Thursday, May 16, 2024
Advertisement

कांग्रेस ने जारी की अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट, सूची में कई नेताओं के नाम लेकिन सचिन पायलट आउट

कांग्रेस ने आज अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। बता दें कि कर्नाटक की सभी 224 विधानसभा सीट के लिए 10 मई को मतदान होगा और वोटों की गिनती 13 मई को की जाएगी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: April 19, 2023 16:58 IST
Karnataka, Congress- India TV Hindi
Image Source : FILE कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट

नई दिल्ली: कांग्रेस विधानसभा चुनाव के लिए जंग और भी तेज हो गई है। पार्टियों ने अपने पत्ते खोलने शुरू कर दिए हैं। लगभग सभी दलों से अपने उम्मदीवारों के नामों का ऐलान भी कर दिया है और प्रत्याशी अपना नामांकन भी कर रहे हैं। वहीं इसी बीच कांग्रेस पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में केंद्रीय और राज्य के नेताओं समेत 40 लोगों को जगह दी गई है। सूची में सबसे पहला नाम कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का रखा गया है। 

सचिन पायलट को नहीं मिली जगह 

लोकसभा सांसदी जाने के बाद राहुल गांधी को भी इस लिस्ट में जगह मिली है। वैसे तो इसी सूची में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी जगह दी गई है लेकिन एक्टिव चुनाव प्रचार में शामिल होने मुश्किल है। क्योंकि पिछले कई दिनों से उनकी तबियत ख़राब बताई जा रही है। इस सूची में प्रियंका गांधी को भी जगह दी गई है। लेकिन इस लिस्ट से सचिन पायलट को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। राजस्थान में हुए हालिया घटनाक्रम के बाद पार्टी आलाकमान का यह फैसला कई संकेत दे रहा है। 

जानिए कौन-कौन है सूची में शामिल?

पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके. शिवकुमार, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, केसी वेणुगोपाल, प्रदेश चुनाव प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, जयराम रमेश, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, केरल से सांसद शशि थरूर, राज बब्बर, कन्हैया कुमार समेत 40 नेताओं को जगह दी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement