1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. यूपी चुनाव 2022: एक गांव के हजारों लोग सड़क पर उतरे, चुनाव बहिष्कार का किया ऐलान

यूपी चुनाव 2022: एक गांव के हजारों लोग सड़क पर उतरे, चुनाव बहिष्कार का किया ऐलान

उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले एक कुल्ला हबीबपुर गांव के निवासियों ने सड़क को लेकर मतदान के बहिष्कार की घोषणा की है। प्रदर्शन के दौरान "रोड नहीं तो वोट नहीं'' का नारा लगाते हुए विरोध प्रकट किया।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: January 22, 2022 13:53 IST
etah villagers- India TV Hindi
सांकेतिक फोटो

Highlights

  • हजारों ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का किया ऐलान
  • गांव में खराब सड़क होने के कारण लोगों में आक्रोश
  • जिला प्रशासन मामले की जांच में जुटी

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले एक कुल्ला हबीबपुर गांव के निवासियों ने सड़क को लेकर मतदान के बहिष्कार की घोषणा की है। प्रदर्शन के दौरान "रोड नहीं तो वोट नहीं'' का नारा लगाते हुए विरोध प्रकट किया। करीब एक हजार से अधिक आबादी वाले कुल्ला हबीबपुर गांव निवासी प्रमोद कुमार ने बताया कि बरसात के समय सड़क पर पानी भर जाता है और लोगों को परेशानी होती है।

एटा सदर विधानसभा क्षेत्र के सकीट ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले कुल्ला हबीबपुर गांव के निवासियों ने सामूहिक रूप से चुनाव बहिष्कार करने की घोषणा की है। इस दौरान उन्होंने अपनी बात भी रखी। दो स्थानों पर लोगों ने बहिष्कार किये जाने के बैनर भी लगाए हैं।

उन्होंने बताया कि ‘‘ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधि व आला अधिकारियों से कई बार शिकायतें की व निस्तारण के लिए प्रार्थना पत्र दिये, लेकिन समाधान नहीं हुआ। इसलिए गांव वालों ने फैसला किया है कि वोट उसी को करेंगे जो सड़क सही कराएगा।’’ वहीं मुख्यालय स्थित कांशीराम कालोनी में जलभराव की समस्या को लेकर वहां के नागरिकों ने भी समस्या के समाधान न होने तक मतदान का बहिष्कार करने की घोषणा की है।

इस बारे में उप जिलाधिकारी (सदर) शिव कुमार सिंह ने बताया कि एटा की कांशीराम कॉलोनी में जल भराव की समस्या को लेकर वहां के नागरिकों ने विरोध प्रदर्शन किया है। साथ ही चुनाव के बहिष्कार की बात कही जा रही है। उन्होंने कहा कि दोनों स्थानों पर तहसीलदार को भेजकर मामले की जांच कराई जा रही है और उनकी समस्या का शीघ्र समाधान कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि एटा सदर सीट से भाजपा के विपिन वर्मा डेविड मौजूदा विधायक हैं, जिन्हें पार्टी ने दोबारा मैदान में उतारा है। इस सीट पर तीसरे चरण में 20 फरवरी को मतदान होना है।

erussia-ukraine-news