Thursday, April 25, 2024
Advertisement

गुजरात चुनाव में चर्चा का विषय बने हैं मगनभाई सोलंकी, इस विधानसभा सीट से आजमा रहे हैं अपनी किस्मत

गनभाई सोलंकी हिम्मतनगर से चुनाव लड़ रहे हैं। गुजरात चुनाव में ये चर्चा का विषय बने हुए हैं। हर कोई इनके बारे में बात कर रहा है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: December 01, 2022 15:00 IST
गनभाई सोलंकी हिम्मतनगर से निर्दलीय उम्मीदवार हैं। - India TV Hindi
Image Source : PTI गनभाई सोलंकी हिम्मतनगर से निर्दलीय उम्मीदवार हैं।

गुजरात चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी है। चुनाव से अलग-अलग खबरे सामने आ रही है। इसी बीच गुजरात के हिम्मतनगर से निर्दलीय प्रत्याशी गनभाई सोलंकी छाए हुए हैं।  लंबी मूछों की चर्चा पूरे चुनावी मैदान में हो रही है। मगनभाई सोलंकी साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। उनकी पहचान लंबी-लंबी मूछें है। वहीं ये बीजेपी को समर्थन करते हैं। इस सीट पर गुजरात विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण में पांच दिसंबर को मतदान होगा।

मूछों से मिली पहचान 

मगनभाई सेना से 2012 में मानद लेफ्टिनेंट के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। सोलंकी का कहना है कि उन्हें चुनाव लड़ना बहुत पसंद है और 2017 के गुजरात विधानसभा चुनावों के बाद से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, “मैं तब बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का उम्मीदवार था। मैं चुनाव हार गया लेकिन हार नहीं मानी। 2019 के लोकसभा चुनाव में मैंने निर्दलीय चुनाव लड़ा था। इस बार भी मैं निर्दलीय चुनाव लड़ रहा हूं।” सोलंकी का दावा है कि उन्होंने पश्चिम, पूर्व से लेकर उत्तर तक विभिन्न सीमाओं पर काम किया है और कहते हैं कि चुनाव प्रचार के दौरान वे जहां भी जाते हैं, उनकी मूंछें लोगों का ध्यान आकर्षित करती हैं।

मेरी मूछों की तारीफ करते हैं ये लोग 
उन्होंने आगे कहा कि “जब मैं सेना में था, मेरी मूंछें ध्यान आकर्षित करती थीं क्योंकि वरिष्ठ अधिकारी हमेशा इसकी प्रशंसा करते थे। जब मैं चुनाव लड़ रहा होता हूं तो लोग मेरी मूंछें देखकर हंसते हैं। बच्चे आकर इसे छूने की कोशिश करते हैं, जबकि युवा ऐसी मूंछें बढ़ाने के तरीके के बारे में सुझाव मांगते हैं।” उन्होंने कहा कि यदि वह निर्वाचित होते हैं, तो वह गुजरात सरकार से युवाओं को मूंछें बढ़ाने को प्रोत्साहित करने के लिए एक कानून लाने की अपील करेंगे और पूर्व-सैनिकों से संबंधित मुद्दों को भी उठाएंगे। 

मूछों की रखरखाव के लिए सरकार मदद करे
मगनभाई ने कहा, “जो भी मूंछें रखता है, सरकार को उसे इनके रखरखाव के लिए कुछ राशि का भुगतान करना चाहिए।” सोलंकी मूंछें बढ़ाने के लिए अपने पिता से प्रेरित हुए और 19 साल की उम्र में सेना में शामिल होने तक उनकी मूंछे काफी लंबी हो चुकी थीं। उन्होंने कहा, “सेना में, मुझे अपनी मूंछों के रखरखाव के लिए विशेष भत्ता मिलता था। मैं अपनी रेजिमेंट में मूंछवाला के रूप में जाना जाता था। मेरी मूंछें मेरी शान हैं। यह मुझे भीड़ से अलग करती हैं।” सोलंकी कहते हैं कि वह जब तक चुनाव जीत नहीं जाते, तब तक चुनाव लड़ना नहीं छोड़ेंगे। हिम्मतनगर से भाजपा ने वीरेंद्रसिंह जाला को, कांग्रेस ने कमलेशभाई पटेल को और आम आदमी पार्टी (आप) ने निर्मलसिंह परमार को टिकट दिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement