Thursday, April 25, 2024
Advertisement

गुजरात चुनाव: आजादी के बाद की गलती न दोहराएं, गुजरात में भाजपा को जितायें, हिम्मतनगर में पीएम मोदी की अपील

मोदी ने साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर कस्बे में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘यह चुनाव यहां सिर्फ पांच साल की सरकार बनाने के लिए नहीं है। देश ने आजादी के 75 साल पूरे कर लिए हैं। आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि भारत आज से 25 साल बाद कहां होगा

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: December 01, 2022 20:56 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में की अपील- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के लंबे समय तक रहे शासन का स्पष्ट रूप से जिक्र करते हुए गुजरात के लोगों से अपील की कि वे राज्य में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को सत्ता में बरकरार रखें और देश की स्वतंत्रता के बाद की गई ‘‘गलती’’ को नहीं दोहराएं। मोदी ने कहा कि भारत जब आज से 25 साल बाद स्वतंत्रता के 100 साल मनाएगा, तो ऐसे में देश की मजबूत नींव रखने के लिए भाजपा की सरकार आवश्यक है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात चुनाव के लिए राज्य में ताबड़तोड़ रैलियां और रोडशो कर रहे हैं। 

"यह चुनाव 5 साल की सरकार के लिए नहीं..."

मोदी ने साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर कस्बे में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘यह चुनाव यहां सिर्फ पांच साल की सरकार बनाने के लिए नहीं है। देश ने आजादी के 75 साल पूरे कर लिए हैं। आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि भारत आज से 25 साल बाद कहां होगा। यह चुनाव एक ऐसी सरकार बनाने के बारे में है जो अगले 25 साल के लिए देश की नींव को मजबूत करे।’’ राज्य की कुल 182 सीट में से हिम्मतनगर समेत 93 सीट पर दूसरे चरण के तहत पांच दिसंबर को मतदान होगा। 

"दिल्ली के लोग भले ही गुजरात का दूध पीते हैं, लेकिन..."
पीएम ने कहा, ‘‘हर कोई कहता है कि अगर सरदार पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री होते, तो भारत एक अलग दिशा में आगे बढ़ रहा होता। हमने सुधार पहले से ही शुरू कर दिया है और इतनी मेहनत के साथ देश को सही दिशा दी है। इसलिए हम भारत की स्वतंत्रता के समय की गई गलती को फिर से नहीं दोहरा सकते।’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि वह अगले 25 साल में गुजरात को विकसित देशों की श्रेणी में लाना चाहते हैं। मोदी ने कांग्रेस नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली के लोग भले ही गुजरात का दूध पीते हैं और यहां का नमक खाते हैं, लेकिन वे यहां आने के बाद अपशब्दों का इस्तेमाल करते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement