Monday, April 29, 2024
Advertisement

गुजरात चुनाव: BJP कोर टीम की बैठक खत्म, कई बड़े नेताओं के टिकट पर लटकी तलवार, रविंद्र जडेजा की पत्नी को मिल सकता है मौका

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर आज मंगलवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर तीन घंटे चली लम्बी बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई। सूत्रों के अनुसार, लिस्ट को फाइनल रूप दे दिया गया है, लेकिन लिस्ट पर अंतिम मुहर बुधवार को होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लगेगी।

Reported By : Anand Prakash Pandey Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: November 09, 2022 6:47 IST
गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 - India TV Hindi
Image Source : FILE गुजरात विधानसभा चुनाव 2022

गुजरात विधानसभा चुनावों को लेकर सभी दल अपनी तैयरियों को अंतिम रूप दे रहे हैं। चुनावी रैलियां और जनसभाएं हो रही हैं। चुनाव प्रचार अपने चरम पर है। हालांकि अभी केवल आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने अपने कुछ उम्मीदवार घोषित किये हैं। भारतीय जनता पार्टी ने अभी अपने उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है। 

वहीं आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के आवास पर पार्टी के कोर ग्रुप की बैठक हुई। तीन घंटे चली इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, गुजरात सीएम भूपेंद्र पटेल, प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल, गुजरात संगठन महामंत्री रत्नाकर, केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया, पुरुषोत्तम रूपला, राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष समेत कोर ग्रुप के अन्य सदस्य इस बैठक में शामिल हुए। 

कई बड़े नेताओं का टिकट काटना तय 

सूत्रों से आई खबर खबर के अनुसार, इन चुनावों में पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपानी, नितिन पटेल, सौरभ पटेल समेत कई दिग्गजों का टिकट कट सकता है। बताया जा रहा है कि रूपानी सरकार के दौरान मंत्रिमंडल में शामिल ज्यादातर विधायकों का टिकट कट सकता है। इसके साथ ही कई अन्य विधायकों का भी टिकट कटना तय माना जा रहा है। 

रविंद्र जडेजा की पत्नी को मिल सकता है टिकट 

वहीं माना जा रहा है कि कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर, नरेश पटेल और भारतीय क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को पार्टी अपना उम्मीदवार बना सकती है। इसके साथ ही सूत्रों के अनुसार, उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम फैसला कल बुधवार शाम होने वाली बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में होगा। इसी बैठक में तय होगा कि पार्टी इस बार किसे अपना उम्मीदवार बनाएगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement