Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Gujarat AAP CM Candidate: गुजरात से ईशुदान गढ़वी होंगे AAP के सीएम उम्मीदवार

केजरीवाल ने ऐलान किया कि ईसुदान गढ़वी गुजरात में आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार होंगे।

Edited By: India TV News Desk
Updated on: November 04, 2022 14:50 IST
गुजरात में ईशुदान गढ़वी आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO गुजरात में ईशुदान गढ़वी आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार

Isudan Gadhvi: गुजरात (Gujarat) में आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने मुख्यमंत्री कैंडिडेट के नाम की घोषणा कर दी है। केजरीवाल ने ऐलान किया कि ईसुदान गढ़वी (Isudan Gadhvi) गुजरात में आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार होंगे। गुजरात में ईशुदन गढ़वी पार्टी के लिए मुख्यमंत्री पद का चेहरा होंगे। बता दें कि पंजाब की तर्ज पर ही केजरीवाल ने पिछले हफ्ते ही गुजरात के लोगों से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम तय करने की अपील की थी। जिसके बाद आज यानी  4 नवंबर को सीएम उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया गया।

कौन हैं ईशुदान गढ़वी?

40 साल के ईशुदान गढ़वी का जन्म 10 जनवरी 1982 को गुजरात के देवभूमि द्वारका जिले में हुआ था। उन्होंने गुजरात विद्यापीठ से पत्रकारिता एवं जनसंप्रेषण में मास्टर्स की डिग्री ली है। पत्रकारिता के अपने शुरुआती दिनों में वह दूरदर्शन के लोकप्रिय कार्यक्रम योजना में भी काम किया। उन्होंने बतौर रिपोर्टर कई बड़े घोटालों का पर्दाफाश किया था, जिसके बाद गुजरात सरकार ने ऐक्शन लिया था। गढ़वी को एक निडर पत्रकार के रूप में जाना जाता था। फिलहाल वह पार्टी के महासचिव और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हैं।

सीएम कैंडिडेट के तौर पर आगे चल रहे थे 3 नाम
इससे पहले पार्टी सूत्रों ने बताया था कि ‘AAP’ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पार्टी के गुजरात अध्यक्ष गोपाल इटालिया, राष्ट्रीय महासचिव ईशुदान गढ़वी और महासचिव मनोज सोरठिया के नाम शामिल हैं। हालांकि पार्टी ने इन सबके ऊपर ईशुदान गढ़वी को तरजीह दी। बता दें कि केजरीवाल ने पिछले हफ्ते लोगों से SMS, WhatsApp, वॉयस मेल और ई-मेल के माध्यम से पार्टी से संपर्क करने का आग्रह किया था ताकि वे बता सकें कि उन्हें सीएम उम्मीदवार के तौर पर कौन पसंद है। उन्होंने कहा था कि वे 3 नवंबर की शाम तक अपनी बात रख सकते हैं और उनकी राय के आधार पर अगले दिन पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा की जाएगी। 

AAP ने जारी की उम्मीदवारों की 9वीं लिस्ट
आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को गुजरात चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों की अपनी नौवीं सूची जारी की थी। इसके साथ ही गुजरात में AAP के अब तक घोषित उम्मीदवारों की संख्या 118 हो गई है। 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए चुनाव अगले महीने 2 चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को होंगे। वोटों की गिनती 8 दिसंबर को की जाएगी। इन चुनावों में बीजेपी जहां गुजरात की सत्ता में कायम रहने के लिए लड़ाई लड़ेगी वहीं कांग्रेस और AAP भगव दल को सत्ता से हटाने के लिए जोर लगाएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement