Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Assembly Election Live Updates: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की नई लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा आज उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर और बरेली में जन संपर्क अभियान करेंगे जबकि गृह मंत्री अमित शाह उत्तराखंड के रूद्रप्रयाग में जनसंपर्क करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 28, 2022 23:24 IST
Assembly Election Live Updates- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Assembly Election Live Updates

नयी दिल्ली: भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में घर-घर प्रचार कर रहे हैं।वे पूर्व सैनिकों, महिला समूहों और अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों के साथ अलग-अलग संवाद करेंगे। अमित शाह ने रूद्रप्रयाग पहुंचने के बाद सबसे पहले बाबा रूद्रनाथ मंदिर में पूजा की और उसके बाद स्थानीय मुख्य बाजार में घर-घर संपर्क अभियान कर रहे हैं। शाह जिला मुख्यालय में पूर्व सैनिकों के साथ संवाद करेंगे। इसके बाद वह महिला समूह बैठक और अनुसूचित जाति समाज की बैठक को भी संबोधित करेंगे।

उधर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा  उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर और बरेली में जन संपर्क अभियान करेंगे। शाहजहांपुर के बाद नड्डा बरेली के फरीदपुर नगर निगम क्षेत्र में जन संपर्क अभियान करेंगे। इसके बाद वह बरेली के इनवर्टिस विश्वविद्यालय परिसर में प्रभावी मतदाता सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे।  उधर मणिपुर में कांग्रेस ने त्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबला करने के लिए पांच अन्य राजनीतिक दलों के साथ मिलकर चुनाव पूर्व गठबंधन बनाया है। इस गठबंधन के नाम और न्यूनतम साझा कार्यक्रम की घोषणा जल्द ही की जाएगी। 

 

 

Assembly Election Live Updates 28 Jan

Auto Refresh
Refresh
  • 7:44 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पहले जो लोग जाति के नाम पर वोट मांगते थे, वो लोग आजकल विकास की बात करने लगे हैं- नड्डा

    पहले जो लोग जाति के नाम पर वोट मांगते थे, वो लोग आजकल विकास की बात करने लगे हैं। ये उनकी इच्छा नहीं बल्कि मजबूरी है। हमारे कुछ विरोधी जेल से पर्चा भर रहे हैं। ये इनकीं पुरानी दोस्ती है। क्या मजबूरी है कि आज उनको इन्होंने प्रत्याशी बनाया है: बरेली में BJP के अध्यक्ष जे.पी.नड्डा

  • 7:40 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जो अपनी मां के नहीं हुए वो भारत-माता के लिए क्या करेंगे: मीनाक्षी लेखी

    पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर उनकी बहन द्वारा लगाए गए आरोप पर केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि जो अपनी मां के नहीं हुए वो भारत-माता के लिए क्या करेंगे।

  • 7:00 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अगर हम इस बार काम न करें तो...- अरविंद केजरीवाल

    पंजाब के आदमपुर में दिल्ली CM और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप एक बार आम आदमी पार्टी को वोट देकर देखो और अगर हम इस बार काम न करें तो अगली बार मैं और भगवंत मान दोनों ही आपके पास वोट मांगने नहीं आएंगे।

  • 5:58 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    यूपी में चुनाव प्रचार करने नीतीश कुमार नहीं जाएंगे

    यूपी में चुनाव प्रचार करने नीतीश कुमार नहीं जाएंगे, जेडीयू के स्टार प्रचारकों की सूची में नीतीश कुमार का नाम शामिल नहीं है। 

     

  • 5:34 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भाई ने नामांकन दाखिल किया

    पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भाई डॉ मनोहर सिंह ने बस्सी पठाना से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया।

  • 5:33 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने युवाओं से बातचीत की

    दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने युवाओं से बातचीत की।

  • 4:44 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अखिलेश यादव 11 मार्च को सैफई जाने की तैयारी करें: केशव प्रसाद मौर्य

    अखिलेश यादव जी आप और आपके गठबंधन को किसी के द्वारा रोकने की आवश्यकता नहीं, जनता ने रोकने का फ़ैसला 2014 में कर दिया जो आज भी क़ायम है,नौटंकी बंद करके 10 मार्च को वोट की गिनती 11 मार्च को सैफई जाने की तैयारी करें: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

    https://twitter.com/kpmaurya1/status/1487010684760375296

  • 3:44 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस नेता हरीश रावत ने नामांकन दाखिल किया

    उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस नेता हरीश रावत ने लालकुआं विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया।

     

  • 3:13 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बिक्रम सिंह मजीठिया ने अपना नामांकन दाखिल किया

    शिरोमणि अकाली दल के नेता और अमृतसर पूर्व से उम्मीदवार बिक्रम सिंह मजीठिया ने आज अपना नामांकन दाखिल किया।

     

  • 2:38 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    91 प्रत्याशियों की लिस्ट में ज्यादातर सिटिंग विधायकों को मौका

    भाजपा ने आज जारी लिस्ट में जिन 91 प्रत्याशियों के नाम जारी किए हैं। उनमें देखा जाए तो भाजपा ने सिटिंग विधायक पर ही ज्यादा भरोसा जताया है। अयोध्या सीट से वेद प्रकाश गुप्ता, गोसाईगंज से आरती तिवारी, बीकापुर से अमित सिंह, रुदौली से रामचंद्र यादव व मिल्कीपुर से बाबा गोरखनाथ को भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने अयोध्या जनपद में गठबंधन को तरजीह नहीं दी है, क्योंकि बीकापुर से निषादा पार्टी से बबलू सिंह टिकट की मांग कर रहे थे।

  • 2:36 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की लिस्ट

    Assembly Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने एक और कैंडिडेट लिस्ट जारी की है। उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए भाजपा ने 91 सीटों पर कैंडिडेट का ऐलान किया है, जिसमें अयोध्या सीट से वेद प्रकाश गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है। वहीं आजमगढ़ से अखिलेश मिश्रा गुड्डू को टिकट दिया है। 

  • 1:34 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    रूद्रप्रयाग में अमित शाह को डोर-टू-डोर कैंपेन

  • 1:04 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    उत्तराखंड: अमित शाह ने बाबा रुद्रनाथ मंदिर के दर्शन किए

  • 12:08 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अपराधियों को सपा का संरक्षण-बीजेपी

    लखनऊ में बीजेपी के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में समाजवादी पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अपराधियों को समाजवादी पार्टी का संरक्षण प्राप्त है। उन्होंने मुजफ्फरनगर दंगों का भी जिक्र किया।

  • 11:56 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पुष्कर सिंह धामी का डोर-टू-डोर कैंपेन

  • 11:19 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कांग्रेस में टिकट लेने वालों से ज्यादा टिकट वापस करने वालों की भीड़ -नकवी

  • 11:06 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    संयुक्त रैली को संबोधित करेंगे अखिलेश-जयंत

    अपने गठबंधन को और मजबूत करने के लिए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी शुक्रवार को मुजफ्फरनगर में एक संयुक्त रैली को संबोधित करेंगे। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद यह उनकी पहली संयुक्त रैली है।

  • 10:56 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीजेपी विधायक ने समर्थकों से प्रतिद्वंद्वियों को सबक सिखाने को कहा

    कानपुर के किदवई नगर विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक महेश त्रिवेदी एक सभा को संबोधित करते हुए अपने प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ विवादित बयान देते हुए कैमरे में कैद हुए हैं। वीडियो में विधायक अपने समर्थकों से अराजकतावादियों को लाठियों, जूतों और चप्पलों से मारने की अपील करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने इसे दो बार दोहराया, लेकिन अपने समर्थकों से उन्हें गोली न मारने के लिए कहा।

  • 10:42 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मेरठ में सपा उम्मीदवार पर केस दर्ज

    मेरठ से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आदिल चौधरी का एक कथित वीडियो वायरल होने के बाद उन पर आईपीसी की धारा 505 (शत्रुता, घृणा को बढ़ावा देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसमें उन्हें यह कहते हुए देखा जा सकता है कि यदि उत्तर प्रदेश में अगली सरकार एसपी बनती है, तो वह 'बदला' लेंगे। 

  • 10:30 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    काम बनाम काले कारनामे, इसके बीच चुनाव होने वाला है-धामी

  • 7:44 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मणिपुर में कांग्रेस ने किया चुनाव पूर्व गठबंधन

    मणिपुर विधानसभा चुनाव से पहले मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने गुरुवार को चार वाम दलों और जनता दल-सेक्युलर के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन की घोषणा की। मणिपुर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नमिरकपम लोकेन सिंह ने कहा कि छह दल मिलकर चुनाव लड़ेंगे और सत्ताधारी भाजपा को हराने के प्रति आश्वस्त हैं। कांग्रेस विधायक दल के नेता ओकराम इबोबी सिंह ने बताया कि मणिपुर में भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन के विपरीत 6-पार्टी गठबंधन का न्यूनतम साझा कार्यक्रम होगा।

  • 7:38 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जेपी नड्डा शाहजहांपुर-बरेली में करेंगे जनसंपर्क

    बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर और बरेली में जन संपर्क अभियान करेंगे। शाहजहांपुर के बाद नड्डा बरेली के फरीदपुर नगर निगम क्षेत्र में जन संपर्क अभियान करेंगे। इसके बाद वह बरेली के इनवर्टिस विश्वविद्यालय परिसर में प्रभावी मतदाता सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे।  उधर मणिपुर में कांग्रेस ने त्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबला करने के लिए पांच अन्य राजनीतिक दलों के साथ मिलकर चुनाव पूर्व गठबंधन बनाया है। इस गठबंधन के नाम और न्यूनतम साझा कार्यक्रम की घोषणा जल्द ही की जाएगी। 

  • 7:38 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अमित शाह आज उत्तराखंड में करेंगे प्रचार

    अमित शाह शुक्रवार को उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में घर-घर प्रचार अभियान करेंगे और पूर्व सैनिकों, महिला समूहों और अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों के साथ अलग-अलग संवाद करेंगे। अमित शाह रूद्रप्रयाग पहुंचने के बाद सबसे पहले बाबा रूद्रनाथ मंदिर में पूजा करेंगे और उसके बाद स्थानीय मुख्य बाजार में घर-घर संपर्क अभियान करेंगे। अमित शाह जिला मुख्यालय में पूर्व सैनिकों के साथ संवाद करेंगे। इसके बाद वह महिला समूह बैठक और अनुसूचित जाति समाज की बैठक को भी संबोधित करेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement