Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Assembly Election Live Updates: सीएम योगी बोले-अखिलेश ने लुटेरों के लिए कालीन बिछाए

उत्तर प्रदेश में चौथे चरण का चुनाव प्रचार का आज अंतिम दन है। इस चरण में 9 जिले की 60 सीटों पर 23 फरवरी को वोट डाले जाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 21, 2022 23:33 IST
Assembly Election Live Updates- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Assembly Election Live Updates

Assembly Election Live Updates: उत्तर प्रदेश में चौथे चरण के चुनाव के लिए सोमवार को प्रचार थम जाएगा। चौथे चरण के  चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी और स्टार प्रचारक रैलियां और जनसभाएं कर रहे हैं। चौथे चरण के लिए पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, राजनाथ सिंह सहित कई स्टार प्रचारकों ने कमान संभाल रखी है। वहीं समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव और कांग्रेस से प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। चौथे चरण के इस रण में अयोध्या समेत अवध की कुछ सीटें बेहद अहम मानी जा रहीं है, जहां से कई दिग्गज मैदान में है। चौथे चरण में 9 जिलों की 60 सीटों पर 23 फरवरी को मतदान होना है। इस चरण में कुल 624 उम्मीदवार मैदान में हैं। लखनऊ सहित 9 जिलों में 23 फरवरी को वोटिंग होगी। जिन नौ जिलों में चौथे चरण में मतदान होने हैं उसमें पीलीभीत, खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा और फतेहपुर जिला शामिल है।  मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि चौथे चरण के के लिए 21 फरवरी को शाम 6 बजे के बाद से जनप्रतिनिधियों द्वारा किए जा रहे प्रचार प्रसार पर रोक लग जायेगी। इस चरण में 2.13 लाख मतदाता 624 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। मतदान को लेकर सुरक्षा तैयारियों को लेकर अंतिम रूप दिया जा रहा है। वहीं मणिपुर में पहले चरण का मतदान 28 फरवरी और दूसरे चरण का मतदान 5 मार्च को होगा। इससे पहले 60 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए होने वाले इस चुनाव के लिए भी प्रचार तेज हो गया है।

 

Assembly Election 21 FEB

Auto Refresh
Refresh
  • 5:56 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हर दंगाई को पता है कि दंगा करेंगे तो 24 घंटे के अंदर नोटिस उसके घर पहुंच जाएगा: योगी आदित्यनाथ

    5 साल में उत्तर प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ, उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के समय 700 से अधिक दंगे हुए थे, बहुजन समाज पार्टी के समय 364 दंगे हुए थे। हर दंगाई को पता है कि दंगा करेंगे तो अगले 24 घंटे के अंदर नोटिस उसके घर पहुंच जाएगा: लखनऊ में योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश CM

  • 4:42 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मणिपुर में नितिन गडकरी ने जनसभा को किया संबोधित

    कुछ लोग पार्टी पर झूठे आरोप लगा रहे हैं कि हम अल्पसंख्यकों के खिलाफ हैं, हम जाति, धर्म, पंथ, लिंग के आधार पर कभी भेदभाव नहीं करते हैं। लोगों की जाति, धर्म, पंथ, लिंग अलग हो सकते हैं लेकिन हम सब भारतीय हैं, हम गरीबी के खिलाफ लड़ना चाहते हैं: मणिपुर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

  • 4:15 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    समाजवादी पार्टी हर चरण में आगे जा रही है: अखिलेश यादव

    समाजवादी पार्टी हर चरण में आगे जा रही है, पार्टी चौथे चरण में ही दो शतक लगा देगी और सातवें चरण में भाजपा के बूथों पर भूत नाचेंगे: अखिलेश यादव, समाजवादी पार्टी प्रमुख 

  • 3:10 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    समाजवादी पार्टी का कनेक्शन अगर किसी से है तो विकास से है- Fakhrul Chand hasan

    Samajwadi Party के नेता Fakhrul Chand hasan ने कहा कि समाजवादी पार्टी का कनेक्शन अगर किसी से है तो विकास से है।

  • 12:32 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    प्रियंका गांधी का लखनऊ में रोड शो

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के लखनऊ में रोड शो किया।

  • 12:29 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    केजरीवाल लखनऊ पहुंचे

    उत्तर प्रदेश: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल लखनऊ पहुंचे।

  • 12:24 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर किया प्रहार

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा है कि PM ने महंगाई, बेरोजगारी और छुट्टा जानवरों पर कुछ नहीं कहा और चुनावों में वह कह रहे हैं कि उनको अब इस बारे में जानकारी मिली है। क्या CM ने उनको जानकारी नहीं दी? सरकारी पद खाली हैं तो बेरोज़गारी क्यों हैं? छत्तीसगढ़ में छुट्टा जानवरों की समस्या सुलझी है।

  • 12:22 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पहले बिजली की भी ​जाति और मजहब था: योगी

    उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ ने हरदोई में आयोजित चुनावी सभा में कहा कि पहले बिजली की भी जाति और मजहब होता था। ईद और मोहर्रम होता था तो बिजली आएगी और होली-दिवाली पर नहीं आएगी। आज ऐसा भेदभाव नहीं है। आज चाहे होली-दिवाली हो या ईद-मोहर्रम या क्रिसमस या शिवरात्री सबको बिजली देना का कार्य डबल इंजन की सरकार ने किया है। 

  • 10:15 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    यूपी में आखिरी हाथ-पांव मार रही बीजेपी: संजय राउत

    शिवसेना संजय राउत ने चुनाव प्रचार में साइकिल को बम विस्फोट से जोड़ने पर कहा किये उनकी आदत है, जब ये लोग हारने की कगार पर खड़े होते हैं तब इस प्रकार के आरोप करते हैं, उत्तर प्रदेश में BJP हार रही है और उनकी ये आखिरी हाथ पांव मारने कि कोशिश चल रही है। 

  • 7:33 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    तीसरे चरण के मतदान में कई जगह मिली शिकायतें: अखिलेश

    समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने लखनऊ में कहा कि भाजपा नफरत और लोगों को बांटने की राजनीति कर रही है। तीसरे चरण के मतदान में कई जगह शिकायत हुई है, पोलिंग बूथ पर मशीन ख़राब होने की शिकायत की गई। इसके बावजूद भाजपा पीछे चल रही है।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement