Thursday, May 02, 2024
Advertisement

मेंगलुरु विधानसभा सीट पर कांग्रेस-बीजेपी में कड़ा मुकाबला, JDS कैंडीडेट ने वापस लिया नामांकन

मेंगलुरु सीट से इस बार जनता सेक्यूलर दल (सेक्यूलर) यानी JDS ने प्रत्याशी उतारने का फैसला नहीं किया था। हालांकि, बाद में जेडीएस ने अल्ताफ कुमपाला को टिकट दिया, जिन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 05, 2023 21:17 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

Mangalore Constituency Election: मेंगलुरु कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के अंतर्गत आता है। 2023 के कर्नाटक चुनाव में मेंगलुरु विधानसभा सीट पर मुख्य तौर पर मुकाबला कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच है। पिछले चुनाव में मेंगलुरु सीट से कांग्रेस विजयी रही थी। मेंगलुरु सीट से इस बार जनता सेक्यूलर दल (सेक्यूलर) यानी JDS ने प्रत्याशी उतारने का फैसला नहीं किया था। हालांकि, बाद में जेडीएस ने अल्ताफ कुमपाला को टिकट दिया, जिन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया है। 

पिछले चुनाव के क्या रहे नतीजे?

जेडीएस उम्मीदवार ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी के समर्थकों ने उन्हें धमकी दी और नामांकन पत्र वापस लेने के लिए दबाव बनाया। मेंगलुरु विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सतीश कुम्पाला को टिकट दिया है, जबकि कांग्रेस ने फिर से खादर फरीद को ही चुनावी मैदान में उतारा है। 2018 के कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मेंगलुरु सीट से कांग्रेस के खादर फरीद ने भारतीय जनता पार्टी के संतोश कुमार राय बोरियारू को 19,739 वोटों के मार्जिन से हराया था।

कर्नाटक में नई सरकार के लिए 10 मई को वोटिंग है। 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव एक ही फेज में होगा। 13 मई को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे। कर्नाटक विधानसभा का कार्यकाल 24 मई को समाप्त हो रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement