Friday, May 03, 2024
Advertisement

Assembly Election Live Updates: पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर गंदी राजनीति हुई- लुधियाना में बोले अरविंद केजरीवाल

उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में चुनाव के कारण सियासी पारा चढ़ गया है। यूपी में दो चरण का चुनाव हो चुका है और अभी पांच चरण बाकी हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में लगी हुई हैं। समाजवादी पार्टी की तरफ से अखिलेश यादव प्रचार की कमान संभाल रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 15, 2022 21:12 IST
Assembly Election Live Updates- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Assembly Election Live Updates

उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में चुनाव के कारण सियासी पारा चढ़ गया है। यूपी में दो चरण का चुनाव हो चुका है और अभी पांच चरण बाकी हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में लगी हुई हैं। समाजवादी पार्टी की तरफ से अखिलेश यादव प्रचार की कमान संभाल रहे हैं। वहीं, बीजेपी के लिए कई वरिष्ठ नेता मैदान में हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार प्रचार में अखिलेश यादव पर निशाना साध रहे हैं और उनकी सरकार की नाकामियों को जोर-शोर से उठा रहे हैं। गृह मंत्री अमित शाह ओरैया और मैनपुरी में चुनाव प्रचार भी करेंगे।

Assembly election 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 2:56 PM (IST) Posted by Puneet Saini

    योगी आदित्यनाथ ने साधा निशाना-

    फिरोजाबाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'बीजेपी सत्ता में वापस लौट रही है। इससे पहले राज्य में अराजक माहौल होता था। अब यूपी में दंगे नहीं होते। अब यूपी में धूमधाम से कांवड़ यात्रा निकाली जाती है।'

  • 11:13 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    लुधियाना में क्या बोले अरविंद केजरीवाल

    अरविंद केजरीवाल ने लुधियाना में कहा- पंजाब में बॉर्डर पार से नशा आता है। सरकार बनी तो हर पंजाबी की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेंगे। पंजाब की सुरक्षा से खिलवाड़ किया जा रहा है। पुलिस विभाग में हो रहे भ्रष्टाचार को खत्म करेंगे।

  • 10:17 AM (IST) Posted by Puneet Saini
  • 9:32 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    उत्तराखंड के बीजेपी विधायक का गंभीर आरोप

    उत्तराखंड बीजेपी चीफ मदन कौशिक ने पार्टी को हराने के लिए कई बीजेपी उम्मीदवारों के खिलाफ काम किया। उन्होंने मेरे खिलाफ लड़ रहे बीएसपी कैंडिडेट का समर्थन किया। वह गद्दार हैं। मैं बीजेपी हाईकमान से गुजारिश करता हूं कि उन्हें पार्टी से निकाल दें- बीजेपी विधायक संजय गुप्ता

  • 7:47 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    पंजाब के लोगों से क्या बोले राहुल गांधी-

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को लोगों को आगाह किया कि वे पंजाब विधानसभा चुनाव में किसी भी तरह का ‘प्रयोग’ नहीं करें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य के लिए शांति कायम रखना सबसे अधिक महत्वपूर्ण है और ऐसा करने में सिर्फ उनकी पार्टी ही सक्षम है। वह होशियारपुर व गुरदासपुर में चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे थे।

  • 7:45 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    कितना हुआ यूपी के दूसरे चरण में मतदान

     उत्तर प्रदेश में सोमवार को विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में कुल 61.06 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। इसके अलावा उत्तराखंड में 59.51 फीसदी और गोवा में 77.94 फीसदी मतदान हुआ है, जहां एकल-चरण (सिंगल-फेज) में विधानसभा चुनाव हुआ है।

  • 7:26 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    अमित शाह करेंगे रैली

    आज यूपी के चुनावी रण में फिर उतरेंगे दिग्गज, गृह मंत्री अमित शाह औरैया और मैनपुरी में चुनाव प्रचार करेंगे। CM योगी की 4 जगहों पर जनसभा होगी। अखिलेश यादव भी तीन जगह वोट मांगेंगे। पंजाब में आज रैलियों का मंगलवार है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह तीन-तीन जगहों पर जनसभा करेंगे। राहुल गांधी की भी तीन जगहों पर रैली होगी। प्रियंका गांधी भी दो जगहों पर डोर टू डोर कैंपेन करेंगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement