Monday, April 29, 2024
Advertisement

कृष्णाराजपेट विधानसभा सीट पर होगा दिलचस्प मुकाबला, फिर खिलेगा 'कमल'? जानें सियासी गणित

2023 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने एक बार फिर केसी नारायणगौड़ा को टिकट दिया है जबकि जनता दल से एचटी मंजूनाथ चुनाव मैदान में हैं। वहीं कांग्रेस ने इस बार बीएल देवराज को उम्मीदवार बनाया है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Published on: May 06, 2023 23:31 IST
बीजेपी- India TV Hindi
Image Source : फाइल बीजेपी

Krishnarajpet Constituency Election: कृष्णाराजपेट  विधानसभा सीट कर्नाटक की अहम विधानसभा सीट है। यह विधानसभा सीट मांड्या लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आती है। कृष्णाराजपेट विधानसभा सीट पर इस बार मुकाबला दिलचस्प होने की उम्मीद हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में इस सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार केसी नारायणगड़ा को जीत मिली थी।

2023 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने एक बार फिर केसी नारायणगौड़ा को टिकट दिया है जबकि जनता दल से एचटी मंजूनाथ चुनाव मैदान में हैं। वहीं कांग्रेस ने इस बार बीएल देवराज को उम्मीदवार बनाया है। बीएल देवराज पिछले चुनाव में जेडीएस के उम्मीदवार थे लेकिन इस बार उन्होंने पाला बदल लिया है।

पिछले चुनाव में बीजेपी के नारायणगौड़ा ने जीता था चुनाव

पिछले विधानसभा चुनाव में इस विधानसभा सीट पर बीजेपी के केसी नारायणगौड़ा ने जेडीएस उम्मीदवार बीएल देवराज को 9,731 वोटों के अंतर से पराजित किया था। केसी नारायणगौड़ा को कुल 66.094 वोट मिले ते जबकि बीएल देवराज को 56,363 वोट मिले थे। वहीं कांग्रेस उम्मीदवार केसी चंद्रशेकर को 41,665 वोट मिले थे। 

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 10 मई वोटिंग होगी और चुनाव के नतीजे 13 मई को घोषित किए जाएंगे। 224 सदस्यीय विधानसभा में पूर्ण बहुमत पाने के लिए 113 सीटों की जरूरत होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement