Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Himachal Seat-Wise Results 2022: हिमाचल में कांग्रेस की जबरदस्त वापसी, देखें 68 सीटों में कौन आगे-कौन पीछे

हिमाचल प्रदेश में वर्ष 1985 के बाद से कोई भी सरकार रिपीट नहीं कर पाई थी। राज्य में यह रिवाज चलता आया है कि हर 5 साल बाद सरकार बदल जाती है। लेकिन इस बार भारतीय जनता पार्टी को उम्मीद है कि रिवाज बदलेगा और उसका राज कायम रहेगा।

Sailesh Chandra Edited By: Sailesh Chandra @chandra_sailesh
Updated on: December 08, 2022 11:43 IST
Vote Counting- India TV Hindi
Image Source : PTI Vote Counting

Himachal Seat-Wise Results 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के 68 सीटों पर मतगणना शुरू हो गई है। प्रदेश के शुरुआती रुझानों में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। यहां की सभी 68 सीटों के रुझान सामने आ गए हैं। शुरुआती रुझानों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। बता दें कि यहां 12 नवंबर को 68 सीटों पर हुए चुनाव में करीब 66 फीसदी मतदान हुआ था। मतगणना के लिए 59 स्थानों पर 68 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं।

हिमाचल प्रदेश में वर्ष 1985 के बाद से कोई भी सरकार रिपीट नहीं कर पाई थी। राज्य में यह रिवाज चलता आया है कि हर 5 साल बाद सरकार बदल जाती है। लेकिन इस बार भारतीय जनता पार्टी को उम्मीद है कि रिवाज बदलेगा और उसका राज कायम रहेगा। वहीं कांग्रेस को उम्मीद है कि प्रदेश की जनता सरकार बदलने के रिवाज को कायम रखेगी और उसकी सरकार बनेगी। 

इंडिया टीवी-मैटराइज सर्वे के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की फिर से सरकार बनती दिख रही है। इस सर्वे में बीजेपी को 35 से 40 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं कांग्रेस के खाते में 26 से 31 सीटें जाती हुई दिख रही हैं। वहीं आम आदमी पार्टी का खाता भी खुलता नहीं दिख रहा है। इसके साथ ही 0 से 3 सीटें अन्य के खाते में दिख रही हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement