Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

दिल्ली MCD चुनाव में ओवैसी की एंट्री, केजरीवाल को बताया छोटा रिचार्ज, कहा- 2013 के नरेंद्र मोदी हैं

असदुद्दीन ओवैसी ने अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। ओवैसी ने कहा कि केजरीवाल की पार्टी के एक व्यक्ति ने, जो बाद में बीजेपी में शामिल हो गया, गोली मारों का नारा लगाया। उन्होंने कहा कि दिल्ली के सीएम ने तब्लीगी जमात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई, लेकिन इस व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 28, 2022 7:29 IST
एमआईएआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी- India TV Hindi
Image Source : PTI एमआईएआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी

ऑल इंडिया मुस्लिम इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को अरविंद केजरीवाल नीत आम आदमी पार्टी (AAP) पर कटाक्ष करने के लिए 'छोटा रिचार्ज' शब्द का इस्तेमाल किया और आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मुसलमानों को बदनाम किया और वह नरेंद्र मोदी के सभी रिकॉर्ड को तोड़ना चाहते हैं। 4 दिसंबर को होने वाले दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव में सीलमपुर से AIMIM के प्रत्याशी का प्रचार करते हुए ओवैसी ने आरोप लगाया कि फरवरी 2020 में उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों के दौरान केजरीवाल गायब हो गए थे, जबकि वह संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ शाहीनबाग में प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ बोले थे। 

एआईएमआईएम ने एमसीडी चुनाव में 16 उम्मीदवार उतारे हैं। एमआईएआईएम के प्रमुख ने कहा, "जब लोग कोविड-19 से जूझ रहे थे। ऑक्सीजन और अस्पताल में बिस्तरों के लिए संघर्ष कर रहे थे, तब दिल्ली के मुख्यमंत्री ने जहर उगला और कहा कि तब्लीगी जमात के कारण कोरोना वायरस फैल रहा है।" उन्होंने तब्लीगी जमात को बदनाम किया। 

तब्लीगी जमात के सदस्यों को 'सुपर-स्प्रेडर्स' बताया: ओवैसी

उन्होंने कहा, "दिल्ली में कोविड मामलों की सूची में एक कॉलम था, जिसमें तब्लीगी जमात के सदस्यों को 'सुपर-स्प्रेडर्स' के रूप में बताया जाता था। पूरा देश मुसलमानों पर शक करने लगा। नफरत बढ़ गई और कई लोगों पर हमला किया गया। इसके लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री जिम्मेदार हैं।" ओवैसी ने आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा था कि वह आधे घंटे में शाहीन बाग में CAA विरोधी प्रदर्शनकारियों को हटा देते। 

हैदराबाद के सांसद ने जनसभा में दावा किया, "केजरीवाल की पार्टी के एक व्यक्ति ने, जो बाद में बीजेपी में शामिल हो गया, गोली मारों का नारा लगाया," उन्होंने कहा, "दिल्ली के मुख्यमंत्री ने तब्लीगी जमात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई, लेकिन इस व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई। यह उनका असली चेहरा है। वह 2013 के नरेंद्र मोदी हैं और उनके सारे रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं।" 

मेरी पार्टी बीजेपी को जीतने में मदद नहीं करती:ओवैसी

ओवैसी ने कहा, "2020 के दंगों में घर जलाए गए और लोग मारे गए। दिल्ली के मुख्यमंत्री कहीं नजर नहीं आए।" एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टी बीजेपी को जीतने में मदद नहीं करती है, बल्कि 'आप' और कांग्रेस करती है और फिर वे कहते हैं कि ओवैसी की वजह से बीजेपी को फायदा हो रहा है।" ओवैसी ने मुस्लिम समुदाय से एआईएमआईएम उम्मीदवारों को वोट देकर अपना खुद का नेतृत्व बनाने को कहा। 

उन्होंने कहा, "आपने कांग्रेस को वोट दिया, लेकिन वह बीजेपी को नहीं रोक सकी। आपने 'आप' को वोट दिया, लेकिन फिर भी बीजेपी की जीत हुई। अगर 'आप' पतंग (एआईएमआईएम का चुनाव चिन्ह) के सामने वाला बटन दबाते हैं, तो आपके वोट की कीमत बढ़ जाएगी। चाहे बीजेपी हो, कांग्रेस हो या दिल्ली के मुख्यमंत्री का छोटा रिचार्ज। वे कभी नहीं चाहेंगे कि आप अपना नेतृत्व खड़ा करें।" 

ओवैसी ने केजरीवाल और 'आप' पर साधा निशाना

एआईएमआईएम प्रमुख ने केजरीवाल और 'आप' पर निशाना साधने के लिए 'छोटा रिचार्ज' शब्द का इस्तेमाल किया। ओवैसी ने कहा कि उन्होंने मुस्लिमों से संबंधित हर बड़े मुद्दे पर बात की, जिसमें तीन तलाक, सीएए, गैर-कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम, अखलाक खान और पहलू खान की हत्या और समान नागरिक संहिता शामिल हैं। सांसद ने कहा, "केजरीवाल से समान नागरिक संहिता, तीन तलाक, बिलकिस बानो और बुर्का पर उनके विचारों के बारे में पूछें। मैं आपसे उन लोगों के पक्ष में रहने के लिए कहता हूं, जो आपके लिए लड़ते हैं। अगर आप उन्हें चुनते हैं, जो चुप रहते हैं, तो वे आपको हमेशा के लिए चुप करा देंगे।" उन्होंने आरोप लगाया कि कोई भी पार्टी मुसलमानों, दलितों और आदिवासियों की भलाई के लिए काम नहीं करना चाहती।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement