख्‍यमंत्री चरण जीत सिंह चन्‍नी दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं।

पंजाब के मुख्‍य चुनाव अधिकारी डॉ. एस. करूणा राजू ने बताया कि मतदान के लिए 24 हजार 740 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 51 अतिरिक्‍त मतदान केंद्र भी बनाए गए हैं। उन्‍होंने कहा कि संवेदनशील मतदान केंद्रों पर केंद्रीय सशस्‍त्र पुलिस बलों सहित पर्याप्‍त संख्‍या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए है। निर्वाचन आयोग ने केंद्रीय सशस्‍त्र पुलिस बल की सात सौ कंपनियां उपलब्‍ध कराई हैं। इस चुनाव में  18 से 19 वर्ष आयु वर्ग के तीन लाख 48 हजार 836 मतदाता पहली बार वोट डालेंगे।

वहीं आज उत्‍तर प्रदेश में तीसरे चरण में 16 जिलों के 59 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हो रहा है। इनमें 15 सीटें सुरक्षित हैं। इस चरण में 97 महिलाओं सहित कुल 627 उम्‍मीदवार मैदान में है। एटा, महरौनी और महोबा सीटों पर सबसे अधिक 15-15 उम्‍मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। करहल सीट पर मात्र तीन प्रत्‍याशी ही चुनाव मैदान में है। करहल में सपा के सीएम पद के प्रत्याशी अखिलेश यादव की किस्मत दांव पर है। मतदान के लिए कुल 25 हजार 4 सौ 94 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। वोटिंग का समय उत्‍तर प्रदेश में सुबह 7 बजे से  शाम 6 बजे तक और पंजाब में सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक रखा गया है। 

Assembly Election 20 FEB

Auto Refresh
Refresh
  • 6:57 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पंजाब विधानसभा चुनाव: चुनावकर्मियों ने EVM मशीनें की सील

    पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न हुआ। पंजाब के अबोहर में बूथ संख्या 79-83 की तस्वीरें हैं, जहां चुनावकर्मी EVM मशीनों को बंद कर रहे हैं।  

  • 6:32 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कानपुर में शाम 5 बजे तक 53.42 परसेंट वोटिंग

    कानपुर में शाम 5 बजे तक 53.42 परसेंट वोटिंग हुई है। जानिए किस सीट पर कितने प्रतिशत मतदान हुआ-
    बिल्हौर 60.56
    बिठूर  59.77
    कल्याणपुर 50
    गोविंद नगर 51.33
    सीसामऊ 53.65
    आर्यनगर 48
    किदवई नगर 51
    कैंट 50.39
    महाराजपुर 51.75
    घाटमपुर 58.01

  • 5:57 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पंजाब में शाम 5 बजे तक 63.44 फीसदी वोटिंग हुई

    पंजाब में शाम 5 बजे तक 117 विधानसभा सीटों के लिए 63.44 फीसदी वोटिंग हो चुकी है।

  • 5:41 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    यूपी में शाम 5 बजे तक 57.58% मतदान हुआ

    यूपी के 16 जिलों की 59 विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। तीसरे चरण के अंतर्गत 16 जनपदों में शाम 5 बजे तक कुल औसतन मतदान 57.58% रहा।

  • 5:37 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    चुनाव 2022: शाम 5 बजे तक पंजाब में 63.44 और यूपी के तीसरे चरण में 57.58% मतदान

    चुनाव आयोग के वोटर टर्नआउट एप के मुताबिक, शाम 5 बजे तक पंजाब विधानसभा चुनाव में 63.44% और उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण की 59 विधानसभा क्षेत्रों में 57.58% मतदान हो चुका है। 

  • 5:30 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मुलायम सिंह यादव, शिवपाल सिंह यादव और रामगोपाल यादव ने डाला वोट

    यूपी विधानसभा के तीसरे चरण के चुनाव में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव और सपा नेता रामगोपाल यादव ने भी वोट डाला।

  • 5:09 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बलिया: बसपा उम्मीदवार के भाई के पास से 20 लाख रुपये बरामद

    बलिया जिले के बिल्थरारोड विधानसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार के भाई के पास से पुलिस ने कथित तौर पर 20 लाख रुपये बरामद करने का दावा किया है। बलिया जिले के नगरा थाना प्रभारी संजय सरोज ने रविवार को बताया, ‘‘नगरा थाना क्षेत्र के मालीपुर गांव के पास कल शाम पुलिस की टीम वाहनों की जांच कर रही थी, इसी दौरान बिल्थरारोड सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र से बसपा उम्मीदवार प्रवीण प्रकाश के भाई आशुतोष कुमार के वाहन से 20 लाख रुपये की नकदी बरामद की गई।’’ उन्होंने कहा कि आशुतोष से धनराशि ले जाने के संबंध में वैध कागजात मांगे गये तो वह मौके पर ऐसे दस्तावेज नहीं दिखा सके। सरोज ने बताया कि बरामद धनराशि को कब्जे में लेकर बलिया के कोषागार में जमा कराया गया है और इस मामले की छानबीन की जा रही है।

  • 3:55 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पंजाब विधानसभा चुनाव 2022: दोपहर 3 बजे कुल 49.81% औसतन मतदान हुआ

  • 3:51 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: तीसरे चरण में दोपहर 3 बजे तक कुल औसतन मतदान 48.81% हुआ

  • 3:21 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जानिए यूपी, पंजाब में वोटिंग का हाल

    चुनाव आयोग के वोटर टर्नआउट एप के मुताबिक, दोपहर 3 बजे तक पंजाब विधानसभा चुनाव में 49.81% और उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण के 16 जिलों के 59 विधानसभा क्षेत्रों में 48.81% मतदान हुए हैं।

  • 3:18 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सुखबीर सिंह बादल, प्रकाश सिंह बादल और हरसिमरत कौर बादल ने मुक्तसर में वोट डाला

    शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल, प्रकाश सिंह बादल और  हरसिमरत कौर बादल ने मुक्तसर में वोट डाला।

  • 2:19 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    जो हमारे त्योहारों को रोकते थे उन्हें 10 मार्च को जवाब मिल जाएगा: मोदी

    पीएम मोदी ने यूपी के हरदोई में आयोजित जनसभा में कहा कि बीजेपी की बंपर जीत के साथ 10 मार्च को मनेगी होली। तो अभी तैयारी पोलिंग बूथ में करनी पड़ेगी। मोदी ने कहा कि शायद ही कोई ऐसा चुनाव होगा कि आपने बुलाया और मैं न आया होउं। होली अच्छे से मनानी है तो पोलिंग बूथ पर वोटिंग करें। मोदी ने कहा कि आज मतदान की अब तक जो खबरें मिली है वो उत्साहवर्धक हैं। पंजाब में भी वहां के विकास और सुरक्षा व अखंडता के लिए बड़ी संख्या में मतदान कर रहे हैं और भाजपा का समर्थन कर रहे हैं। यूपी के अगले चरणों की जिम्मेदारी भी आप लोगों ने ले रखी है। जो लोग हमारे त्योहारों को रोकते थे उन्हें 10 मार्च को जवाब​ मिल जाएगा। 

  • 1:19 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    लोगों का मिजाज एक जैसा, अच्छे नतीजे आएंगे: भगवंत मान

    आम आदमी पार्टी से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान ने कहा है कि पहले किसी और को वोट देते थे आज शायद लोग अपने 'आप' को वोट करेंगे। पूरे पंजाब में लोगों का मिज़ाज एक जैसा ही है। अच्छे नतीजे आएंगे, बहुमत की सरकार बनेगी।

     

  • 1:16 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    श्रावस्ती में नड्डा ने साधा अखिलेश, राहुल और प्रियंका पर निशाना

    चौथे चरण के चुनाव प्रचार के दौरान यूपी के श्रावस्ती में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि अखिलेश यादव, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी चांदी के चम्मच के साथ पैदा हुए हैं। ये लोग पहले जन धन खातों का मजाक उड़ाते थे। अब उन्हें इसका मतलब समझ में आ गया। इसका मतलब यह कि हर 3 महीने में 10.50 करोड़ किसानों के खातों में 2000 रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे। 

     

  • 1:13 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अनुराग ठाकुर ने अखिलेश पर बोला हमला

    केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि मैंने कल भी कहा था, अहमदाबाद बम धमाकों के तार सीधे तौर पर समाजवादी पार्टी से जुड़े हैं। इसलिए अखिलेश यादव अभी तक मौन हैं। कारण क्या है? आतंकी का अब्बूजान समाजवादियों का भाईजान इसलिए बंद है ज़ुबान, अखिलेश की बंद है ज़ुबान।

  • 1:10 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पहले सैफई महोत्सव होता था, अब अयोध्या में दीपोत्सव: योगी

    उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में पहले सिर्फ सैफई महोत्सव होता था। उस महोत्सव में न रंग था राग था और न भाव था न भाषा। आज उत्तर प्रदेश में महोत्सव का मतलब अयोध्या के दीपोत्सव, मथुरा-वृंदावन के रंगोत्सव, काशी के देव दीपावली और राज्य के स्थापना दिवस से होता है। 

     

  • 12:56 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पंजाब से कांग्रेस का सफाया होगा: कैप्टन अमरिंदर

    पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के संस्थापक कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पटियाला में वोट डाला। इस दौरान उन्होंने कहा कि वो (नवजोत सिंह सिद्धू) तो बदलाव कितने सालों से कर रहे हैं। कोई सिद्धू प्रोग्राम लगाना चाहता है, पता नहीं क्या प्रोग्राम है। कांग्रेस का पंजाब से सफाया होने वाला है।

  • 12:55 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सपा ने की शिकायत, फर्रुखाबाद में इवीएम में चुनाव चिह्न गायब

    समाजवादी पार्टी ने ट्वीट किया कि फर्रुखाबाद जिले के विधानसभा 194 बूथ संख्या 38 पर ईवीएम से उनका चुनाव चिन्ह गायब है। सपा ने चुनाव आयोग और जिला प्रशासन से इस मामले में  संज्ञान लेने का आग्रह किया।

     

  • 12:37 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    लखीमपुर खीरी में सीएम योगी बोले-हमारी संवेदना गरीबों के साथ, सपा की संवेदना माफियाओं के साथ

    लखीमपुर खीरी में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा के लोग जनता को भूखा मरने के लिए छोड़ देते थे और पैसा इत्र वाले मित्र के घर पहुंच जाता था। एसपी सरकार में बिजली नहीं आती थी, भाजपा सरकार में 24 घंटे शहरों में बिजली मिल रही है। यही नहीं, बीजेपी सरकार ने सबको मुफ्त​ वैक्सीन दी। 

  • 12:18 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    वोट डालने के लिए मुलायम जसवंत नगर पहुंचे, देखें वीडियो

    समाजवादी पार्टी के फाउंडर और संरक्षक मुलायम सिंह यादव वोट डालने सैफई के जसवंत नगर पहुंचे।

    https://twitter.com/ANINewsUP/status/1495281036108140550

     

  • 12:15 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    बीजेपी ही दे सकती है पंजाब में स्थिर सरकार: ​हरसिमरत

    शिरोमणि अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि जनता और सीमावर्ती राज्य होने की वजह से यहां एक स्थिर सरकार होने की आवश्यकता है और कांग्रेस व आप यह नहीं दे सकती। चन्नी अपनी कुर्सी के लिए पिछले 9 महीने से लड़ रहे हैं। जहां तक आम आदमी पार्टी की बात है तो वह अपने विधायकों को भी नहीं संभाल सकते।

  • 12:00 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सुबह 11 बजे तक यूपी में 21.18% और पंजाब में 17.77% मतदान

    उत्तर प्रदेश के तीसरे चरण और पंजाब में सभी 117 सीटों पर मतदान जारी है। सुबह 11 बजे तक पंजाब विधानसभा चुनाव में 17.77% और उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण के लिए 21.18% मतदान हो चुका है। 

     

  • 11:19 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अखिलेश बोले- बीजेपी सबसे बड़ी झूठी पार्टी

    अखिलेश यादव ने मतदान करने के बाद बीजेपी पर तंज किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि बीजेपी सबसे बड़ी झूठी पार्टी है। यहां विकास और रोजगार के कोई काम योगीजी की सरकार में नहीं हुए। विकास के काम रूके रहे। विकास कार्यों की झूठी तस्वीरें लगाई गईं। अखिलेश ने कहा कि पहले दो चरणों के मतदान में ही सीटों का शतक लग चुका है।

  • 11:09 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अखिलेश और डिंपल यादव ने डाला वोट

    सपा के सीएम पद के प्रत्याशी अखिलेश यादव ने सैफई में वोट डाला है। वोट डालने के बाद वे अपने समर्थकों से मिले। उनके साथ भारी संख्या में समर्थकों का हुजूम था।

  • 11:07 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सपा ने आतंकवादियों का साथ दिया, इसका परिणाम 10 को उन्हें मिलेगा: पाठक

    उत्तर प्रदेश के मंत्री बृजेश पाठक ने कहा है कि पश्चिम में भाजपा की लहर चल रही है और भाजपा के उम्मीदवार भारी बहुमत से आगे हैं। जिस तरह से विपक्ष ने राज्य में वंशवाद और तुष्टिकरण किया, उससे लोग परेशान और भाजपा की सरकार में खुश हैं। सपा ने आतंकवादियों का साथ दिया उसका परिणाम 10 मार्च को पता चलेगा।

  • 11:07 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सपा ने आतंकवादियों का साथ दिया, इसका परिणाम 10 को उन्हें मिलेगा: पाठक

    उत्तर प्रदेश के मंत्री बृजेश पाठक ने कहा है कि पश्चिम में भाजपा की लहर चल रही है और भाजपा के उम्मीदवार भारी बहुमत से आगे हैं। जिस तरह से विपक्ष ने राज्य में वंशवाद और तुष्टिकरण किया, उससे लोग परेशान और भाजपा की सरकार में खुश हैं। सपा ने आतंकवादियों का साथ दिया उसका परिणाम 10 मार्च को पता चलेगा।

  • 11:03 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पंजाब के डिप्टी सीएम ने किया मतदान

    पंजाब के डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा ने मतदान किया। उन्होंने डेरा बाबा नानक पोलिंग बूथ पर वोट डाला।

    https://twitter.com/ANI/status/1495267407363178500

  • 11:01 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    वोट डालने के लिए अखिलेश सैफई पहुंचे

    अखिलेश यादव वोट डालने के लिए सैफई पहुंच गए हैं। अपनी पत्नी डिंपल यादव के साथ वोट डालने के लिए अखिलेश यादव सैफई पहुंचे हैं। 

  • 10:48 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मतदाताओं से की वोट की अपील

    AAP पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि आज पंजाब के लिए बड़ा दिन है। अपने भविष्य के लिए वोट डालने ज़रूर जाएं, जिसमें अच्छे स्कूल, बच्चों को अच्छा रोज़गार और अच्छे सरकारी अस्पताल हों, नशा न हो और सभी पंजाबी सुरक्षित महसूस करें। ये सब होगा, जब आप वोट डालेंगे। 

     

  • 10:43 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    नवजोत सिद्धू ने किया मतदान

    पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने अमृतसर में  स्वामी सत्यानंद कॉलेज पोलिंग बूथ पर वोट डाला। 

  • 10:41 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    कानपुर मेयर के​ खिलाफ मतदान की गोप​नीयता भंग करने पर दर्ज की कायमी

    कानपुर की महापौर प्रमिला पांडे के खिलाफ हडसन स्कूल मतदान केंद्र पर मतदान की गोपनीयता भंग करने के लिए संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। डीएम कानपुर नगर का कहना है कि उन्होंने ईवीएम दिखाते हुए मतदान केंद्र के अंदर से तस्वीरें साझा की थीं।

  • 10:33 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    वोट डालने निकले अखिलेश

    सैफई: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव वोट डालने के लिए एरोड्रम से रवाना हुए।

  • 10:30 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    नशे और आतंकवाद में दो पीढ़ियां बर्बाद, बदलाव के लिए वोट करें: नवजोत सिद्धू

    मतदान करने पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि विकास के लिए मतदान करें। यह इलेक्शन अगली पीढ़ी के लिए है। हमने नशे और आतंकवाद में दो पीढ़ियां खो दी है। तीसरी पीढ़ी 70 हजार करोड़ की एसेट्स को छोड़कर बाहर जा रही है। लोगों को सोचना होगा कि सिस्टम बदलना चाहते हैं या वही रिवायती सिस्टम रखेंगे। नवजोत ने कहा कि मुझे लगता है कि विकास और बदलाव के लिए के लिए लोग वोट डालेंगे। युवा वोट डालने के लिए आगे आएं।

  • 10:17 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सुबह 9 बजे तक यूपी में 8 फीसदी से ​अधिक मतदान, पंजाब में 4 फीसदी वोटिंग

    पंजाब में एक चरण में सभी सीटों पर मतदान जारी है। वहीं यूपी में तीसरे चरण में 59 सीटों पर मतदान चल रहा है। सुबह 9 बजे तक यूपी में 8.15% मतदान हो चुका है। वहीं पंजाब में 4.80% वोटिंग हो चुकी है।

  • 9:48 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    जाति-धर्म से ऊपर उठकर मतदान करें: मनीष तिवारी

    कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा है कि मैंने अपने हल्के श्री आनंदपुर साहिब में वोट डाला है। मैं पंजाब के सारे मतदाताओं से अपील करता हूं कि पंजाब के सामने जो चुनौतियां हैं, नौजवानों और किसानों के सामने जो चुनौतियां हैं, जाति-धर्म से ऊपर उठकर मतदान करें।

     

  • 9:29 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    नवविवाहित जोड़े ने डाला वोट

    फिरोजाबाद के हनुमानगढ़ लक्ष्मी कॉन्वेंट स्कूल मतदान केंद्र पर एक नवविवाहित जोड़े ने वोट डाला। 

  • 9:27 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अखिलेश के लिए अपनी सीट बचाना मुश्किल: सतीश महाना

    उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री सतीश महाना ने कानपुर में मतदान किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस बार सबसे आसान चुनाव है। समाजवादी पार्टी को अपनी सीट पर मुश्किलें हो रहीं हैं। अखिलेश यादव को समर्थन के लिए अपने पिताजी को बुलाना पड़ा। उनकी खुद की सीट फंसी हुई है वह पहले अपनी सीट बचाएं।

  • 9:26 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पंजाब के मंत्री परगट सिंह ने किया मतदान

    पंजाब: राज्य सरकार में खेल, शिक्षा और एनआरआई मामलों के मंत्री व पूर्व हॉकी कप्तान परगट सिंह ने जालंधर के मीठापुर में एक मतदान केंद्र में मतदान किया। उन्होंने कहा, “हर नागरिक को मतदान करना चाहिए इसकी वजह से लोकतंत्र को शक्ति मिलती है।”

  • 9:19 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सोनू सूद की बहन और कांग्रेस प्रत्याशी मालविका ने डाला वोट

    मोगा से कांग्रेस प्रत्याशी और सोनू सूद की बहन मा​लविका सूद ने मतदान किया। उन्होंने कहा कि मोगा की सिटीजन और मोगा की बेटी के नाते मेरा दायित्व है कि मैं शहर को विकास के पथ पर आगे ले जाउं। मैं मतदान केंद्रों का भ्रमण कर लोगों से मिलूंगी।

  • 8:57 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पंजाब के मंत्री भारत भूषण ने डाला वोट, मतदान की अपील

    पंजाब के मंत्री भारत भूषण आशु ने लुधियाना में वोट डाला। उन्होंने मतदाताओं से अपने मताधिकार का उपयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि जितने ज्यादा लोग वोट डालेंगे लोकतंत्र की मजबूती भी उतनी ही दिखेगी। 

  • 8:44 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    कानपुर: मतदाताओं में उत्साह

    कानपुर में तीसरे चरण का मतदान चल रहा है। इस दौरान लोग उत्साह के साथ मतदान कर रहे हैं। यूपी में 59 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है।

  • 8:38 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    चन्नी बोले- पंजाब में अच्छी सरकार आए

    पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा है कि पंजाब में अच्छी सरकार आए, पारदर्शी सरकार आए, नेक नीति के साथ अगली सरकार चलाने का मौका मिले। मैं हमेशा सभी का भला मांगने वाला हूं इसलिए मैंने पूरे पंजाब के भले के लिए प्रार्थना की। 

     

  • 8:24 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    शरीर से जुड़े दो बच्चों ने डाला वोट, मतदान की अपील भी की

    पंजाब: शरीर से जुड़े दो बच्चे सोना और मोना ने मंवल के एक मतदान केंद्र पर मतदान किया।उन्होंने कहा, “पहली बार मतदान करके बहुत अच्छा लग रहा है। नागरिकों को अपने मत का इस्तेमाल ज़रूर करना चाहिए।” पीआरओ गौरव कुमार ने बताया कि दोनों एक ही शरीर से जुड़े हुए हैं, लेकिन दोनों ने अलग-अलग मतदान किया।

     

  • 8:22 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    मनप्रीत बादल ने की जनता से 'सरकार वाली पगड़ी' पहनाने की अपील

    पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने लोगों से अपील की है कि वे चुनाव में सावधानी और सजगता के साथ वोट डालें। बादल ने कहा कि यदि कांग्रेस को जनता ने 'सरकार वाली पगड़ी' दे दी तो वह राज्य को कभी निराश नहीं करेंगे। 

  • 8:16 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    मुलायम के भाई अभय राम यादव ने डाला वोट

    समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के भाई अभय राम यादव ने आज सफाई के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला। उन्होंने कहा, "इस चुनाव में समाजवादी पार्टी को भारी जीत देखने को मिलेगी।"

  • 8:15 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गुरुद्वारे के लिए जाते हुए भगवंत मान

    आम आदमी पार्टी के सीएम पद के प्रत्याशी भगवंत मान मोहाली के गुरुद्वारा साचा धन में अरदास के लिए पहुंचे।

     

  • 8:12 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पंजाब सीएम चन्नी ने की शिव मंदिर में पूजा

    पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शिव मंदिर में पूजा-अर्चना की। इससे पहले उन्होंने आज सुबह गुरुद्वारा में भी दर्शन किए और मत्था टेका था।

  • 8:07 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    भगवंत मान बोले- दबाव या लालच में नहीं, अपनी मर्जी से वोट दें

    आम आदमी पार्टी से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान ने कहा है कि ये पंजाब के लिए बहुत बड़ा दिन है। सभी मतदाताओं से अपील करूंगा कि किसी भी दबाव में आकर या लालच में आकर वोट पकड़ाना नहीं है, अपनी मर्जी से वोट करें। 

  • 8:05 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पंजाब में मतदान शुरू, सभी 117 सीटों पर शाम 6 बजे तक वोटिंग का समय

    पंजाब में सभी सीटों पर एक चरण का मतदान शुरू हो गया है। यहां सभी 117 सीटों पर आज मतदान होना है। सुबह 8 बजे से शुरू हुआ मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा।

  • 8:02 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    एसपी सिंह बघेल को बीजेपी ने बनाया बलि का बकरा: रामपाल यादव

    सपा नेता राम गोपाल यादव ने कहा है कि तीसरे चरण के कुछ ज़िलों में भाजपा कोई सीट नहीं जीत पा रही है। करहल से इनको कोई उम्मीदवार नहीं मिल पा रहा था इसलिए आखिरी समय में बली का बकरा बनाने एसपी सिंह बघेल को भेजा गया है। इस बार ऐसा लग रहा है कि लोग सिर्फ अखिलेश यादव का चेहरा देखकर वोट दे रहे हैं। 

     

  • 7:57 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अखिलेश को आशीर्वाद, मुझे भारी बहुमत मिलेगा: शिवपाल

    इटावा से पीएसपी प्रमुख शिवपाल यादव ने जनता से अपील की है कि बढ़—चढ़कर समाजवादी के पक्ष में वोट करें। मुझे लगता है मुझे भारी मतों से जीत मिलेगी। अखिलेश को मेरा पूरा आशीर्वाद है। वो गठबंधन में मुख्यमंत्री बनें।

  • 7:50 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पंजाब में कुछ देर में शुरू होगा मतदान, मोगा में मॉक पोल

    पंजाब में अब से कुछ देर बाद सुबह 8 बजे मतदान शुरू होने वाला है। इससे पहले कई निर्वाचन क्षेत्रों में अधिकारियों द्वारा मॉक पोलिंग की जा रही है। मोगा के एक पोलिंग बूथ पर अधिकारियों ने मॉक पोलिंग की और तैयारियों को अंतिम रूप दिया। पंजाब में आज 117 सीटों पर मतदान होना है। 

  • 7:47 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    ​​प्रियंका ने कांग्रेस को मजबूती दी, हमें बहुमत मिलेगा: सलमान खुर्शीद

    कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने आज सुबह मतदान किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमें उत्तर प्रदेश में पहले काफी दिक़्क़तें हुईं हैं लेकिन हमारी नेता प्रियंका गांधी ने कांग्रेस को मजबूती दी है और हमें जनता से अच्छा बहुमत मिलेगा। कांग्रेस उत्तर प्रदेश में यहां की राजनीति के परिदृश्य में अपना नाम दर्ज कराने आई है।

     

  • 7:45 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने डाला वोट

    उत्तर प्रदेश में आज हो रहे तीसरे चरण के मतदान के दौरान सुबह कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने सपत्नीक मतदान किया। उन्होंने फ़र्रूख़ाबाद में एक मतदान केंद्र में मतदान किया।

  • 7:23 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पंजाब: बीजेपी ने चुनाव आयुक्त की आप व कांग्रेस कार्यकर्ताओं की शिकायत

    भाजपा की पंजाब इकाई ने पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की है और आप व कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। बीजेपी ने आरोप लगाया कि आप व कांग्रेस के कार्यकर्ता पंजाब से संबंधित नहीं हैं, लेकिन प्रचार खत्म होने के बाद भी राज्य में रह रहे हैं।

  • 7:20 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    बड़े भाई मुलायम सिंह से मिले शिवपाल

    प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव आज मतदान शुरू होने से पहले सुबह—सुबह अपने बड़े भाई और सपा के संयोजक मुलायम सिंह यादव से मिले। इटावा स्थित आवास में वे मुलायम सिंह से मिलने पहुंचे। शिवपाल सिंह यूपी की जसवंत नगर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, जहां आज मतदान हो रहा है।

  • 7:13 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    जालंधर में तैयारियों को दिया जा रहा अंतिम रूप, 8 बजे से वोटिंग

    पंजाब में 8 बजे से मतदान शुरू होगा। मीठापुर जालंधर में मतदान शुरू होने से पहले तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

  • 7:09 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    मतदान से पहले मोहाली में बोले चन्नी-पंजाब में मेरी नहीं, पार्टी की लीडरशिप

    मोहाली में आज मतदान से पहले पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि पंजाब में मेरी नहीं पार्टी की लीडरशिप है। हमने हमने अपनी ओर से ज्यादा से ज्यादा काम करने की कोशिश की है। आगे परमात्मा की मर्जी है।मतदान से पहले उन्होंने कटलगढ़ साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेका।

     

  • 7:05 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    यूपी में तीसरे चरण का मतदान शुरू

    उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है। यहां 16 जिलों की 59 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। आज के मतदान में अखिलेश यादव और भाजपा प्रत्याशी और यूनियन मिनिस्टर एसपी सिंह बघेल की किस्मत दांव पर है। 

  • 7:01 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    कांग्रेस प्रत्याशी मालविका ने कहा-मैंने और भाई सोनू सूद ने लोगों के लिए बहुत काम किया

    पंजाब विधानसभा चुनाव में मोगा से चुनाव लड़ रही कांग्रेस प्रत्याशी मालविका सूद ने कहा है कि मेरे पास लगातार लोगों के फोन आ रहे हैं और विदेश से भी फोन आ रहे हैं और लोग कह रहे हैं कि उनके रिश्तेदार और दोस्त जरूर आपको वोट देंगे। हमे सबका सपोर्ट मिल रहा है। सोनू सूद की बहन मालविका ने कहा कि मैंने और सोनू सूद ने लोगों के लिए बहुत काम किया है। हमारे माता-पिता और दादा जी ने भी काफी लंबे समय से लोगों के लिए काम किया है और मुझे नहीं लगता है कि किसी और नेता ने इतना काम किया है।

  • 6:51 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    यूपी: मतदान से पहले किया मॉक पोल

    उत्तर प्रदेश: फर्रुखाबाद के पोलिंग बूथ नंबर 295 पर चुनाव अधिकारियों ने मॉक पोल किया।यूपी विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान अब से कुछ मिनटों बाद सुबह 7 बजे से शुरू होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement