Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Assembly Election Result 2022 : हार के कारणों पर आत्ममंथन करेगी कांग्रेस, सोनिया गांधी जल्द बुलाएंगी कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक

हमें उत्तराखंड, गोवा और पंजाब में बेहतर परिणामों की उम्मीद थीं लेकिन, हम स्वीकार करते हैं कि हम लोगों का आशीर्वाद पाने में असफल रहें। पंजाब के लिए हम AAP और भगवंत मान को बधाई देते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 10, 2022 16:54 IST
Sonia Gandhi, Congress President- India TV Hindi
Image Source : FILE Sonia Gandhi, Congress President

Election Result 2022 : पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में मिली करारी हार के कारणों पर कांग्रेस पार्टी आत्ममंथन करेगी। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 5 राज्यों में चुनाव परिणाम कांग्रेस की आशाओं के विपरीत रहें। हमें उत्तराखंड, गोवा और पंजाब में बेहतर परिणामों की उम्मीद थीं लेकिन, हम स्वीकार करते हैं कि हम लोगों का आशीर्वाद पाने में असफल रहें। पंजाब के लिए हम AAP और भगवंत मान को बधाई देते हैं।

उन्होंने कहा- 'उत्तर प्रदेश में हम कांग्रेस को पुनर्जीवित करने में तो सफल रहें लेकिन, हम उस जनमत को सीटों में नहीं बदल पाए। हम उत्तराखंड और गोवा में बेहतर चुनाव तो लड़े लेकिन, जनता का मन नहीं जीत पाए और विजय के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाए।' सुरजेवाला ने आगे कहा-हमारे लिए सीख है कि हमें धरातल पर और मेहनत करने की ज़रुरत है। हम हार के कारणों पर आत्ममंथन करेंगे। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने निर्णय लिया है कि वे बहुत ज़ल्द कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाकर इन सभी हार के कारणों और पांचों राज्यों के चुनाव पर एक व्यापक अंतरमंथन कांग्रेस कार्यसमिती करेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement