Friday, April 19, 2024
Advertisement

MCD Election Results: सत्येंद्र जैन-मनीष सिसोदिया के इलाके में BJP की सेंध, AAP को लगा तगड़ा झटका, यहां देखिए क्या हैं नतीजे

Satyendar Jain-Manish Sisodia Wards: दिल्ली नगर निगम चुनाव में बेशक आम आदमी पार्टी आगे निकल गई है लेकिन पार्टी के प्रमुख नेता सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया के क्षेत्र में आप का बुरा हाल हुआ है।

Shilpa Written By: Shilpa @Shilpaa30thakur
Updated on: December 07, 2022 14:50 IST
आप सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO आप सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया

दिल्ली नगर निगम के 250 वार्ड पर हुए चुनाव के नतीजे आज जारी हो गए हैं। जिनसे साफ पता चलता है कि आम आदमी पार्टी सबसे आगे है। लेकिन बीजेपी ने उसे कड़ी टक्कर दी है। हालांकि ये चुनाव उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के लिए भारी साबित हुए हैं। इनके इलाकों में बीजेपी का जादू चल गया है। जहां सत्येंद्र जैन के क्षेत्र में आम आदमी पार्टी का सूपड़ा पूरी तरह साफ हो गया है। तो वहीं मनीष सिसोदिया के विधानसभा क्षेत्र में भी आप को झटका लगा है। 

सत्येंद्र जैन के इलाके का हाल क्या है?

सत्येंद्र जैन के इलाके शकूरबस्ती में आप को झटका लगा है। यहां की सभी तीन सीटों पर बीजेपी की जीत होती नजर आ रही है। जबकि आप को एक भी सीट नहीं मिली है। सत्येंद्र जैन आप के वही नेता हैं, जिनके तिहाड़ जेल से कई वीडियो सामने आए थे। इसी वजह से वह एमसीडी चुनाव में काफी चर्चा में भी रहे। बीजेपी ने जेल में सुविधा दिए जाने वाले इन वीडियो को लेकर आप पर खूब निशाना साधा था। आपको बता दें, सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। जबकि केजरीवाल उनका बचाव करते हुए उन्हें कट्टर ईमानदार बताते रहे हैं।

मनीष सिसोदिया के क्षेत्र का हाल क्या है?

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के क्षेत्र पटपड़गंज में आप को झटका लगा है। पटपड़गंज सीट के चार वार्ड में से तीन पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है। जबकि केवल एक वार्ड मयूर विहार फेज- II में आप जीती है। वहीं पटपड़गंज, विनोद नगर और मंडावली वार्ड में बीजेपी के उम्मीदवार जीते हैं। मनीष सिसोदिया दिल्ली की विवादित शराब नीति में कथित घोटाले को लेकर बीजेपी के काफी निशाने पर रहे हैं। उनसे सीबीआई ने भी पूछताछ की है। मनीष सिसोदिया दिल्ली के शिक्षा मंत्री भी हैं। आप लगातार चुनावों में दिल्ली के बेहतर स्कूलों का गुणगान गाती रही है। इसके बावजूद भी मनीष सिसोदिया के इलाके में आप को हार का सामना करना पड़ा है।

मनीष सिसोदिया की पटपड़गंज विधानसभा सीट के चार वार्ड का रिजल्ट-

  • मयूर विहार फेज-II- आम आदमी पार्टी- देवेंद्र कुमार 
  • पटपड़गंज- बीजेपी- रेनू चौधरी 
  • विनोद नगर- बीजेपी- रविंद्र सिंह नेगी 
  • मंडावली- बीजेपी- शशि चांदना

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement