Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Himachal Assembly Election : सीएम के गृह जिले में टिकट बंटवारे को लेकर असंतोष, कई नेता निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

Himachal Assembly Election : टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी में असंतोष गहराता जा रहा है। कई नेता बगावत पर उतर आए हैं। खुद सीएम जयराम ठाकुर के गृह जिले में पार्टी के अंदर बगावत के स्वर उभर रहे हैं।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: October 22, 2022 10:17 IST
Jairam Thakur with Amit Shah- India TV Hindi
Image Source : PTI Jairam Thakur with Amit Shah

Highlights

  • सीएम जयराम ठाकुर के गृह जिले मंडी में टिकटों के बंटवारे को लेकर असंतोष
  • कई नेताओं ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने की घोषणा की

Himachal Assembly Election : हिमाचल विधानसभा चुनाव की तारीखें जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे-वैसे चुनावी सरगर्मी भी बढ़ती जा रही है। हिमाचल में चुनाव लड़ रही सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। कौन की पार्टी ने किसे अपना उम्मीदवार बनाया है, ये लगभाग तय हो चुका है। लेकिन प्रत्याशियों के नामों का ऐलान होने के बाद से कई नेता नाराज भी बताए जा रहे हैं। इतना ही नहीं इनमें से कई ने तो बागी उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने का भी ऐलान कर दिया है।

BJP ने चार मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिले मंडी में टिकटों के बंटवारे को लेकर असंतोष पैदा हो गया है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई नेताओं ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। भाजपा ने इस बार अपने चार मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया है। जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के अलावा विधायक हीरा लाल (करसोग), जवाहर ठाकुर (दरंग) और कर्नल इंदर सिंह (सरकाघाट) को टिकट नहीं दिया गया है।

नेताओं ने टिकट बंटवारे पर जताई नराजगी

जल शक्ति मंत्री की बेटी वंदना गुलेरिया भी उन असंतुष्ट नेताओं में शामिल हैं, जिन्होंने टिकट बंटवारे पर खुलकर नाराजगी जताई है। भाजपा ने मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के बेटे रजत ठाकुर को उनकी जगह धर्मपुर से उतारा है, जिसके बाद गुलेरिया को राज्य भारतीय महिला मोर्चा की महासचिव पद से इस्तीफा देना पड़ा है।

निर्दलीय के तौर पर पर्चा दाखिल करेंगी वंदना गुलेरिया

गुलेरिया ने शुक्रवार कहा कि वह मंगलवार को अपने भाई के खिलाफ निर्दलीय के तौर पर पर्चा दाखिल करेंगी। एक सवाल के जवाब में गुलेरिया ने कहा कि उन्होंने भाजपा की महिला इकाई के महासचिव पद से इस्तीफा दिया है न कि पार्टी से। भाजपा के बागी नेता चंदर मोहन ने सरकाघाट से चुनाव लड़ने की घोषणा की है। इस बीच, भाजपा के पूर्व मंत्री और छह बार के विधायक रूप सिंह ठाकुर के बेटे अभिषेक ठाकुर ने सुंदरनगर से नामांकन दाखिल किया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement