1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. Assembly Election Live Updates: कांग्रेस का यूथ मेनिफिस्टो 'भर्ती विधान' जारी, 'नया यूपी बनाना है'- राहुल

Assembly Election Live Updates: कांग्रेस का यूथ मेनिफिस्टो 'भर्ती विधान' जारी, 'नया यूपी बनाना है'- राहुल

पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसको लेकर सभी पार्टियां चुनावी प्रचार प्रसार करने में जुटी हैं। साथ ही चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के नाम भी सामने आते जा रहे हैं। इस कारण पार्टी से नाराज लोग इस्तीफा भी दे रहे हैं। साथ ही राजनीतिक दल वोटरों को लुभाने के लिए जमकर घोषणाएं भी कर रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 21, 2022 22:55 IST
election 2022- India TV Hindi
सांकेतिक फोटो

Assembly Election Live Updates: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल चुनावी राज्यों में कार्यक्रम करने में जुटे हैं। आज शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। बताया जा रहा है कि आगरा और बरेली क्षेत्र का दौरा करेंगे। वहीं सपा के नेता बारी-बारी पार्टी को छोड़ते नजर आ रहे हैं। इसके अलावा आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का युवा केंद्रित घोषणापत्र जारी किया है। साथ ही बीजेपी हाइब्रिड मॉडल से प्रचार प्रसार करने में जुटी है, अन्य पार्टियां भी वर्चुअल तरीके से वोटरों को लुभाने की कोशिश कर रही हैं। बता दें, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में चुनाव होने वाले हैं। यहां की चुनावी खबरों से जुड़े अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें।

Assembly Election Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 9:06 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    निर्वाचन आयोग भौतिक रैलियों पर प्रतिबंध जारी रखे जाने के बारे में शनिवार को फैसला करेगा

    निर्वाचन आयोग शनिवार को एक बैठक कर यह तय करेगा कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए भौतिक रैलियों और रोड शो पर उसके द्वारा लगाया गया प्रतिबंध जारी रहना चाहिए या नहीं। गत आठ जनवरी को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर में चुनावों की तारीखों की घोषणा करते हुए निर्वाचन आयोग ने 15 जनवरी तक रैलियों, रोड और बाइक शो और इसी तरह के प्रचार कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी। आयोग ने 15 जनवरी को प्रतिबंध को 22 जनवरी तक बढ़ा दिया था। हालांकि आयोग ने राजनीतिक दलों को ‘इनडोर’ यानी हाल में अधिकतम 300 लोगों के साथ या हाल की क्षमता के अनुरूप 50 फीसदी लोगों के साथ बैठक करने की छूट दी थी। 

  • 4:31 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तराखंड के पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत कांग्रेस में शामिल हुए

    उत्तराखंड भाजपा से निष्कासित मंत्री हरक सिंह रावत आज कांग्रेस में शामिल हुए।

  • 12:50 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति बनेगी- पीएम

    पीएम मोदी ने ट्वीट करके बताया है कि इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति बनेगी। ये वीर बोस के लिए सबसे बड़ा सम्मान होगा।

  • 12:44 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    लखीमपुर खीरी हिंसा के पीड़ितों से किसान नेता करेंगे मुलाकात

    लखीमपुर खीरी मामले पर किसान नेता आज लखीमपुर खीरी हिंसा से पीड़ित लोगों से मुलाकात करने पहुंच रहे हैं। दरअसल इससे पहले सरकार व किसानों के बीच कृषि कानून के अलावा अन्य मांगो पर समझौता हुआ था। हालांकि बीते 15 जनवरी को हुई किसानों की समीक्षा बैठक में किसानों ने यह ऐलान किया कि किसान पीड़ितों और अधिकारियों से इस घटना पर मुलाकात करेंगे।

  • 12:41 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    गोवा में एक और मंत्री ने दिया इस्तीफा

    गोवा लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) मंत्री दीपक पौस्कर ने आज सैनवोर्डेम विधायक पद से इस्तीफा दे दिया और राज्य विधानमंडल सचिव नम्रता उलमान को अपना इस्तीफा सौंपेंगे।

  • 12:40 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    मोदी का 2014 विजन फेल हुआ- राहुल गांधी

    प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि 2014 को लेकर नरेंद्र मोदी का विजन फेल हुआ है। भारत को नई सोच की जरूरत है। अगर भारत में बदलाव लाना है तो यूपी से शुरुआत करनी होगी। इसलिए हमारी सरकार युवाओं को ध्यान में रखकर मेनिफिस्टो बनाई है।

  • 12:34 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    रोजगार को लेकर राहुल ने PM पर बोला हमला

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि हम आपको हर साल 2 करोड़ रोज़गार देंगे। सच्चाई सबको दिख रही है। ऐसा क्यों हो रहा है। क्योंकि देश का पूरा धन 2-3 बड़े उद्योगपतियों के हाथों में दिया जा रहा है।

  • 12:33 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    इन पदों पर होगी भर्तियां- प्रियंका गांधी

    प्राथमिक शिक्षा में डेढ़ लाख शिक्षकों की भर्ती होगी। उच्च शिक्षा में 8 हजार शिक्षकों की भर्ती की जाएगी, डॉक्टर्स के  6 हजार रिक्त पदों को भरा जाएगा, पुलिस में खाली एक लाख पदों को भरा जाएगा।

  • 12:32 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    शिक्षा-बेरोजगारी को लेकर प्रियंका ने कही ये बात

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि यूपी के हर जिले के युवाओं से बात करके इस मेनिफिस्टो को तैयार किया गया है। हम 20 लाख रोजगार का वादा कर रहे हैं। हम युवाओं की समस्या को सुलझाने का काम किया जाएगा। जॉब कैलेंडर बनेगा जिसका कड़ाई से पालन किया जाएगा। परीक्षा के लिए बस-ट्रेन की सेवा मुफ्त मिलेगी। प्रतियोगी परीक्षाओं की फीस माफ करेंगे। सरकार बनी तो शिक्षा बजट बढाएंगे। पेपर लीक हुआ तो कड़ी कार्रवाई होगी।

  • 12:25 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    हम 20 लाख रोजगार का वादा कर रहे हैं- प्रियंका गांधी

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि यूपी में पर्चे लीक हो रहे हैं, भर्ती की बड़ी समस्या है। इसलिए हमने रोजगार को ध्यान में रखकर तैयार किया है। यूपी के हर जिले के युवाओं से बात करके इस मेनिफिस्टो को तैयार किया गया है। हम 20 लाख रोजगार का वादा कर रहे हैं।

  • 12:23 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    हम नया यूपी बनाना चाहते हैं- राहुल गांधी

    राहुल गांधी ने प्रेस क्रॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि हम यूपी के युवाओं के बारे में सोच रहे हैं। उनके रोजगार के बारे में हमने ये तैयार किया है। हमने यूपी के युवाओं से बातचीत करके इसे बनाया है। हम नया यूपी बनाना चाहते हैं।

  • 12:20 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    यूपी चुनाव 2022: कांग्रेस का यूथ मेनिफिस्टो 'भर्ती विधान' जारी

    उत्तर प्रदेश के लिए कांग्रेस का यूथ मेनिफिस्टो जारी हो रहा है। राहुल गांधी प्रेस क्रॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। राहुल ने कहा कि हम यूपी के युवाओं के बारे में सोच रहे हैं। उनके रोजगार के बारे में हमने ये तैयार किया है।

  • 10:27 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    UP Election 2022: AAP ने किसानों के लिए की घोषणा

    आम आदमी पार्टी (आप) ने अपनी चौथी 'केजरीवाल गारंटी' की घोषणा की है, जिसके तहत उसने कहा कि सरकार बनने के 24 घंटे के भीतर सभी किसानों के ऋण माफ कर दिए जाएंगे और सभी गन्ना किसानों बकाया का भुगतान किया जाएगा।

  • 10:15 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    UP Election 2022: बीजेपी का प्रचार रथ आज रवाना होगा

    आज भारतीय जनता पार्टी अपना प्रचार रथ लखनऊ से रवाना करेगी। इस दौरान सीएम योगी वहां मौजूद रहेंगे। योगी रथ को हरी झंडी दिखाकर यूपी के 403 विधानसभा क्षेत्रों के लिए इसे रवाना करेंगे।

  • 10:07 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    बीजेपी में शामिल होने के बाद अपर्णा मुलायम से मिलीं

    सपा परिवार की बहू अपर्णा यादव भाजपा में शामिल होने के बाद मुलायम सिंह यादव से मिलने पहुंची हैं। बताया जा रहा है कि वह आशीर्वाद लेने पहुंची हैं। बता दें, हाल ही में अपर्णा ने सपा से नाता तोड़कर भाजपा से रिश्ता जोड़ा है। 

  • 9:51 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    UP Election 2022: डोर टू डोर कैंपेन करेंगे नड्डा

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज उत्तर प्रदेश जा रहे हैं। वहां पर वे कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे और रणनीति बनाएंगे। साथ ही डोर टू डोर कैंपेन भी करने वाले हैं। इससे बीजेपी को यूपी में फायदा होने की संभावना जताई जा रही है।

  • 9:49 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    Goa Election 2022: डोर टू डोर कैंपेन कर रहे हैं AAP के सीएम फेस

    आम आदमी पार्टी के गोवा सीएम फेस अमित पालेकर डोर टू डोर कैंपेन कर रहे हैं। इस दौरान घर जाकर लोगों से वोट देने की अपील कर रहे हैं।

  • 8:48 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    Goa Election 2022: बीजेपी को लग सकता है झटका!

    गोवा चुनाव से पहले बीजेपी को फिर एक बड़ा झटका लग सकता है। बताया जा रहा है कि गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता लक्ष्मीकांत पर्सेकर टिकट नहीं मिलने से खफा हैं। गोवा विधानसभा के उपाध्यक्ष इसिडोर फर्नांडिस ने बीजेपी के खिलाफ बगावत का ऐलान कर दिया है।

  • 8:05 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    आज मेरठ दौर पर रहेंगे अमित शाह

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज मेरठ दौरे पर रहेंगे। वहां पर कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे। साथ ही लोगों से भी मिलने वाले हैं। बता दें, आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के बरेली में पार्टी के लिए डोर-टू-डोर चुनाव प्रचार करेंगे। इसके साथ ही नड्डा चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए आगरा और बरेली में चुनावी अभियान में जुटे पार्टी नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे।

  • 7:24 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    आज यूपी दौरे पर रहेंगे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के बरेली में पार्टी के लिए डोर-टू-डोर चुनाव प्रचार करेंगे। इसके साथ ही नड्डा चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए आगरा और बरेली में चुनावी अभियान में जुटे पार्टी नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे। भाजपा अध्यक्ष के शुक्रवार को बरेली में प्रमुख सामाजिक व्यक्तियों के साथ बैठक करने का भी कार्यक्रम है।

  • 7:13 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    आज कांग्रेस जारी करेगी घोषणा पत्र

    न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को पार्टी का युवा केंद्रित घोषणा पत्र जारी करेंगे। दोनों नेता पार्टी मुख्यालय में एक विशेष संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। यह दुर्लभ मौकों में से एक है जब दोनों नेता संयुक्त रूप से मीडिया को संबोधित करेंगे। कांग्रेस पार्टी विधानसभा चुनाव में युवाओं और महिलाओं पर विशेष जोर दे रही है और उसने घोषणा की है कि वह उत्तर प्रदेश में 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देगी।

erussia-ukraine-news