Monday, May 20, 2024
Advertisement

आज मेरठ दौरे पर जेपी नड्डा, बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में 25,000 कार्यकर्ताओं को देंगे 'चुनावी मंत्र'

इस सम्मेलन में तकरीबन 25 हजार भाजपा कार्यकर्ताओं के पहुंचने की संभावना है। इस कार्यक्रम में मेरठ मंडल, सहारनपुर मंडल और मुरादाबाद मंडल के तकरीबन 14 जिलों से बूथ अध्यक्ष पहुंचेंगे।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 11, 2021 11:10 IST
JP Nadda- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO JP Nadda

Highlights

  • बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में 25,000 कार्यकर्ताओं 'चुनावी मंत्र'
  • मेरठ मंडल, सहारनपुर मंडल और मुरादाबाद मंडल के तकरीबन 14 जिलों से बूथ अध्यक्ष होंगे शामिल
  • पीएम मोदी का बलरामपुर दौरा, 9,800 करोड़ रुपये के नहर प्रोजेक्ट की सौगात

नयी दिल्ली: पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का बड़ा कार्यक्रम यूपी विधानसभा चुनाव से पहले आज शनिवार को होने जा रहा है। बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा संबोधित करेंगे। पार्टी का दावा है कि इस सम्मेलन में तकरीबन 25 हजार भाजपा कार्यकर्ताओं के पहुंचने की संभावना है। इस कार्यक्रम में मेरठ मंडल, सहारनपुर मंडल और मुरादाबाद मंडल के तकरीबन 14 जिलों से बूथ अध्यक्ष पहुंचेंगे। सम्मेलन को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम में जे पी नड्डा के साथ-साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और यूपी के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे।

वहीं, राज्य के बलरामपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्य के सबसे बड़ी नहर परियोजना का उद्घाटन करेंगे। पूर्वांचल की पांच नदियों को जोड़कर तैयार किया गया ये सरयू नहर प्रोजेक्ट पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक रहा है। प्रोजेक्ट के उद्घाटन से पहले पीएम मोदी ने पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि जो प्रोजेक्ट 4 दशक से रुका पड़ा था, उसे हमने 4 साल में पूरा कर दिखाया। ये पूरा प्रोजेक्ट 9,800 करोड़ रुपये में तैयार हुआ है, जो यूपी के 7 जिलों के किसानों के लिए वरदान साबित हो सकता है। प्रोजेक्ट के उद्घाटन के लिए पीएम मोदी दोपहर करीब 1 बजे बलराम पुर पहुंचेंगे। प्रोजेक्ट के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी एक रैली को भी संबोधित करेंगे।

पिछले दिनों मेरठ में अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के मुखिया चौधरी जयंत सिंह ने मंच साझा करते हुए गठबंधन का ऐलान किया था। अब देखना होगा कि आने वाले चुनाव में भाजपा इस गठबंधन को कितना टक्कर दे पाती है?

सपा-रालोद की साझा परिवर्तन संकल्प रैली में जयंत चौधरी ने गठबंधन की बात कही थी। हालांकि, अभी तक सीट बंटवारों पर कोई फैसला नहीं हो पाया है। मंच पर संबोधन के दौरान अखिलेश ने कहा था कि रैली में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि सपा-रालोद में सीटों के बंटवारे पर कोई समस्या नहीं है। वहीं रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि गठबंधन सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement