Friday, April 19, 2024
Advertisement

Gujarat Seat-Wise Results 2022: देखें, गुजरात में 182 सीटों में कौन आगे-कौन पीछे

इस बार अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी ने ताल ठोंकी है लेकिन वो बीजेपी को कितनी बड़ी चुनौती दे पाएंगे इसपर आज नजर रहेगी। केजरीवाल ने दावा किया था कि आम आदमी पार्टी गुजरात में तख्ता पलट कर देगी।

Sailesh Chandra Edited By: Sailesh Chandra @chandra_sailesh
Updated on: December 08, 2022 16:36 IST
Vote Counting- India TV Hindi
Image Source : PTI Vote Counting

Gujarat Seat-Wise Results 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के 182 सीटों पर मतगणना अंतिम नतीजों की तरफ बढ़ रही है। यहां की सभी 182 सीटों के रुझान सामने आ गए हैं और रुझानों एवं नतीजों में बीजेपी को सामने कोई नहीं टिक पा रहा है। यहां की 182 सीटों के लिए चुनाव 2 चरणों में 01 दिसंबर और 5 दिसंबर को हुआ था। राज्य की सभी 182 विधानसभा सीटों के लिए 37 मतगणना केंद्रों पर सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती जारी है।

इस बार अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी ने ताल ठोंकी है लेकिन वो बीजेपी को कितनी बड़ी चुनौती दे पाएंगे इसपर आज नजर रहेगी। केजरीवाल ने दावा किया था कि आम आदमी पार्टी गुजरात में तख्ता पलट कर देगी। इतना ही नहीं उन्होंने तो सीटों को भी एक पर्ची पर लिखकर बता दिया था।

इंडिया-टीवी मैटराइज के एग्जिट पोल के मुताबिक गुजरात में सत्तारूढ़ बीजेपी 182 सीटों वाले विधानसभा चुनाव में 112 से 121 सीटें जीत सकती है।  2017 के मुकाबले वह अधिक सीटों के साथ इस बार फिर सरकार बनाने में कामयाब हो सकती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement