Friday, March 29, 2024
Advertisement

Gujarat Assembly Elections: पूर्व CM विजय रुपाणी और पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल नहीं लड़ेंगे गुजरात विधानसभा का चुनाव, कई करीबी मंत्रियों ने भी किया ऐलान

गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। गुजरात के पूर्व CM विजय रुपाणी और पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल समेत गुजरात के कई बड़े बीजेपी नेताओं ने चुनाव ना लड़ने का ऐलान किया है। इस खबर के सामने आते ही सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।

Reported By : Nirnaya Kapoor Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: November 10, 2022 6:41 IST
Gujarat Assembly Elections- India TV Hindi
Image Source : FILE पूर्व CM विजय रुपाणी

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनावों को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। गुजरात के पूर्व CM विजय रुपाणी और पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल इस बार विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसके अलावा गुजरात बीजेपी के सीनियर नेता और रुपाणी सरकार में पूर्व मंत्री भूपेन्द्र सिंह चुडासमा ने भी आगामी चुनाव ना लड़ने की घोषणा की है। कुल 5 पूर्व मंत्रियों ने चुनाव ना लड़ने की घोषणा की है और कुल 8 पूर्व मंत्रियों की बात चल रही है। 

जिन 5 मंत्रियों ने चुनाव ना लड़ने की घोषणा की है, उसमें विजय रुपाणी, नितिन पटेल, भूपेन्द्र सिंह चुडासमा, सौरभ पटेल और प्रदीप सिंह जडेजा हैं। इसके अलावा पूर्व मंत्री आरसी फालदू और पूर्व मंत्री कौशिक पटेल भी चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसके अलावा कुछ और बुजुर्ग सिटिंग MLA भी चुनाव ना लड़ने की घोषणा कर सकते हैं। 

विजय रुपाणी ने क्या कहा? 

गुजरात के पूर्व सीएम विजय रुपाणी ने कहा कि मैंने सभी के सहयोग से 5 साल सीएम के रूप में काम किया। इन चुनावों में नए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी जाए। मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा, मैंने वरिष्ठों को पत्र भेजा है और दिल्ली को इससे अवगत करा दिया है। हम चुने हुए उम्मीदवार को जिताने के लिए काम करेंगे।

भूपेन्द्र सिंह चुडासमा ने क्या कहा 

सीनियर बीजेपी विधायक भूपेन्द्र सिंह चुडासमा ने कहा कि मैं विधानसभा चुनाव नहीं लड़ूंगा और पार्टी के वरिष्ठ नेता को बता दिया है। मैंने तय किया है कि अन्य कार्यकर्ताओं को अवसर मिलना चाहिए। मैं अब तक 9 बार चुनाव लड़ चुका हूं। मैं पार्टी का आभार व्यक्त करता हूं। 

प्रदीप सिंह जडेजा ने क्या कहा

प्रदीप सिंह जडेजा ने कहा कि मैं वटवा विधानसभा सीट का विधायक हूं। मुझे पार्टी द्वारा चार बार विधायक और राज्य मंत्रिमंडल में मंत्री के रूप में काम करने का एक बड़ा अवसर दिया गया है। मैं स्वेच्छा से अगला विधानसभा चुनाव 2022 में नहीं लड़ना चाहता। पार्टी द्वारा मुझे जो काम सौंपा जाएगा, उसकी जिम्मेदारी आने वाले दिनों में सहर्ष स्वीकार करूंगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement