Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

केस दर्ज होने के बाद चुनाव आयोग पर भड़के भूपेश बघेल, बोले- इस तरह कैसे कर पाएंगे कैंपेन?

भूपेश बघेल ने कहा, 'चुनाव आयोग को निष्पक्षता बरतनी चाहिए। अभी चुनावी बिगुल बजा है और अभी से आयोग ऐसा पक्षपात का रवैया रख रहा है।'

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 17, 2022 14:46 IST
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल- India TV Hindi
Image Source : ANI/TWITTER छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ चुनाव आयोग की गाइडलाइन्स का पालन न करने पर नोएडा में केस दर्ज किया गया। इस पर बघेल ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने निर्वाचन आयोग पर पक्षपात करने का आरोप लगाया है। बघेल ने कहा है कि चुनाव प्रचार के दौरान एफआईआर सिर्फ उन पर ही क्यों दर्ज की गई। इस तरह वे चुनाव कैंपेन कैसे कर पाएंगे।

यदि निर्वाचन आयोग ने मुझ पर कार्रवाई की है तो अमरोहा में बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ भी कार्रवाई करना चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को निष्पक्षता बरतनी चाहिए। अभी चुनावी बिगुल बजा है और अभी से आयोग ऐसा पक्षपात का रवैया रख रहा है। छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल ने कहा कि वे चुनाव प्रचार करने के लिए फिर उत्तर प्रदेश आएंगे।

गौरतलब है कि नोएडा में बघेल कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे। इस दौरान बघेल और अन्य लोगों खिलाफ निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन का पालन न करने पर मुकदमा दर्ज किया गया है। उन पर यह आरोप लगाकर केस दर्ज किया गया कि उन्होंने महामारी के नियमों का पालन नहीं किया। कोरोना महामारी को लेकर प्रचार के दौरान कोई सतर्कता नहीं बरती गई।

दरअसल, निर्वाचन आयोग ने कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए गाइडलाइन जारी की गई है। इस प्रत्याशियों को सिर्फ घर-घर जाकर प्रत्याशियों के समर्थन में वोट डालने की गुहार करने की छूट दी गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement