ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. UP Election 2022: 'एंटी दलित' हैं अखिलेश यादव- चंद्रशेखर आजाद, बोले- सपा के साथ नहीं होगा गठबंधन

UP Election 2022: 'एंटी दलित' हैं अखिलेश यादव- चंद्रशेखर आजाद, बोले- सपा के साथ नहीं होगा गठबंधन

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद आज लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। आदाज ने कहा कि उनकी पार्टी सपा के साथ गठबंधन नहीं करेगी।

Ravi Kumar Gupta Written by: Ravi Kumar Gupta
Updated on: January 15, 2022 11:47 IST
bhim army chief- India TV Hindi
Image Source : ANI चंद्रेशखर आजाद

Highlights

  • अखिलेश यादव पर आजाद ने लगाए कई आरोप
  • कहा- अखिलेश को सामाजिक न्याय के बारे में नहीं पता
  • सपा के साथ आजाद की पार्टी नहीं करेगी गठबंधन

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद आज लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। पहले पुलिस ने उनको रोका लेकिन बाद में अनुमति दे दी गई। समाजवादी पार्टी और आजाद समाज पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर बात भी हुई लेकिन अखिलेश और चंद्रशेखर के बीच बात नहीं बन पाई। इसके बाद आजाद ने सपा प्रमुख अखिलेश पर कई सवालिया निशान खड़े कर दिए।

चंद्रशेखर आजाद ने कहा, "अखिलेश यादव दलितों को नहीं चाहते हैं। उनको दलितों की जरूरत नहीं। अखिलेश को सामाजिक न्याय का मतलब नहीं पता है। लेकिन मैं दलितों को समझता हूं और उनके लिए लड़ रहा हूं। दलितों की हत्या पर अखिलेश चुप क्यों?" 

साथ ही यह भी कहा कि, अखिलेश और बीजेपी का बरताव एक जैसा ही है। हमें बीजेपी को हर हाल में रोकना होगा। हालांकि बीजेपी को हराने के लिए आजाद सपा के साथ हाथ मिलाने चले थे और गठबंधन का फैसला अखिलेश पर छोड़ा था। लेकिन उनको हमारी जरूरत नहीं। इसलिए आजाद और अखिलेश के बीच गठबंधन नहीं हो रहा है। इस गठबंधन को लेकर करीब 6 माह से बातचीत चल रही थी लेकिन आखिरकार बात नहीं बन पाई। अब यह माना जा रहा है कि भीम आर्मी के चीफ आजाद विधानसभा चुनाव में अकेले उतरें।

elections-2022