Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Assembly Election Live Updates: CM योगी ने यूपी के छात्रों को दिया तोहफा, AAP ने जारी की उम्मीदवारों की 8वीं सूची

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसको लेकर प्रमुख पार्टियां जमकर रैली कर रही हैं। खासकर, उत्तर प्रदेश का राजनीतिक पारा हाई दिख रहा है। अभी तक चुनाव आयोग ने चुनावों की तारीखों की घोषणा नहीं की है। इसको लेकर आयोग लगातार बैठक और विचार विमर्श कर रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 08, 2022 14:37 IST
assembly election live updates- India TV Hindi
प्रतीकात्मक फोटो

Assembly Election Live Updates: देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीति जोरों पर है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर राज्यों में आगामी कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। अभी तक चुनाव आयोग ने चुनावों की तारीखों की घोषणा नहीं की है। इसको लेकर आयोग लगातार बैठक और विचार विमर्श कर रहा है। लेकिन प्रमुख राजनीतिक पार्टियां जमकर रैली कर रही हैं। हर पार्टी के नेता जमकर प्रचार प्रसार कर रह हैं। हालांकि, इसी बीच रैलियां रद्द भी हो रही हैं। गुरुवार को नोएडा में होने वाली यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की रैली स्थगित कर दी गई।  पीएम मोदी चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान के दूसरे परिसर का आज उद्घाटन करने वाले हैं। आइए जानते हैं विधानसभा चुनाव के लेकर होने वाली सियासी हलचलों के पल-पल का अपडेट।

Assembly Election Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 2:38 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    गरीब छात्राओं को आर्थिक मदद किया जाएगा- उत्तराखंड सीएम

    सरकार ने तय किया है कि इस साल जितनी भी प्रतियोगी परीक्षा के फॉर्म हैं उनको हम निशुल्क करेंगे। बहुत से बच्चे जो प्रारंभिक परीक्षा पास कर लेते हैं लेकिन कोचिंग, किताबें आदि के लिए अगर उनके माता-पिता वहन नहीं कर सकते तो सरकार 50,000 रुपये उन छात्र-छात्राओं के लिए करेगी।

  • 2:29 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    हमारी सरकार ने दी नौकरियां- सीएम उत्तराखंड

    उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा में कहा कि, शपथ लेने के बाद सबसे पहला काम हमने सरकारी नौकरियों में रिक्त 24,000 पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की। हमारे सारे विभाग के अधिकारियों ने सारे पदों पर नियुक्ति कराई। ऐसे ही पुलिस विभाग की 1,734 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की है।

  • 1:42 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    पश्चिम बंगाल को पीएम मोदी की बड़ी सौगात

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पश्चिम बंगाल को बड़ी सौगात दी है। दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उन्होंने कोलकाता में चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान के दूसरे परिसर का उद्घाटन किया।

  • 1:12 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    कोलकाता में चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान के दूसरे परिसर का उद्घाटन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोलकाता में चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान के दूसरे परिसर के उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया भी मौजूद रहे।

  • 12:38 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    सोशल मीडिया वॉलंटियर्स मीट करेगी भाजपा

    भारतीय जनता पार्टी सोशल मीडिया वॉलंटियर्स मीट करने वाली है। इसको लेकर ट्वीट करके जानकारी दी गई है।

  • 12:37 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    विकास के सबसे बड़े अवरोधक मुख्यमंत्री अखिलेश- डिप्टी सीएम यूपी

    विकास के सबसे बड़े अवरोधक मुख्यमंत्री के रूप में हिंदुस्तान में किसी का नाम याद किया जाएगा तो वो अखिलेश यादव का नाम होगा।

  • 12:35 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    हमने यूपी में कोरोना की चुनौती का सामना योग्य ढंग से किया- डिप्टी सीएम यूपी

    विकास और व्यवस्था की दृष्टि से हमें गर्व है कि माननीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में और आदरणीय योगी जी के नेतृत्व में हमने उत्तर प्रदेश में कोरोना की चुनौती का सामना बहुत योग्य ढंग से किया है।

  • 12:18 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए निशुल्क कोचिंग- CM योगी

    सीएम योगी ने कहा, हमने प्रदेश से 10,000 छात्र-छात्राओं को चुना है जो किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हों उनको निशुल्क कोचिंग की सुविधा उपलब्ध करवा रहे हैं।

  • 12:10 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    स्टूडेंट्स को स्मार्टफोन और टैबलेट उपलब्ध करा रही योगी सरकार

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में कहा, हम छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन और टैबलेट उपलब्ध करा रहे हैं। बहुत सारे गरीब बच्चों के मां-बाप टैबलेट और स्मार्टफोन का खर्चा उठाने में संकट होगा। सरकार डिजिटल एक्सेस के तहत टैबलेट-स्मार्टफोन के चलाने के खर्च को उन बच्चों को उपलब्ध कराएगी।

  • 10:55 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    AAP ने अबतक 104 उम्मीदवारों की घोषणा की

    AAP ने पंजाब चुनाव के लिए उम्मीदवारों की 8वीं सूची जारी की है। इस तरह आम आदमी पार्टी पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए अबतक 104 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है।

  • 10:46 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    AAP ने पंजाब चुनाव के लिए उम्मीदवारों की 8वीं सूची जारी की

    आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए अपने उम्मीदवारों की आठवीं सूची जारी की है। ये सभी उम्मीदवार पंजाब चुनाव में अपने विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। इस लिस्ट में 3 लोगों के नाम शामिल है।

  • 10:33 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    गोवा में हो सकता है 'महागठबंधन'

    न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के अध्यक्ष विजय सरदेसाई ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का विरोध करने वाली पार्टियों के लिए राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव एक साथ मिलकर लड़ने का वक्त आ गया है। उन्होंने कहा कि जीएफपी, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) को सत्तारूढ़ भाजपा पर जीत हासिल करने के लिए अपने अहंकार को दूर रखते हुए हाथ मिलाना चाहिए।

  • 8:57 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    यूपी में हिंदू संगठनों के पोस्टर को लेकर विवाद

    विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने यूपी में आपत्तिजनक पोस्टर चिपकाए हैं जिसको लेकर विवाद देखने को मिल रहे हैं।

  • 8:34 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    विधानसभा चुनाव को लेकर EC की ICMR बैठक

    5 राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर EC की ICMR प्रमुख और केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव के साथ अहम बैठक।

  • 7:25 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    संसदीय क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों के खर्च की सीमा बढ़ाई गई

    संसदीय क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों के खर्च की सीमा 54-70 लाख रुपए से बढ़ाकर 75-90 लाख रुपए की गई है। विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों के खर्च की सीमा 20-28 लाख रुपए से बढ़ाकर 28-40 लाख रुपए की गई है: भारत निर्वाचन आयोग

  • 7:17 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए CNCI के दूसरे परिसर का उद्घाटन करेंगे

    प्रधानमंत्री कार्यालय की जानकारी के अनुसार, आज PM नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोलकाता में चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान (CNCI) के दूसरे परिसर का उद्घाटन करेंगे। PM के विजन के तहत दूसरे परिसर को देश के सभी हिस्सों में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार और उन्नयन के लिए तैयार किया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement