Saturday, April 27, 2024
Advertisement

चुनाव मंच गुजरात 2022: वोट काटने के आरोप, बिलकिस बानो, मोदी और केजरीवाल... हर मुद्दे पर बोले असदुद्दीन ओवैसी

इंडिया टीवी चुनाव मंच पर असदुद्दीन ओवैसी ने भी शिरकत की। इस दौरान अमित शाह के '2002 में उपद्रवियों को सबक सिखाने' के बयान पर ओवैसी ने कहा, "2002 के दंगों को सारी दुनिया एक जेनोसाइड के तौर पर जानती है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: November 26, 2022 14:16 IST

इंडिया टीवी पर गुजरात चुनाव को लेकर चुनाव मंच सजा है। इस दौरान ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भी शिरकत की। चुनाव मंच पर ओवैसी ने आते ही अमित शाह के बयान से अपनी बात शुरू की। अमित शाह के '2002 में उपद्रवियों को सबक सिखाने' के बयान पर ओवैसी ने कहा, "2002 के दंगों को सारी दुनिया एक जेनोसाइड के तौर पर जानती है। गोधरा के वाकये के बाद हजारों लोग अपने ही देश में मारे गए। कई मुस्लिम महिलाओं का रेप हुआ। कई लोगों की हत्या हुई जिनमें हिंदू भी हैं और मुस्लिम भी हैं। मैं जानता हूं उसमें कितने लोगों को परेशानी हुई। अगर गृह मंत्री इस तरह की बात कर रहे हैं तो वह स्टेट वायलेंस को जस्टिफाई कर रहे हैं।"

"बिलकिस बानो का रेप करने वालों को क्यों छोड़ा?"

इस दौरान ओवैसी ने कहा, "अगर वह (अमित शाह) कह रहे हैं कि सबक सिखाया तो बिलकिस बानो का रेप करने वालों को क्यों छोड़ा? नरोदा पाटिया में 92 मुसलमानों का दोषी जमानत पर निकलता है तो मोदी को वोट देने की भीख मांगता है और आप इसे सबक सिखाना कहते हैं?" बिलकिस बानो मामले पर बात करते हुए ओवैसी ने कहा, "बिलकस बानो के रेपिस्ट को जिसने संस्कारी कहा, आपने उसे टिकट दे दिया। नरोदा पाटिया के मुसलमानों का कातिल मोदी के नाम पर वोट मांग रहा है। आपने यूपी में बड़ी-बड़ी बातें की थीं। वहां भी एक कातिल मोदी जी के नाम पर वोट मांग रहा है।"

वोट काटने के आरोपों पर क्या बोले असदुद्दीन ओवैसी?
वहीं इस दौरान कांग्रेस के वोट काटने के आरोपों पर AIMIM चीफ ने कहा, "गोधरा में हमारे म्यूनिसिपल कॉरपोरेटर जीते, और कई महीनों तक वहां हमारा डिप्टी मेयर रहा। दूसरी बात यह है, हमको वहां के जिम्मेदारों ने कहा कि आप कैंडिडेट मत दीजिए, हम कांग्रेस से मुसलमान का टिकट ला रहे हैं। हम रुक गए, लेकिन उसके बाद जब कांग्रेस ने किसी मुसलमान को टिकट नहीं दिया, तब हमने दिया। हमने पहले ही कह दिया था कि बीजेपी, कांग्रेस और छोटे रिचार्ज की पार्टी 'AAP' हिंदुत्व की आइडियॉलजी पर चल रहे हैं।"
 
"मुसलमानों को फायदा होगा इसलिए रेलवे अंडरब्रिज नहीं खोला"
चुनाव मंच पर ओवैसी ने कहा, "गोधरा रेलवे स्टेशन पर सुपरफास्ट कितनी ट्रेनें रुकती हैं, देख लीजिए। गोधरा में एक रेलवे अंडरब्रिज बन चुका है, लेकिन उसे इसिलए नहीं खोला जाता क्योंकि मुसलमानों को फायदा होगा। गोधरा में देखिए कितने मुस्लिम इलाकों में वॉटर पाइपलाइन पहुंची है।" मुसलमानों की आवाज उठाने के सवाल पर ओवैसी ने कहा, "मैं हर कमजोर और मजलूम की बात करता हूं, आप लोग हमें खामख्वाह मुस्लिम ब्रैकेट में खड़ा कर देते हैं। हम तो सिर्फ 13 सीटों पर लड़ रहे हैं, बाकी 169 पर आप लड़कर दिखाइए ना।"

"मोदी जी टोपी नहीं पहनते, और केजरीवाल टोपी पहना देते हैं"
AAP को छोटा रिचार्ज और बीजेपी को बड़ा रिचार्ज बताते हुए ओवीस ने केजरीवाल पर निशाना साधा और कहा, "यही केजरीवाल था जिसने कोविड की पहली वेव में तबलीगी जमात को बदनाम किया, उन्हें सुपरस्प्रेडर कहा। हाई कोर्ट में जब केस गया तो उसके झूठ को साबित कर दिया अदालत ने। यह वही शख्स है जो बिलकिस बानो के मुद्दे पर मुंह नहीं खोलता। यूनिफॉर्म सिविल कोड के मुद्दे पर मुंह नहीं खोलता। मोदी जी टोपी नहीं पहनते और केजरीवाल टोपी पहना देते हैं।"

ओवैसी बोले- जिहाद होता ही नहीं है
श्रद्धा वालकर हत्याकांड और कथित लव जिहाद के मुद्दे पर बोलते हुए ओवैसी ने कहा, "लव जिहाद होता क्या है? संसद में अमित शाह के मंत्रालय ने जवाब दिया है कि लव जिहाद होता ही नहीं है। इस्लाम में आप किसी गैर महिला को हाथ लगाना तो दूर की बात आप 3 मर्तबा उसे देख नहीं सकते। आफताब ने जो कुछ किया वह निंदनीय है, उसे इंसान नहीं बोल सकते वह हैवान है। लेकिन उसको आप ले जाकर मजहब से जोड़ रहे हैं।" इस दौरान ओवैसी ने कई ऐसी घटनाओं के बारे में गिनाया जिनमें गैर-मुस्लिम प्रेमियों और पतियों ने अपनी प्रेमिकाओं और पत्नियों की हत्या की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement