Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2022: लोगों ने सबसे ज्यादा दिक्कत, किल्लत और जिल्लत बीजेपी सरकार में झेली, अखिलेश का आरोप

 यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी साफ होने जा रही है। चाचा शिवपाल जी के साथ गठबंध तय हो चुका है।

Sailesh Chandra Edited by: Sailesh Chandra @chandra_sailesh
Published on: December 17, 2021 18:55 IST
BJP govt has made people face only shortages and humiliation, alleges Akhilesh Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI समाजवादी विजय यात्रा के सातवें चरण की शुरुआत अखिलेश ने शुक्रवार को रायबरेली से की।

Highlights

  • समाजवादी विजय यात्रा के सातवें चरण की शुरुआत अखिलेश ने शुक्रवार को रायबरेली से की।
  • पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी साफ होने जा रही है।
  • अखिलेश ने कहा कि चाचा शिवपाल जी के साथ गठबंध तय हो चुका है, हमें 400 से ज्यादा सीटें मिल सकती हैं।

रायबरेली: बीजेपी पर निशाना साधते हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि लोगों ने सबसे ज्यादा दिक्कत, किल्लत और जिल्लत का सामना भारतीय जनता पार्टी के शासन में किया है। समाजवादी विजय यात्रा के सातवें चरण की शुरुआत अखिलेश ने शुक्रवार को रायबरेली से की। आज यह यात्रा बछरांवा, हरचंदपुर और सरैनी होकर रायबरेली पहुंचेगी। अखिलेश रात में रायबरेली में रुकने के बाद शनिवार सुबह रायबरेली शहर और उचांहार, सलोन में सभाएं करने के बाद लखनऊ वापस लौटेंगे। 

बछरावां विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए, अखिलेश ने कहा, "किसी भी सरकार ने लोगों को इतनी समस्याएं नहीं दी हैं। आज हर चीज की कमी है। कोविड-19 महामारी के दौरान दवाओं, चिकित्सा उपचार और ऑक्सीजन की कमी जनता ने भुगती है।’’ उन्होंने कहा, "दिक्कत, किल्लत और जिल्लत किसी भी सरकार में कभी नहीं हुआ, जैसा कि इस सरकार में हो रहा है। आज, लोग अपमानित महसूस कर रहे हैं। सत्ता में मौजूद बीजेपी के लोग जनता का अपमान कर रहे हैं।"

खाद की कमी के बारे में सपा प्रमुख ने कहा, ''क्या किसी को खाद मिल रही है? अगर आप खाद की बोरी की जांच करेंगे तो पाएंगे कि पांच किलो खाद कम है (बैग पर लिखी मात्रा से) । पता नहीं बीजेपी को ऐसी बातें कहां से सीखने को मिलती हैं।’’ पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि पर बोलते हुए, अखिलेश ने कहा कि भाजपा गरीबों के लिए दुख देने और संपन्न वर्ग को समृद्ध करने में कांग्रेस से आगे निकल गई है।

इससे पहले इंडिया टीवी से बात करते हुए अखिलेश यादव ने चुनाव को लेकर क्या रणनीति है और चाचा शिवपाल से गठबंधन क्यों किया समेत कई सवालों का खुलकर जवाब दिया। इंडिया टीवी से विशेष बातचीत में यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी साफ होने जा रही है। चाचा शिवपाल जी के साथ गठबंध तय हो चुका है। हमें 400 से ज्यादा सीटें मिल सकती हैं, चुनाव से पहले बीजेपी धर्म का चश्मा पहन लेती है। धर्म के चश्मे से देखने वालों को जनता माफ नहीं करेगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement