Friday, March 29, 2024
Advertisement

Delhi MCD Chunav Results 2022 : एमसीडी में 'झाड़ू' को मिला मौका, 15 साल बाद बाहर हुआ 'कमल'

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि इतनी शानदार जीत और बदलाव के लिए दिल्ली के लोगों को बहुत-बहुत बधाई। लाखो-करोड़ों बच्चों का भविष्य बनाया।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Published on: December 07, 2022 15:30 IST
अरविंद केजरीवाल, सीएम, दिल्ली- India TV Hindi
Image Source : एनएआई अरविंद केजरीवाल, सीएम, दिल्ली

Delhi MCD Chunav Results 2022 : दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी ने बहुमत हासिल कर लिया है। 15 साल के बाद एमसीडी से बीजेपी बाहर हो गई है। आम आदमी पार्टी ने 134 सीटों जीत हासिल की जबकि बीजेपी को 104 सीटों पर जीत मिली है। कांग्रेस 9 सीटें पाने में कामयाब रही है जबकि तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है।

वहीं इस जीत पर अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि  इतनी शानदार जीत और बदलाव के लिए दिल्ली के लोगों को बहुत-बहुत बधाई। लाखो-करोड़ों बच्चों का भविष्य बनाया। रात-दिन मेहनत करके अस्पताल ठीक किए। हमने बिजली सही की। लोगों को मुफ्त बिजली दिया। अब दिल्ली के लोगों ने एमसीडी की जिम्मेदारी है। मैं कोशिश करूंगा कि रात-दिन मेहनत करके अपनी जिम्मेदारी निभाऊंगा।

https://twitter.com/AHindinews/status/1600423581598765056

अरविंद केजरीवाल ने कहा-'जितने भी उम्मीदवार जीते हैं, उन सभी को बधाई।आम आदमी पार्टी, भाजपा, कांग्रेस, निर्दलीय उम्मीदवारों को भी बधाई। जो हारे हैं, उन्हें भी निराश होने की जरूरत नहीं। सभी को मिलकर काम करना है। सभी के सहयोग से दिल्ली को ठीक करेंगे।'

आम आदमी पार्टी कट्टर ईमानदार पार्टी-संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के मुख्यालय में संजय सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा- आम आदमी पार्टी कट्टर ईमानदार पार्टी है। बीजेपी ने 400 सांसद लगाए, मोदी जी की तस्वीरें लगाई, नड्डा जी को चुनाव का प्रभार दिया, केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्रियों को प्रचार में लगाया। इसके बाद भी दिल्ली के बेटे केजरीवाल को जनता ने जिताया।पिछले चुनाव के मुकाबले 80 सीटें ज्यादा मिली।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement