Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Assembly Election 2022: बीजेपी ने जारी की 6 प्रत्याशियों की लिस्ट, सभी 40 सीटों पर उम्मीदवार घोषित

पणजी। गोवा विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को एक और लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में 6 उम्मीदवारों के नाम है। इससे पहले भाजपा ने 34 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी। इस तरह भाजपा ने गोवा की सभी 40 सीटों पर कैंडिडेट्स की घोषणा कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 27, 2022 13:12 IST
Goa Assembly Election 2022- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Goa Assembly Election 2022

पणजी। गोवा विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को एक और लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में 6 उम्मीदवारों के नाम है। इससे पहले भाजपा ने 34 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी। इस तरह भाजपा ने गोवा की सभी 40 सीटों पर कैंडिडेट्स की घोषणा कर दी है। बुधवार को जारी लिस्ट में जिन 6 उम्मीदवारों को टि​कट मिला है, उनके नाम हैं। 

राजेश तुलसीदास पाटनेकर—बिचोलिम

जोसेफ रोबर्ट सीक्यूरा—कालनगुटे
अंटोनियो फर्नांडिस—सेंट क्रूज 
जनिथा पांडुरंग मधकईकर—कुमबरजुआ
नारायण जी नाइक—कॉर्टालिम
अंटोनी बर्बोसा—कर्टोरियम

बता दें कि गोवा में विधानसभा चुनाव को लेकर जारी की गई सूचियों में उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने में बीजेपी को काफी मशक्कत करना पड़ी है। जहां गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और लक्ष्मीकांत पारसेकर भी टिकेट न मिलने से पार्टी छोड़ चुके हैं। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर भी टिकट न मिलने पर पणजी सीट से बीजेपी उम्मीदवार बाबूश उर्फ अनासितानो मोंसेरात के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पर्चा भर चुके हैं। टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से इस्तीफा दे चुके राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने रविवार को कहा थ कि वह मांद्रेम सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे। खास बात यह भी है कि इस्तीफा देते वक्त, पारसेकर 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ दल भाजपा की घोषणा-पत्र समिति के अध्यक्ष थे। पारसेकर को भाजपा ने मांद्रेम विधानसभा सीट से  टिकट नहीं दिया, जिससे वे नाराज हो गए थे। गोवा में 14 फरवरी को चुनाव है और परिणाम नतीजे 10 मार्च को जारी किए जाएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement