Monday, May 13, 2024
Advertisement

एक्शन में आईटी: सपा नेताओं पर लखनऊ से लेकर मैनपुरी तक छापेमारी, अखिलेश बोले- 'CBI, IT भी चुनाव लड़ने आ रहे'

मऊ में एसपी प्रवक्ता राजीव राय के घर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है। इसके अलावा मैनपुरी में RCL ग्रुप के मालिक मनोज यादव के घर पर भी आयकर का छापा पड़ा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 18, 2021 11:20 IST
अखिलेश यादव- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अखिलेश यादव

Highlights

  • एसपी प्रवक्ता राजीव राय के घर इनकम टैक्स का छापा
  • अखिलेश के नजदीकी जैनेंद्र यादव सहित कई के घरों पर आईटी की छापेमारी
  • जानें- इनकम टैक्स छापे पर क्या बोले अखिलेश यादव

नयी दिल्ली: राज्य विधानसभा चुनाव से पहले शनिवार की सुबह उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव के करीबियों पर इनकम टैक्स की रेड पड़ी है। लखनऊ, मैनपुरी और मऊ में अखिलेश के करीबियों पर रेड की कार्रवाई की गई है। मऊ में एसपी प्रवक्ता राजीव राय के घर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है। इसके अलावा मैनपुरी में RCL ग्रुप के मालिक मनोज यादव के घर पर भी आयकर का छापा पड़ा है। तो वहीं अखिलेश के एक और करीबी जैनेंद्र यादव के लखनऊ के घर पर भी इनकम टैक्स की रेड जारी है।

वहीं, रायबरेली में अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आईटी छापेमारी को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि चुनाव से पहले ही क्यों छापे पड़ रहे हैं। सीबीआई, आईटी भी यूपी में चुनाव लड़ने आ रही है। बीजेपी कांग्रेस के रास्ते पर चल रही है। बीजेपी को हार का डर सता रहा है इसलिए दिल्ली से टीम आ रही है।

दरअसल, लखनऊ में अखिलेश यादव के नजदीकी माने जाने वाले समाजवादी पार्टी के नेता जैनेंद्र यादव सहित कई के घरों की आईटी अधिकारियों द्वारा की जा रही है। लखनऊ में छापा अंबेडकर पार्क के पास स्थित जैनेंद्र यादव के आवास पर पड़ा है। गौरतलब है कि 12 गाड़ियों के काफिले लेकर आयकर अधिकारी पहुंचे हैं।

छापेमारी के दौरान पूरे घर को सुरक्षाबलों ने घेर रखा है। किसी को अंदर जाने की अनुमति नहीं है। 2 घंटे से अधिक समय बीत चुका है। अधिकारी लगातार जांच कर रहे हैं। नेताओं से अधिकारियों द्वारा पूछताछ भी की जा रही है।

सपा के राष्ट्रिय सचिव राजीव राय के घर पर इनकम टैक्स का छापा दो घण्टे से चल रहा है। सपाईयों के हंगामें को देखते हुए राजीव राय के घर के बाहर भारी संख्या में फोर्स तैनात किया गया है। सुबह 7 बजे से इनकम टैक्स की टीम राजीव राय को उनके घर में नज़र बन्द कर रखा था। वाराणसी की इनकम टैक्स की टीम  मऊ पहुंची है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement