Saturday, May 18, 2024
Advertisement

'एक बार मुझे आजमाएं, काम पसंद न आए तो भगा दीजिएगा', केजरीवाल ने वोटरों से की अपील

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का प्रचार करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल ने मतदाताओं से यह अपील की कि वे उन्हें एक बार आजमा कर देखें और अगर उनका काम पसंद नहीं आए तो भगा दीजिएगा।

Edited By: Niraj Kumar
Updated on: November 16, 2022 22:29 IST
अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री, दिल्ली- India TV Hindi
Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री, दिल्ली

वलसाड : गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर जैसे-जैसे मतदान की तारीख करीब आ रही है, राजनीतिक दलों के प्रचार में भी तेजी देखने को मिल रही है। इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने  गुजरात में वोटरों से की अपील करते हुए कहा है कि वे एक बार आम आदमी पार्टी को आजमाएं और अगर काम पसंद नहीं आए तो भगा दीजिएगा। 

केजरीवाल ने वलसाड में किया रोडशो

केजरीवाल ने बुधवार को गुजरात की जनता से एक बार उन्हें 'आजमाने' और आम आदमी पार्टी (आप) को पांच साल के लिए सत्ता सौंपने का अनुरोध किया। गुजरात विधानसभा चुनाव के सिलसिले में वलसाड शहर में रोडशो करते हुए उन्होंने 'विभिन्न गारंटी' के जरिए मंहगाई कम करने का वादा किया। इन गारंटी में मुफ्त बिजली, मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व स्वास्थ्य सेवाएं आदि शामिल हैं।

काम पसंद न आए, तो मुझे भगा दीजिएगा-केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा, 'आपने भाजपा को 27 साल दिए। हमें पांच साल दें। एक बार मुझे आजमाएं। अगर आपको मेरा काम पसंद न आए, तो मुझे भगा दीजिएगा। आपने भाजपा को 27 साल दिए, जो छोटी अवधि नहीं है।' उन्होंने मोरबी पुल हादसे की ओर इशारा करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार ने पुल की मरम्मत का ठेका घड़ियां बनाने वाली कंपनी को दिया था और वह भी बिना निविदा प्रक्रिया के। 

उनकी नजर में आपकी जान की कोई कीमत नहीं-केजरीवाल

उल्लेखनीय है कि इस महीने की शुरुआत में मोरबी में पुल टूटकर गिरने से कम से कम 135 लोगों की मौत हो गई थी। केजरीवाल ने कहा, 'उनकी नजर में आपकी जान की कोई कीमत नहीं है। मैं भाजपा से पूछता हूं कि दिल्ली में शानदार स्कूल बनाकर और बिजली मुक्त करके हमने पांच साल में जो किया, वह क्यों नहीं करते। उन्हें आपकी परवाह नहीं है। उन्हें लगता है कि गुजरात के लोग घूम-फिरकर उन्हें ही वोट देंगे।' गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में मतदान होगा। पहले चरण के लिए एक दिसंबर जबकि दूसरे चरण के तहत पांच दिसंबर को मतदान होगा। आठ दिसंबर को मतगणना होगी।

इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement