delhi-mcd-election-2022

Shaheen bagh Delhi Municipal Election Results क्या शाहीन बाग में मोदी लहर? जानिए, वहां रेस में कौन-कौन चल रहा आगे

Shaheen bagh Delhi Municipal Election Results: दिल्ली एमसीडी चुनाव में शाहीन बाग से चौंकाने वाला रुझान सामने आया है। यहां पर बीजेपी चमत्कार करते हुए नजर आ रही है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: December 07, 2022 9:56 IST
दिल्ली एमसीडी चुनाव - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली एमसीडी चुनाव

 दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए मतों की गिनती बुधवार सुबह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हो गई। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के 250 वार्ड के लिए चार दिसंबर को मतदान हुआ, जिसमें 1,349 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है। चुनाव में इस बार 50.48 प्रतिशत मतदान हुआ। अधिकारियों ने बताया कि कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई है। सभी वार्डों के नतीजे जानने के लिए यहां पर क्लिक करके जानकारी ले सकते हैं। 

क्या शाहीन बाग में मोदी लहर? 

इस बीच बड़ी खबर सामने आ रही है कि शाहीन बाग से बीजेपी ने कांग्रेस और आप को पीछे छोड़ दिया है। यहां बीजेपी तीन सीटों पर आगे है। वहीं कांग्रेस और आप एक-एक सीटों पर बनी हुई है। इसके अलावा 250 सीटों में से 155 सीटों पर बीजेपी रुझान में बढ़त बनाई है। यानी वर्तमान की रुझान में कांग्रेस और आप को पछाड़ चुकी है। आप 81 सीटों पर बनी हुई तो वहीं कांग्रेस 12 सीटों पर बनी हुई है। 

2017 में बीजपी की हुई थी प्रचंड जीत 
इससे पहले 2017 के नगर निगम चुनाव में भाजपा ने 270 वार्ड में से 181 पर जीत दर्ज की थी। प्रत्याशियों के निधन के कारण दो सीट पर मतदान नहीं हो सका। ‘आप’ ने 48 वार्ड और कांग्रेस ने 27 वार्ड जीते थे। उस साल करीब 53 प्रतिशत मतदान हुआ था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन