Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

हरिद्वार पहुंचे BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय, कहा- बंगाल से आया हूं, भगवान की कृपा से जिंदा हूं

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, "बंगाल से आया हूं, जिंदा बैठा हूं, यह भगवान की कृपा है। मुझ पर हमले हुए हैं, ज्यादा हमले वहां हुए जहां विशेष वर्ग रहता है।"

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: February 05, 2022 22:51 IST
Kailash Vijayvargiya- India TV Hindi
Image Source : PTI Kailash Vijayvargiya

हरिद्वार: भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने यहां शनिवार को कहा, "बंगाल से आया हूं, जिंदा बैठा हूं, यह भगवान की कृपा है। मुझ पर हमले हुए हैं, ज्यादा हमले वहां हुए जहां विशेष वर्ग रहता है।" उन्होंने कहा, "मुस्लिम यूनिवर्सिटी की बात कर कांग्रेस तुष्टिकरण की नीति अपना रही है। राहुल गांधी के पार्लियामेंट में दिए भाषण की अमेरिका ने आलोचना की। वह विदेश नीति पर सवाल उठा रहे हैं।"

हरिद्वार में प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि हरिद्वार गंगानगरी है, करोड़ों लोगों की अपार श्रद्धा है। उत्तराखंड धार्मिक आस्था वाला प्रदेश है। वहां मुस्लिम यूनिवर्सिटी खोलने की बात कर तुष्टिकरण की नीति अपना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अनुराग है। तीन मुख्यमंत्री बदलने के सवाल पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि भाजपा चाहती है कि विकास होना चाहिए, व्यक्ति आधारित पार्टी नहीं है। एक व्यक्ति का नेतृत्व नहीं है, संगठन का नेतृत्व है। पिछले चुनाव से ज्यादा उत्साह इस चुनाव में नजर आ रहा है। 25 साल बाद देश कैसा होगा, इसको देखते हुए बजट बनाया गया है। कोरोना काल में दुनिया के कई देशों की अर्थव्यवस्था बिगड़ी, पर भारत की संभली।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement