Saturday, May 04, 2024
Advertisement

कर्नाटक चुनाव के नतीजे पर बोलीं ममता बनर्जी- यह बीजेपी के 2024 के अंत की शुरुआत है

ममता बनर्जी ने कहा कि अहंकार, दुर्व्यवहार, एजेंसी पॉलिटिक्स के खिलाफ लोगों ने वोट टू नो बीजेपी आह्वान किया। मैं कर्नाटक की जनता, मतदाताओं को सैल्यूट करती हूं और कांग्रेस पार्टी को जीत की बधाई देती हूं।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 13, 2023 18:20 IST
ममता बनर्जी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO ममता बनर्जी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने स्पष्ट बहुमत हासिल कर लिया है। इसे लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कहा कि मैं कर्नाटक के लोगों, सभी मतदाताओं को सलाम करती हूं। उन्होंने कांग्रेस को जीत की बधाई देते हुए बीजेपी पर भी हमला बोला। ममता ने कहा कि यह बीजेपी के लिए 2024 के अंत की शुरुआत है।

लोगों ने वोट टू नो बीजेपी आह्वान किया- ममता

ममता बनर्जी ने कहा, "अहंकार, दुर्व्यवहार, एजेंसी पॉलिटिक्स के खिलाफ लोगों ने वोट टू नो बीजेपी का आह्वान किया। मैं कर्नाटक की जनता, मतदाताओं को सैल्यूट करती हूं और कांग्रेस पार्टी को जीत की बधाई देती हूं। मैं विजेताओं को उनकी जीत के लिए भी सलाम करती हूं। यहां तक ​​कि कुमारस्वामी ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। अब छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के चुनाव हैं, यहां भी बीजेपी को शिकस्त मिलेगी। यह 2024 के अंत की शुरुआत है। अब मुझे नहीं लगता कि बीजेपी 100 के आंकड़े को भी पार कर पाएगी।"

कांग्रेस बहुमत के आंकड़े से निकली काफी आगे 

चुनाव आयोग के मुताबिक, शाम के 6 बजे तक कांग्रेस 123 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है, जबकि 13 सीटों पर आगे चल रही है। राज्य में सरकार बनाने के लिए 113 सीटें चाहिए और कांग्रेस ने इस जादुई आंकड़े को पार कर लिया है। वहीं, बीजेपी ने 56 सीटों पर जीत हासिल कर ली है और 8 पर आगे चल रही है। दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी और पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस 19 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है और 1 पर आगे चल रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement