Friday, May 10, 2024
Advertisement

Assembly Election 2022 Voting LIVE Updates: शाम 5 बजे तक गोवा में 75, UK में 59 और UP में 60% से ज्यादा वोटिंग

दूसरे चरण में यूपी, उत्तराखंड और गोवा में मतदान हो रहा है। सुबह 7 बजे शुरू हुआ मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 14, 2022 22:12 IST

Assembly Election 2022 voting live updates : उत्तर प्रदेश विधानसभा के 9 जिलों की 55 सीटों पर आज 14 फरवरी को दूसरे चरण का मतदान हो रहा है। वहीं उत्तराखंड और गोवा की सभी सीटों पर आज वोट डाले जा रहे हैं। सुबह 7 बजे शुरू हुआ मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा। दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश की 55 सीटों पर कुल 586 उम्मीदवार मैदान में हैं। पिछले चुनाव में इन सीटों में से 38 सीटें पहले भाजपा, दो कांग्रेस और 15 सपा के पास थीं। दूसरे चरण के चुनाव के प्रमुख चेहरों में चंदौली से गुलाब देवी, नकुड़ से धर्म सिंह सैनी, स्वार से अब्दुल्ला आजम, रामपुर से आजम खान, शाहजहांपुर से सुरेश खन्ना और अमरोहा से महबूब अली शामिल हैं। वहीं उत्तराखंड की 70 सीटों पर 632 प्रत्याशी चुनावी भाग्य आजमा रहे हैं। पिछली बार इन सीटों में से 57 सीटें भाजपा और 11 कांग्रेस के पास थी, दो सीटें निर्दलीय जीते थे। उधर, गोवा की 40 सीटों पर 301 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज मतदाता कर रहे हैं। पिछली बार इनमें से 17 सीटें कांग्रेस जबकि 13 सीटें भाजपा ने जीती थी। इसके बावजूद भाजपा ने सरकार बनाई थी। 

 

Assembly Election Live Updates 14 Feb

Auto Refresh
Refresh
  • 6:33 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    यूपी चुनाव 2022: EVM मशीनों को सील किया गया

    उत्तर प्रदेश के देवबंद में दूसरे चरण के मतदान की समाप्ति के बाद चुनाव अधिकारियों ने EVM मशीनों को सील किया

     

  • 5:44 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    शाम 5 बजे तक गोवा में रिकॉर्ड 75.29% मतदान हो चुका है

    चुनाव आयोग के वोटर टर्नआउट एप के मुताबिक, शाम 5 बजे तक गोवा विधानसभा चुनाव में रिकॉर्ड 75.29%, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में 59.37% और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 60.44% मतदान हो चुका है।

  • 5:39 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    गोवा में दोपहर तीन बजे तक 60.18 फीसदी मतदान

    चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, दोपहर तीन बजे तक उत्तरी गोवा में 60.02 फीसदी जबकि दक्षिणी गोवा में 60.32 फीसदी मतदान हुआ है। गोवा में, 1600 मतदान केंद्रों में फैले विभिन्न बूथों पर 301 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने के लिए 11,56,464 मतदाता एकल चरण के मतदान में मतदान कर रहे हैं।

  • 5:16 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तराखंड में 3 बजे तक 49.24 प्रतिशत मतदान, उत्तरकाशी सबसे आगे

    उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों के लिए सोमवार सुबह आठ बजे मतदान शुरू हो गया। शाम छह बजे तक मतदान केंद्र तक पहुंचने वालों को मतदान का मौका दिया जाएगा। डाक मतपत्र मतगणना के दिन, यानी 10 मार्च सुबह आठ बजे तक स्वीकार किए जाएंगे। मतदान केंद्र के 100 मीटर के दायरे में मोबाइल फोन का इस्तेमाल प्रतिबंधित है। राज्य की सभी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को सुरक्षा के ²ष्टिगत सील कर दिया है। वहीं, प्रदेशभर में तीन बजे तक 49.24 प्रतिशत मतदान हुआ है। इसमें उत्तरकाशी सबसे आगे है। यहां 56 फीसद से ज्यादा मतदान हुआ है।

    उत्तराखंड में जिलेवार मतदान प्रतिशत कुछ इस तरह है:

    • अल्मोड़ा जनपद 43.17 प्रतिशत
    • बागेश्वर जनपद 46.64 प्रतिशत
    • चंपावत जनपद 48.11 प्रतिशत
    • चमोली जनपद 47.63 प्रतिशत
    • देहरादून जनपद 45.66 प्रतिशत
    • हरिद्वार जनपद 54.40 प्रतिशत
    • नैनीताल जनपद 52.3 प्रतिशत
    • पौड़ी जनपद 43.94 प्रतिशत
    • पिथौरागढ़ जनपद 45.50 प्रतिशत
    • रुद्रप्रयाग जनपद 50.23 प्रतिशत
    • टिहरी जनपद 44.74 प्रतिशत
    • उधम सिंह नगर जनपद 53.30 प्रतिशत
    • उत्तरकाशी जनपद 56.23 प्रतिशत
  • 5:12 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    UP विस चुनाव: दूसरे चरण में दोपहर 3 बजे तक 51 प्रतिशत से अधिक मतदान, अमरोहा सबसे आगे

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में नौ जिलों की 55 विधानसभा सीट के लिए सोमवार को अपराह्न तीन बजे तक 51.93 प्रतिशत मतदान हुआ। दूसरे चरण में प्रदेश के नौ जिलों-सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, अमरोहा, बदायूं, बरेली और शाहजहांपुर की 55 सीट पर 586 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। निर्वाचन आयोग कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, दूसरे चरण के चुनाव के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया जो शाम छह बजे तक चलेगा। अपराह्न तीन बजे तक औसतन 51.93 प्रतिशत वोट पड़े। आयोग के अनुसार, अपराह्न तीन बजे तक सहारनपुर (56.70 प्रतिशत), बिजनौर (51.79 प्रतिशत), मुरादाबाद (56.04 प्रतिशत), संभल (49.11 प्रतिशत), रामपुर (52.74 प्रतिशत), अमरोहा (60.06 प्रतिशत), बदायूं (47.72 प्रतिशत), बरेली (50.18 प्रतिशत) और शाहजहांपुर में (46.86 प्रतिशत) वोट पड़े । निर्वाचन आयोग ने बताया कि अभी तक मतदान शांतिपूर्ण होने की खबरें आ रही हैं। 

  • 4:45 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भाजपा की सरकार में यहां का व्यापारी बिना किसी खौफ के अपना व्यापार करेगा- मोदी

    पंजाब के जालंधर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अभी पंजाब में व्यापार-कारोबार को जिस तरह माफियाओं के कब्जे में दे दिया गया है, ये खेल भाजपा सरकार में नहीं चलने दिया जाएगा। भाजपा की सरकार में यहां का व्यापारी बिना किसी अत्याचार के, बिना किसी खौफ के अपना व्यापार करेगा। आजादी के बाद इतने दशकों में पंजाब के पास कम ही विकल्प रहे। हम जब अकाली दल के साथ थे, तो उन्हें बड़ा भाई मानकर हमेशा हमने अपनी छोटी भूमिका को स्वीकार किया था। दिल में सिर्फ एक ही बात थी कि जिस बात में पंजाब का भला होगा वही करेंगे।

  • 4:43 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सहारनपुर में पीठासीन अधिकारी की हृदय गति रुकने से मौत

    सहारनपुर (उप्र): जिले के नकुड़ विधानसभा क्षेत्र में एक पीठासीन अधिकारी की हृदय गति रुकने से मौत हो गई। सहारनपुर के जिला निर्वाचन अधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि नकुड़ विधानसभा क्षेत्र में सरसावा के गांव ढिक्का में एक चुनाव बूथ के पीठासीन अधिकारी राशिद अली खान (55) की रविवार रात अचानक तबियत खराब हो गई जिन्हें तत्काल सहारनपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गई । सिंह ने बताया कि चुनाव ड्यूटी के लिए राशिद रविवार शाम गांव ढिक्का पहुंचे थे। वह मूल रूप से सहारनुपर जिले के गांव कैलाशपुर के निवासी थे।

  • 4:36 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    नया भारत तब बनेगा, जब इस दशक में ‘नवा पंजाब’ बनेगा- पीएम मोदी

    पंजाब के जालंधर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि नया भारत तब बनेगा, जब इस दशक में ‘नवा पंजाब’ बनेगा। नवा पंजाब- जिसमें विरासत भी होगी, विकास भी होगा। नवा पंजाब- जो कर्ज़ से मुक्त होगा, अवसरों से युक्त होगा। नवा पंजाब- जहां हर दलित भाई-बहन को मान मिलेगा, हर स्तर पर उचित भागीदारी मिलेगी। पंजाब की धरती वो धरती है जिसने देश को दिशा दी है, देश को हौसला दिया है। जब हमारे समाज में अंधियारा आया, तो गुरुनानक देव जी जैसे गुरु आए। गुरु अर्जुनदेव और गुरु गोविंद सिंह जी जैसे गुरुओं ने देश और धर्म की हिफाजत की।

  • 4:35 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कांग्रेस की सारी सरकार रिमोट कंट्रोल से चलती है- पीएम मोदी

    पंजाब के जालंधर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने प्रियंका गांधी वाड्रा पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार को एक परिवार चला रहा है। कांग्रेस की सारी सरकार रिमोट कंट्रोल से चलती है। गांधी परिवार देश में तनाव पैदा करने का काम कर रहा है।

  • 4:33 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पंजाब ने मुझे तब रोटी खिलाई है जब मैं भाजपा का एक साधारण कार्यकर्ता के तौर पर यहां गांव-गांव में काम करता था- मोदी

    पंजाब के जालंधर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पंजाब ने मुझे तब रोटी खिलाई है जब मैं भाजपा का एक साधारण कार्यकर्ता के तौर पर यहां गांव-गांव में काम करता था। पंजाब ने मुझे इतना कुछ दिया है कि मैं इसका कर्ज उतारने के लिए जितनी सेवा करता हूं, मुझे उतनी ही और मेहनत करने का मन करता है। बीते वर्षों में आप सभी ने देश के लिए मेरी मेहनत देखी है। हम देश के लिए जो संकल्प लेते हैं, उसे हम प्रकल्प बनाते हैं और प्रकल्प को परिपूर्ण करने के लिए जीवन खपा देते हैं।

  • 4:32 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ये पक्का है पंजाब में NDA की सरकार बनेगी- पीएम मोदी

    पंजाब के जालंधर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पंजाब में विकास का नया अध्याय शुरू होगा। पंजाब के लिए हमारे प्रयास में कोई कमी नहीं रहेगी। ये पक्का है पंजाब में NDA की सरकार बनेगी। नए पंजाब में हर दलित भाई को मान सम्मान मिलेगा। नए पंजाब में माफिया, भ्रष्टाटार के लिए कोई जगह नहीं होगी। पीएम मोदी ने पंजाब के लिए नया नारा- 'नवा पंजाब भाजपा दे नाल' दिया।

  • 4:29 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मैं पंजाब की धरती से भारत मां के वीर शहीदों के चरणों में श्रद्धापूर्वक सर झुकाता हूं- पीए मोदी

    पंजाब के जालंधर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 'आज मेरी इच्छा थी कि देवी जी के चरणों में जाकर नमन करूं, उनका आशीर्वाद लूं। लेकिन यहां के प्रशासन और पुलिस ने हाथ खड़े कर दिए। उन्होंने कहा कि हम व्यवस्था नहीं कर पाएंगे आप हेलीकॉप्टर से ही चले जाइये। अब ये हाल हैं सरकार के यहां। आज जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की, हमारे वीर शहीदों की तीसरी बरसी है। मैं पंजाब की धरती से भारत मां के वीर शहीदों के चरणों में श्रद्धापूर्वक सर झुकाता हूं।'

  • 4:27 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जालंधर की धरती से शक्तिपीठ देवी तालाब की देवी माता त्रिपुरमालिनी को श्रद्धापूर्वक नमन करता हूं- PM मोदी

    पंजाब में 20 फरवरी को होने वाले मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को जालंधर में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे हैं। पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 'गुरुओं, पीरों, फकीरों,महान क्रांतिकारियों और जनरलों की धरती पर आना अपने आप में बहुत बड़ा सुख है। मैं सभी गुरुओं को प्रणाम करते हुए जालंधर की धरती से  शक्तिपीठ देवी तालाब की देवी माता त्रिपुरमालिनी को श्रद्धापूर्वक नमन करता हूं।'

  • 4:02 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दोपहर 4 बजे तक UP में 51, गोवा में 60, UK में 49% से ज्यादा वोटिंग- वोटर टर्नआउट एप

    चुनाव आयोग के वोटर टर्नआउट एप के मुताबिक, दोपहर 4 बजे तक गोवा विधानसभा चुनाव में 60.18%, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 51.93% और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में 49.24% मतदान हो चुका है।

  • 2:08 PM (IST) Posted by Puneet Saini

    दोपहर 1 बजे तक कितना हुआ मतदान-

    दोपहर 1 बजे तक गोवा में 44.63 प्रतिशत, उत्तर प्रदेश में 39.07 प्रतिशत, उत्तराखंड में 35.21 प्रतिशत मतदान। 

  • 12:19 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पीएम मोदी की रैली के मद्देनजर जालंधर में सघन चैकिंग

    पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज सार्वजनिक चुनाव रैली के मद्देनजर आज जालंधर में पुलिस अधिकारियों द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सघन चैकिंग की जा रही है। गौरतलब है कि पंजाब दौरे के दौरान पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले लापरवाही पर काफी हंगामा हुआ था।

  • 12:11 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    मुरादाबाद में ड्रोन कैमरे से सुरक्षा की निगरानी

    उत्तर प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में मुरादाबाद में ड्रोन की मदद से निगरानी की जा रही है। एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया, "हमने सुरक्षा की व्यवस्था की है। हम ड्रोन कैमरे की मदद से भी क्षेत्र में निगरानी कर रहे हैं।"

  • 12:08 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    उत्तराखंड में आप सीएम प्रत्याशी कोठियाल ने डाला वोट

    उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी (AAP) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल ने उत्तरकाशी में एक पोलिंग बूथ पर मतदान किया।  

  • 12:05 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    बिजनौर, नजीबाबाद में मतदाताओं को आईटीबीपी के जवान कर रहे मदद

    उत्तराखंड में मतदान का उत्साह नजर आ रहा है। 18 वर्ष से अधिक हर आयु वर्ग पीएम मोदी के ​अधिक से अधिक मतदान की अपील पर उत्साहित होकर मतदान करता नजर आ रहा है। इसी बीच उत्तराखंड में इंडो-तिब्बत सीमा पुलिस आईटीबीपी के जवान बिजनौर और नजीबाबाद के बुजुर्गों को मतदान केंद्र तक पहुंचाने के लिए सहायता कर रहे हैं।

     

  • 11:54 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सुबह 11 बजे तक यूपी में 23% से अधिक वोटिंग

    14 फरवरी को उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण का मतदान चल रहा है। वहीं गोवा और उत्तराखंड में भी सभी सीटों के लिए आज मतदान जारी है। इसी बीच सुबह 11 बजे तक यूपी में 23.03%, उत्तराखंड में 18.97% और गोवा में 26.63% मतदान हो गया है।

  • 11:04 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सत्ता में आए तो पंजाब में 1 लाख सरकारी नौकरी देंगे: चन्नी

    पंजाब में चुनावी घमासान के बी राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा है कि सत्ता में आए तो राज्य के 1 लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी देंगे।

  • 10:53 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पूर्व सीएम रावत ने देहरादून में डाला वोट

    उत्तराखंड: राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने देहरादून में ​मतदान किया। 

  • 10:52 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सतपाल महाराज ने किया मतदान

    उत्तराखंड में चुनाव मतदान जारी है। उत्तराखंड केबिनेट मिनिस्टर सतपाल महाराज ने पौड़ी गढ़वाल के चौबट्टाखाल में मतदान किया।

  • 10:20 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पूर्व सीएम पोखरियाल ने बेटी के साथ डाला वोट

    उत्तराखंड: राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रमेश ​पोखरियाल निशंक ने देहरादून में अपनी बेटी आरुषि निशंक के साथ मतदान किया।

  • 10:18 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    चुनाव अधिकारी बोले-गोवा में 11 फीसदी से अधिक वोटिंग, रिकॉर्ड मतदान का दावा

    गोवा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कुणाल ने कहा है कि गोवा में चुनाव शांतिपूर्वक और उत्साहवर्धक तरीके से हो रहा है। अब तक 11.04% मतदान हुआ है। किसी-किसी विधानसभा में मतदान 14% तक भी पहुंचा है। इस बार हम रिकॉर्ड तोड़ मतदान की उम्मीद कर रहे हैं।

     

  • 10:15 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    यूपी में 2 घंटे में 9.45% मतदान, खराब EVM बदल दीं

    यूपी के अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी बी.डी. राम तिवारी ने लखनऊ में कहा है कि उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण में 55 विधानसभा सीटों के लिए 7 बजे से 9 बजे तक 9.45% मतदान हुआ है। सभी जगहों पर मतदान शांति और निष्पक्षता के साथ हो रहा है। जिन जगहों पर EVM खराब होने की सूचना मिली थी वहां पर EVM को बदल दिया गया है।

  • 9:54 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    सुबह 9 बजे तक कहां पर कितने प्रतिशत वोटिंग हुई-

    गोवा में 11.04 प्रतिशत

    उत्तर प्रदेश में 9.45 प्रतिशत

    उत्तराखंड में 5.15 प्रतिशत

  • 9:38 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    बीजेपी के 10 साल का काम सबके सामने: गोवा के सीएम सावंत

    गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने विधानसभा चुनाव में मतदान किया। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, "भाजपा ने 10 साल से जो काम किया है वो लोगों के सामने है, उसे देखकर स्थिर सरकार बनाने के लिए हमारे सभी उम्मीदवारों के लिए मतदान करें।" 

  • 9:30 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    भाजपा नेता जितिन प्रसाद ने डाला वोट, शाहजहांपुर में सभी 6 सीट जीतने का दावा

    उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में भाजपा नेता जितिन प्रसाद ने मतदान केंद्र पहुंचकर अपना मतदान दिया। उन्होंने कहा, "मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि राज्य में भाजपा की 300 से ज़्यादा सीटें आएंगी। शाहजहांपुर में इस बार भाजपा को 6 में से 6 सीटें मिलेंगी।"  

  • 9:19 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    उत्तराखंड के सीएम धामी का दावा: 60 से ज्यादा सीटें जीतेंगे

    उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि घरों से बाहर आएं और वोटिंग के सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ दें। धामी ने कहा कि हम आश्वत है कि इस बार राज्य की जनता हमें 60 से ज़्यादा सीटें देकर आशीर्वाद देगी। उन्होने खटीमा सीट के मतदान केंद्र पर कुछ देर पहले परिवार सहित मतदान किया।

  • 9:15 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    उत्तराखंड सीएम धामी ने परिवार सहित किया मतदान

    उत्तराखंड में जारी मतदान के बीच उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने परिवार सहित मतदान किया। उन्होंने खटीमा सीट के पोलिंग बूथ पर वोट डाला। उनके साथ उनकी पत्नी और मां ने भी मतदान किया।

  • 9:12 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गोवा: पोरवोरिम निर्वाचन क्षेत्र में हस्तक्षेप की शिकायत, पत्र लिखा

    गोवा में मतदान जारी है। इसी बीच गोवा के पोरवोरिम निर्वाचन क्षेत्र में मतदान केंद्र, बूथ संख्या 8 और 10 के अंदर कदाचार और हस्तक्षेप के खिलाफ शिकायत की गई है। इस संबंध में चुनाव एजेंट द्वारा पीठासीन अधिकारी को पत्र लिखा गया है। 

  • 9:08 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सहारनपुर डीआईजी ने चुनाव को लेकर कहा-हमारी सुरक्षा चाक-चौबंद

    उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान चल रहा है। सहारनपुर के DIG प्रीतिंदर सिंह ने बताया, "हमने सुरक्षा के ऐसे इंतज़ाम किए हुए हैं कि मतदाताओं को पूरी तरह से सुरक्षा का आभास रहे। राज्य की सभी सीमाओं और पोलिंग बूथ पर हमने केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की तैनाती कर रखी है। सहारनपुर ज़िला उत्तराखंड की सीमा से भी लगता है और आज उत्तराखंड में भी विधानसभा चुनाव है इसलिए हमने उत्तराखंड के अधिकारियों के साथ भी बैठक कर सुरक्षा के इंतज़ाम किए हैं। सभी इलाकों में सुरक्षा अधिकारी भ्रमण कर रहे हैं।

  • 9:03 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने डाला वोट

    उत्तर प्रदेश के रामपुर में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अपना वोट डाला। यूपी में दूसरे चरण के मतदान के बीच रामपुर में वोटिंग जारी है। 

  • 8:59 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गोवा: कांग्रेस नेता लोबो ने कहा- उत्पल जीते तो उनसे बात करेंगे

    गोवा में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान चल रहा है। इसी बीच कांग्रेस नेता का बयान आया है। कांग्रेस नेता माइकल लोबो ने कहा, "मनोहर पर्रिकर ने कहा था कि जब तक मैं जिंदा हूं, मैं अपने बेटे (उत्पल पर्रिकर) को राजनीति में नहीं लाऊंगा। अगर वे आएंगे तो अपने बलबूते पर आएंगे। अगर वे (उत्पल पर्रिकर) जीते तो हम उनसे बात करेंगे।"

  • 8:56 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    केंद्रीय मंत्री ने रामपुर में किया मतदान

    उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान चल रहा है। रामपुर में केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी वोट डालने आए, इस दौरान वोट डालने के लिए वे लाइन में खड़े दिखे।  गौरतलब है कि रामपुर में जगह जगह 10 ईवीएम में दिक्कत आई। हालांकि सभी समय रहते रिप्लेस कर दी गई थीं, वोटिंग उत्साह से जारी है।

  • 8:52 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने मंदिर में सपत्नीक की पूजा-अर्चना

    गोवा के सीएम प्रमोद सावंत और उनकी पत्नी सुलक्षणा सावंत ने गोवा में चल रहे मतदान के बीच श्री रुद्रेश्वर देवस्थान, हरवलम में पूजा-अर्चना की। गोवा में एक चरण में सभी सीटों के लिए मतदान जारी है।

  • 8:50 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल ने डाला वोट

    गोवा विधानसभा चुनाव की वोटिंग के दौरान पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने पणजी के मतदान केंद्र पर वोट डाला। वे इस चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के बतौर चुनाव लड़ रहे हैं। 

  • 8:39 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    उत्तर प्रदेश: रामपुर में ईवीएम खराब, रिप्लेस कीं

    उत्तर प्रदेश में सुबह से मतदान जारी है। इसी बीच रामपुर में जगह-जगह 10 ईवीएम में दिक्कत आने की खबर है। हालांकि सभी ईवीएम समय रहते रिप्लेस की गई। सभी जगह वोटिंग चालू है।

  • 8:21 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    जज्बे के साथ करें मतदान: केंद्रीय मंत्री नकवी

    उत्तर प्रदेशमें विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान के बीच रामपुर में केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने सभी मतदाताओं से जज्बे के साथ मताधिकार के प्रयोग की अपील की। 

  • 8:18 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गोवा के राज्यपाल ने कहा- मतदाता कॉपरेटिव, ज्यादा से ज्यादा मतदान की उम्मीद

    गोवा के राज्यपाल ने सुबह-सुबह अपनी पत्नी के साथ मतदान किया। मतदान सुचारू रूप से संपन्न हो, इस संदर्भ में उन्होंने कहा कि यहां के मतदाता बड़े कॉपरेटिव हैं। कोई राजनीतिक मतभेद नहीं है, स्वतंत्र और निष्पक्ष रूप से चुनाव संपन्न होंगे। इसके लिए चुनाव आयोग और सभी पार्टियां प्रशंसा की पात्र हैं। मुझे उम्मीद है कि इस बार वोट करने के लिए अधिक से अधिक संख्या मं लोग आएंगे।

  • 8:13 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अमरोहा में वोटिंग शुरू, कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते मतदाता

    यूपी के अमरोहा में भी विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है। तस्वीरें गन्ना विकास बूथ से हैं, जहां लोग लाइनों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे हैं। 

  • 8:10 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    उत्तराखंड के सीएम धामी ने की मतदान की अपील

    उत्तराखंड में चल रहे मतदान के बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा में कहा कि मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि अच्छी सरकार बनाने, प्रदेश और राष्ट्र के हित के लिए सभी लोग आगे आएं और मतदान करें, उसके बाद ही वे जलपान करें।

  • 8:08 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    बरेली: पोलिंग बूथ पर देखी गई कतार

    उत्तर प्रदेश के बरेली में भी सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया। यहां पोलिंग बूथ पर सुबह कतार देखी गई। देखेड़ा के धनीराम इंटर कॉलेज में वोटिंग चल रही है। गौरतलब है कि दूसरे चरण में बरेली समेत 9 जिलों की 55 सीटों पर आज मतदान हो रहा है। 

  • 8:02 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गोवा के सीएम प्रमोद सावंत का मोदी ने फोन पर शुभकामनाएं दीं

    गोवा में चल रहे मतदान के बीच गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट संदेश में बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह-सुबह मुझे फोन कर शुभकामनाएं दी हैं। हमें उम्मीद हैं कि गोवा में फिर से भाजपा की सरकार बनेगी। मुझे विश्वास है कि हमें इस बार 22 से ज़्यादा सीटें मिलेंगी। इस बार भी लोग भाजपा को ही वोट देंगे। 

  • 7:55 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल अर्लेकर ने गोवा में डाला वोट

    हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने गोवा की वास्को-डि-गामा सीट के बूथ नंबर 7 पर वोट डाला। गौरतलब है कि साउथ गोवा जिले की वास्को-डि-गामा विधानसभा सीट भाजपा का कब्जा है। इस सीट पर 2012 से लगातार भाजपा जीत दर्ज कर रही है। हालांकि इसके पहले इस सीट पर कांग्रेस ने सिर्फ एक बार जीत हासिल की थी। 

  • 7:47 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सीएम योगी बोले-80 फीसदी लोग बीजेपी के साथ

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में 80 फीसदी लोग बीजेपी के साथ हैं और 20 प्रतिशत लोग हमेशा बीजेपी का विरोध करते हैं। सीएम योगी ने यहां स्पष्ट किया कि वे किसी खास मजहब के संदर्भ मे यह बात नहीं कह रहे हैं। 

  • 7:45 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    300 से ज्यादा सीटें जीतेंगे: सीएम आदित्यनाथ

    यूपी में दूसरे चरण का मतदान सुबह 7 बजे से जारी है। इसी बीच यूपी के सीएम सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पहले चरण की वोटिंग से साफ हो गया है। भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में पूरे बहुमत के साथ फिर सरकार बनाने जा रही है। इस बारे में कोई संशय ही नहीं है।  योगी ने कहा कि हम 300 से अधिक सीटों पर चुनाव जीतेंगे। 

  • 7:33 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    यूपी के वित्त मंत्री ने डाला वोट, कहा-300 से ज्यादा सीटें जीतेंगे

    उत्तर प्रदेश में भी सुबह 7 बजे विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है।  शाहजहांपुर में राज्य के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे। बाद में उन्होंने मतदान केंद्र पहुंचकर वोट दिया। इस दौरान उन्होंने कहा, "हम 300 से ज़्यादा सीटें जीतेंगे। शाहजहांपुर में 6 सीटें जीतेंगे।

  • 7:31 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गोवा के राज्यपाल ने किया मतदान

    गोवा में मतदान शुरू हो गया है। यहां सबसे पहले मतदान करने वालों में गोवा के राज्यपाल भी अग्रणी रहे। राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई और उनकी पत्नी रीता श्रीधरन ने गोवा की तेलीगांव विधानसभा सीट के पोलिंग बूथ नंबर 15 परअपना वोट डाला।

  • 7:28 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गोवा में चुनाव के लिए वोटिंग शुरू

    गोवा में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। तस्वीरें मडगांव के 'आदर्श हाई स्कूल' से हैं। जहां पर लोग लाइनों में खड़े होकर अपने वोटिंग का इंतज़ार कर रहे हैं। 

  • 7:22 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पीएम मोदी जालंधर में करेंगे जनसभा

    यूपी, उत्तराखंड और गोवा में जहां दूसरे चरण का आज मतदान हो रहा है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पंजाब में अपनी जनसभा करेंगे। इस दौरान वे जालंधर में जनसभा को संबोधित करेंगे।

  • 7:19 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पीएम मोदी ने की मतदान का रिकॉर्ड बनाने की अपील

    तीन राज्यों में हो रहे दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रधानमंत्री ने ट्वीट संदेश में कहा कि प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर के साथ ही आज उत्तराखंड और गोवा की सभी विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग है। सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे लोकतंत्र के इस पावन उत्सव के भागीदार बनें और मतदान का नया रिकॉर्ड बनाएं। पीएम मोदी ने कहा कि याद रखें-पहले मतदान, फिर अन्य कोई काम।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement