Friday, March 29, 2024
Advertisement

पंजाब चुनाव स्थगित कराने के लिए दिल्ली में लगा नाइट कर्फ्यू? चन्नी ने केजरीवाल पर साधा निशाना

चन्नी ने कहा कि उनकी सरकार की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, आशा स्वास्थ्यकर्मियों और ट्रक यूनियन से संबंधित मुद्दों को शीघ्र सुलझाने की योजना है लेकिन AAP और बीजेपी चुनाव को स्थगित कराना चाहते हैं।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: December 29, 2021 22:35 IST
Punjab Elections, Punjab Elections 2022, Punjab Elections Channi, Punjab Elections Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने AAP के अलावा बीजेपी पर भी पंजाब चुनाव को स्थगित कराने की इच्छा रखने का आरोप लगाया।

Highlights

  • चन्नी ने कहा कि AAP के उलट उनकी खुद की पार्टी ‘आज’ चुनाव आयोजित करने के लिए तैयार है।
  • चन्नी ने 58 नई बसों को सरकारी बेड़े में शामिल करने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में यह टिप्पणी की।
  • पंजाब में आम आदमी पार्टी मुख्य विपक्षी दल है और उसने मुख्यमंत्री के दावे को ‘आधारहीन’ और ‘बचकाना’ करार दिया है।

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बुधवार को दावा किया कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार के द्वारा लगाया गया नाइट कर्फ्यू कोविड-19 को खतरा बताकर पंजाब विधानसभा चुनाव को स्थगित कराने की चाल भर है। केजरीवाल की आम आदमी पार्टी के अलावा कांग्रेस नेता ने भारतीय जनता पार्टी पर भी पंजाब चुनाव को स्थगित कराने की इच्छा रखने का आरोप लगाया। पंजाब में आम आदमी पार्टी मुख्य विपक्षी दल है और उसने मुख्यमंत्री के दावे को ‘आधारहीन’ और ‘बचकाना’ करार दिया है।

‘AAP और बीजेपी चुनाव को स्थगित कराना चाहते हैं’

चन्नी ने 58 नई बसों को सरकारी बेड़े में शामिल करने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में यह टिप्पणी की। मुख्यमंत्री ने इस कार्यक्रम में खुद एक बस चलाई और कॉलेज में पढ़नेवाले विद्यार्थियों को नि:शुल्क यात्रा पास देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, आशा स्वास्थ्यकर्मियों और ट्रक यूनियन से संबंधित मुद्दों को शीघ्र सुलझाने की योजना है लेकिन AAP और बीजेपी चुनाव को स्थगित कराना चाहते हैं। चन्नी ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में यह दिखाने के लिए रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाया कि स्थिति गंभीर है और ऐसे में चुनाव आयोजित नहीं करने चाहिए।

‘हमारी पार्टी तो आज चुनाव कराने के लिए तैयार है’
चन्नी ने कहा कि AAP के उलट उनकी खुद की पार्टी ‘आज’ चुनाव आयोजित करने के लिए तैयार है। बता दें कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि और ओमीक्रोन के खतरे के बीच सोमवार से रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी। पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि केजरीवाल लोगों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं। AAP नेता ने चन्नी के बयान को ‘आधारहीन’ और ‘बचकाना’ करार देते हुए कहा कि रात में कर्फ्यू सिर्फ दिल्ली में ही नहीं अन्य राज्यों में भी लगाया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement