Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Assembly Election Live Updates: अयोध्या में अमित शाह की रैली, रामलला के करेंगे दर्शन, संतकबीर नगर-बरेली में भी जनसभा

देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक सरगर्मी देखने को मिल रही है। उत्तर प्रदेश में बीजेपी पर जनता का विश्वास साफ दिख रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 31, 2021 19:59 IST
Assembly Election Live Updates- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV विधानसभा चुनाव 2022

Assembly Election Live Updates: देश में विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक पारा हाई है। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। हालांकि, चुनाव आयोग की ओर से आधिकारिक रूप से तारीखों की घोषणा होनी बाकी है। हाल ही में चुनाव आयोग की एक टीम ने उत्तर प्रदेश का दौरा किया है। मगर अभी से राजनीतिक दलों ने प्रचार प्रसार शुरू कर दिया है। खासकर, उत्तर प्रदेश में चुनावी रैलियां जोरों से हो रही हैं। आज केंद्रीय गृह अमित शाह अयोध्या, संतकबीर नगर व बरेली में भाजपा की जन विश्वास यात्रा के दौरान जनसभाओं को संबोधित करेंगे। साथ ही वह अयोध्या में रामलला के दर्शन भी करने जाएंगे। पांचों राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़े हर अपडेट के लिए इस पेज पर बने रहें।

 

Assembly Election Live Updates:

Auto Refresh
Refresh
  • 5:29 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    चंडीगढ़ के निगम चुनाव का पूरे पंजाब में असर पड़ेगा- केजरीवाल

    हर बार कुछ ताकतें चुनाव का माहौल खराब करने की कोशिश करती हैं लेकिन पंजाब के लोग अमन-शांति चाहते हैं... चंडीगढ़ के निगम चुनाव का पूरे पंजाब में असर पड़ेगा। पूरे पंजाब में चर्चा हो रही है कि आम आदमी पार्टी चंडीगढ़ में जीत गई है: AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, पटियाला

  • 3:06 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    दीवार तोड़कर नोट निकाले जा रहे हैं- CM योगी

    सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा है कि दीवार तोड़कर नोट निकाले जा रहे हैं। नोट निकल रहे हैं और सपा के नेता सफाई दे रहे हैं। समाजवादी इत्र वाले प्रदेश में दुर्गंध फैला रहे हैं।

  • 3:04 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    पहले बेअदबी, फिर Bomb Blast: अरविंद केजरीवाल

    ये पार्टियां फिर एक बार चुनाव के पहले Punjab का माहौल ख़राब करने में लगी हैं। अब पंजाब को एक ही आदमी बचा सकता है: पंजाब का आम आदमी! 

  • 3:00 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    योगी का कॉग्रेंस पर निशाना

    रायबरेली में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की उपस्थिति में विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करते हुए। साथ ही इस दौरान सीएम योगी ने कॉग्रेंस पर निशान साधा।

  • 2:56 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    अरे बखिलेश बाबू दम हो तो मंदिर निर्माण रोक लो: अमित शाह

    ये समाजवादी पार्टी के लोग जिन्होंने कारसेवकों पर डंडे बरसाएं, गोलियां चलवाई, ये लोग ताना मारते थे कि मंदिर वहीं बनाएंगे, तिथि नहीं बताएंगे। अरे बखिलेश बाबू दम हो तो मंदिर निर्माण रोक लो: अमित शाह

  • 2:54 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    सीएम केजरीवाल का पटियाला में शांति मार्च

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी पंजाब में रैली कर रहे हैं। वहां पर भी भारी भीड़ नजर आ रही है। पटियाला में शांति मार्च निकाला है जिसमें पंजाब के लोगों ने हिस्सा लिया है।

  • 2:15 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    कार सेवकों पर किसने गोलियां चलवाईं?- अमित शाह

    कार सेवकों पर किसने गोलियां चलवाईं? राम नवमी के उत्सव को किसने बंद किया था? दीपोत्सव को किसने बंद किया था? राम भक्तों पर डंडा किसने चलाया था? ये हमको याद रखना चाहिए: केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह

  • 2:12 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    जो राम मंदिर बनने से रोकना चाहते हैं, रोक सकें तो रोक लें- अमित शाह

    जो राम मंदिर बनने से रोकना चाहते हैं मैं उन्हें कहना चाहता हूं, रोक सकें तो रोक लें लेकिन किसी में इतना दम नहीं है। PM ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का पुनर्निमाण किया। औरंगज़ेब के ज़माने में जो बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए जाता वो मन मसोस कर वापस आता था:अमित शाह, गृह मंत्री, अयोध्या

  • 2:10 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    समाजवादी पार्टी के इत्र की दुर्गंध पूरे उत्तर प्रदेश में फैल गई है- केद्रीय गृह मंत्री

    समाजवादी पार्टी के इत्र की दुर्गंध पूरे उत्तर प्रदेश में फैल गई है। आज जब छापेमारी चल रही है तो उनके पेट में उबाल हो रहा है: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में केद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

  • 1:40 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह

    केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अयोध्या में जन विश्वास यात्रा के अंतर्गत आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए। अमित शाह अयोध्या रामलला के दर्शन के बाद रैली करने निकले।

  • 1:38 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    अखिलेश जी... आप 'छटपटा' क्यों रहे हैं?

    'भ्रष्टाचार के इत्र' की दुर्गंध से पता चल रहा है, सपा के पापों की जड़ें कितनी गहरी हैं।
    इन जड़ों पर जब वार हो रहा है तो अखिलेश जी... आप 'छटपटा' क्यों रहे हैं ?

  • 1:27 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    अमित शाह ने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष से की मुलाकात

    गृह मंत्री अमित शाह ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से अयोध्या में मुलाकात की। इस दौरान महंत ने अमित शाह को आशीर्वाद भी दिया।

  • 1:03 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    अमित शाह ने अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा की

    उत्तर प्रदेश: जनसभा को संबोधित करने से पहले गृह मंत्री अमित शाह ने अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा की। इसके बाद वे वहां की जनता को संबोधित करेंगे।

  • 12:29 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    अमित शाह ने रामजन्मभूमि परिसर में पौधारोपण किया

    उत्तर प्रदेश: गृह मंत्री अमित शाह ने अयोध्या में रामजन्मभूमि परिसर में पौधारोपण किया।

  • 11:44 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    सपा के MLC शतरुद्र प्रकाश भाजपा में शामिल

    उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के विधान पार्षद शतरुद्र प्रकाश भाजपा में शामिल हुए हैं। शुक्रवार को अपने समर्थकों के साथ भारतीय जनता पार्टी (भापजा) की सदस्यता ग्रहण कर ली। शतरुद्र उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मंत्री भी रह चुके हैं।

  • 10:21 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    हम जनसभा, मंदिर और रूट की ड्यूटी पर हैं- अयोध्या के IG

    जनसभा और उनके पूजन का कार्यक्रम है, इसे लेकर हम जनसभा, मंदिर और रूट की ड्यूटी पर लग गए हैं। सुरक्षा चाकचौबंध की गई है। हम इस विषय पर बाकी के अधिकारियों के साथ ब्रीफिंग भी करने वाले हैं: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अयोध्या दौरे पर अयोध्या के IG रविंद्र प्रताप सिंह, उत्तर प्रदेश

  • 9:34 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    बरेली में शाह का रोड शो

    अमित शाह बरेली में रोड शो करने वाले हैं। आज वे करीब तीन जिलों में रैली करेंगी और जनता को संबोधित करेंगे।

  • 9:10 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    अखिलेश यादव आज कन्नौज जाएंगे

    समाजवादी पार्टी के प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव आज कन्नौज जाएंगे। अखिलेश वहां पर जनसभा को संबोधित करने वाले हैं।

  • 7:41 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का अयोध्या कार्यक्रम

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अयोध्या में करीब 10.15 मिनट पर हनुमानगढ़ी मंदिर जाकर दर्शन करेंगे और उसके बाद 10.30 बजे रामलला का दर्शन करेंगे। तब आशीर्वाद लेने के पश्चात दोपहर 12बजे से जनसभा को संबोधित करने वाले हैं।

  • 7:37 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    यूपी में AAP ने 11 चुनाव प्रभारी नियुक्त किए

    आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश में 11 चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति की है। इनमें सह प्रभारी अभिनव राय, ब्रिज कुमारी, आशुतोष सेंगर शामिल हैं। 'आप' के उत्तर प्रदेश प्रभारी और सांसद संजय सिंह ने दिल्ली के विधायक चौधरी सुरेंद्र, पश्चिमी उत्तर प्रदेश से उपाध्यक्ष सोमेंद्र ढाका, दिल्ली के विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी, दिल्ली के विधायक हाजी यूनुस, दिल्ली के विधायक रोहति मेहरोलिया, पूर्व विधायक नितिन त्यागी, उत्तर प्रदेश के सह प्रभारी ब्रिज लाल लोधी और पार्टी के उपाध्यक्ष राजेश यादव को यूपी विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement