Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

300 यूनिट फ्री बिजली, महिलाओं को 1500 रुपये और 2 रुपये में गोबर... कांग्रेस ने हिमाचल की जनता से किए ये 10 बड़े वादे, जारी की गांरटी लिस्ट

Congress Promises in Himachal Elections: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने लोगों से 10 वादे किए हैं। इनमें से एक वादा मुफ्त बिजली दिए जाने का भी है।

Shilpa Written By: Shilpa @Shilpaa30thakur
Updated on: November 10, 2022 22:37 IST
कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश की जनता को दीं 10 गारंटी- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश की जनता को दीं 10 गारंटी

Himachal Pradesh Assembly Elections: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को अब केवल दो दिन का वक्त बचा है। राज्य में विधानसभा की 68 सीटों पर चुनाव के लिए 12 नवंबर को मतदान होगा और 8 दिसंबर को मतगणना की जाएगी। हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में हर बार भाजपा और कांग्रेस के बीच ही कांटे की टक्कर देखने को मिलती है लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी भी चुनावी मैदान में उतरी है। ऐसे में ये मुकाबला और भी ज्यादा दिलचस्प होने वाला है। सभी पार्टियों ने चुनावों में जीत के लिए बड़े से बड़े वादे किए हैं। कांग्रेस पार्टी की तरफ से भी हिमाचल प्रदेश की जनता को 10 गारंटी दी गई हैं। यानी अगर राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती है, तो लोगों को ये फायदे मिलेंगे। 

कांग्रेस हिमाचल ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इसे लेकर एक पोस्ट किया है। इस ट्वीट में लिखा है, हिमाचल के विकास के लिए कांग्रेस संकल्पित है। हम वादा निभाते आए हैं और वादा निभाते रहेंगे। हिमाचल की जानता का विश्वास ही है, जो हमें सदैव हिमाचल के विकास के लिए कार्य करने पर अग्रसर रखता है। 

ये हैं कांग्रेस की तरफ से किए गए 10 वादे- 

  1. पुरानी पेंशन स्कीम बहाल होगी।
  2. महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये मिलेंगे।
  3. महंगाई की मार कम होगी, 300 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी।
  4. युवाओं को 5 लाख रोजगार मिलेंगे।
  5. बागवान फलों की कीमत तय करेंगे।
  6. युवाओं के लिए 680 करोड़ रुपये का स्टार्ट-अप फंड जारी होगा।
  7. मोबाइल क्लिनिक से हर गांव में मुफ्त इलाज होगा।
  8. हर विधानसभा में 4 अग्रेंजी माध्यम स्कूल खुलेंगे।
  9. गाय-भैंस पालकों से हर दिन दस लीटर दूध खरीदा जाएगा।
  10. 2 रुपये किलो में गोबर खरीदा जाएगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement