Monday, April 29, 2024
Advertisement

Himachal pradesh Election: हिमाचल में महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर अलका लांबा और प्रज्ज्वल बस्टा में तीखी बहस

इंडिया टीवी के कॉन्क्लेव 'अबकी बार किसकी सरकार' में कांग्रेस की ओर से अलका लांबा और बीजेपी की ओर से प्रज्ज्वल बस्टा ने हिस्सा लिया। इस दौरान हिमाचल प्रदेश में महंगाई, कर्मचारियों की भर्ती और ओपीएस मुद्दे पर चर्चा हुई। इस दौरान एक दूसरे पर प्रश्न लगाए गए।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: November 06, 2022 22:06 IST
इंडिया टीवी के कॉन्क्लेव 'अबकी बार किसकी सरकार' में मौजूद अलका लांबा और प्रज्ज्वल बस्टा- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इंडिया टीवी के कॉन्क्लेव 'अबकी बार किसकी सरकार' में मौजूद अलका लांबा और प्रज्ज्वल बस्टा

इंडिया टीवी के कॉन्क्लेव 'अबकी बार किसकी सरकार' में कांग्रेस की ओर से अलका लांबा और बीजेपी की ओर से प्रज्ज्वल बस्टा ने हिस्सा लिया। इस दौरान अलका लांबा ने केंद्र और हिमाचल की बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आज हिमाचल में बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है। बीजेपी कहती है कि कर्मचारियों के हित में निर्णय लेंगे। लेकिन बीजेपी 14 लाख युवाओं को बेरोजगार छोड़कर सत्ता से जा रही है। लांबा ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आएगी तो एक लाख सरकारी पद जो खाली हैं, उसे भरेंगे।

सेब का दाम हिमाचल तय करेगा, बीजेपी नहीं: अलका लांबा

कांग्रेस की अलका लांबा ने कहा कि बेराजगारी के साथ ही महंगाई भी सबसे बड़ा मुद्दा है। महंगाई पर अलका ने कहा कि बीजेपी कहती है कि 3 सिलेंडर फ्री देंगे, लेकिन एक सिलेंडर की कीमत 1150 पहुंचा दी। फ्री सिलेंडर नहीं मिल रहे हैं। अलका ने बीजेपी सरकार से पूछा कि सेब के बागान वाले को सबसिडी देंगे? सेब का उचित दाम देंगे? सेब का दाम हिमाचल तय करेगा। चंद पूंजीपतियों से चलने वाली पार्टी नहीं करेगी।

डबल इंजन की सरकार होगी तो ओपीएस का मुद्दा हल होगा: प्रज्ज्वल बस्टा

बीजेपी प्रवक्ता प्रज्ज्वल बस्टा ने अलका लांबा के सवालों पर जवाब देते हुए कहा कि भाजपा सरकार हमेशा सरकारी कर्मचारियों के हित में रही है। प्रदेश की परिस्थितियों को देखते हुए जो भी कर्मचारियों के मसले होंगे, उन्हें हल करेंगे।जब बीजेपी प्रवक्ता प्रज्ज्वल बस्टा से पूछा गया कि पौने दो लाख कर्मचारियों को पेंशन मिलेगी या नहीं, इसका कोई इंडिकेशन राज्य की बीजेपी सरकार से नहीं मिला है। इस पर बीजेपी प्रवक्ता ने दावा किया कि हमारी सरकार ही यह कर सकती है। प्रदेश में डबल इंजन की सरकार आएगी, तभी ओपीएस का मुद्दा भी हल हो जाएगा। प्रज्ज्वल बस्टा ने आगे कहा कि जिस मुद्दे को लेकर कांग्रेस जनता के बीच जा रही है वो जनता को गुमराह ही कर रही है। क्योंकि पहाड़ों की जनता किसी के बहकावे में नहीं आने वाली।

'स्त्री शक्ति संकल्प' जारी किया, जिसे लागू किया जाएगा: बीजेपी

जब बीजेपी प्रवक्ता से पूछा गया कि दोबारा आप सरकार में आएं, इसके लिए आपके पास क्या बड़ा मुद्दा है? इस पर बीजेपी प्रवक्ता बोलीं कि हमारे घोषणापत्र में महिलाओं को ध्यान में रखते हुए बनाया है। स्त्री शक्ति संकल्प के नाम से अलग से संकल्प जारी किया है, जो आज तक देश में कहीं नहीं हुआ है। प्रदेश में बीजेपी सरकार के आने पर फिर इसे लागू किया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement