Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अगले 15 दिन तक बड़ी सभाएं और कार्यक्रम नहीं करेगी कांग्रेस, कहा- बीजेपी को भी सीख लेनी चाहिए

पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को भी कांग्रेस के सीख लेकर लोगों के हित में फैसला करना चाहिए।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: January 05, 2022 15:56 IST
Congress, Congress BJP, Congress Rallies Canceled 15 days- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL कांग्रेस ने अगले 15 दिनों के लिए बड़ी जनसभाओं और कार्यक्रमों का आयोजन नहीं करने का फैसला किया है।

Highlights

  • उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं।
  • गौरव वल्लभ ने कहा कि बीजेपी को भी कांग्रेस के सीख लेकर लोगों के हित में फैसला करना चाहिए।
  • कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा- हमारे लिए लोगों का स्वास्थ्य और जान पहले है, चुनावी हार और जीत बाद में आती है।

नई दिल्ली: कांग्रेस ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर उत्तर प्रदेश समेत 5 चुनावी राज्यों में अगले 15 दिनों के लिए बड़ी जनसभाओं और कार्यक्रमों का आयोजन नहीं करने का फैसला किया है। पार्टी सूत्रों ने बुधवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सबसे पहले उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेताओं से बातचीत करके निर्णय लिया गया कि राज्य में बड़ी चुनावी सभाओं, कार्यक्रमों और मैराथन का आयोजन नहीं किया जाएगा।

‘बीजेपी को भी कांग्रेस से सीख लेनी चाहिए’

सूत्रों का यह भी कहना है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने चुनावी राज्यों की अपनी इकाइयों से कहा है कि वे अपने यहां स्थिति की समीक्षा करें और फिर सभाओं तथा कार्यक्रमों के बारे में निर्णय लें। उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस के इस फैसले के बारे में पूछे जाने पर पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को भी कांग्रेस के सीख लेकर लोगों के हित में फैसला करना चाहिए।

‘हमारे लिए लोगों का स्वास्थ्य और जान पहले है’
गौरल वल्लभ ने कहा, ‘हमारे लिए लोगों का स्वास्थ्य और जान पहले है। चुनावी हार और जीत बाद में आती है। हम नहीं चाहते कि एक बार फिर से देश में कोरोना की दूसरी लहर जैसी स्थिति पैदा हो। हमारे लिए देश और देशवासी पहले हैं। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा से कहेंगे कि वे भी कांग्रेस से सीखें और लोगों के हित में फैसला करें।’ भारत सरकार द्वारा सुबह 8 बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 58,097 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,50,18,358 हो गई है।

देश में आए 58 हजार से ज्यादा नए मामले
बता दें कि 199 दिन बाद देश में 58 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। इससे पहले 20 जून 2021 को 58,419 नए मामले सामने आए थे। देश में 534 और संक्रमितों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4,82,551 हो गई है। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या करीब 81 दिन बाद 2 लाख के पार चली गई। देश में अभी 2,14,004 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है, जो संक्रमण के कुल मामलों का 0.61 प्रतिशत है। पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या में 42,174 की वृद्धि दर्ज की गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement