Friday, May 03, 2024
Advertisement

Punjab Election 2022: सोनू सूद को मोगा में मतदान केंद्रों पर जाने से रोका गया, गाड़ी हुई जब्त

सोनू सूद की बहन मालविका 117 विधानसभा सीटों के लिए मतदान की घोषणा से ठीक एक हफ्ते पहले कांग्रेस में शामिल हुई थीं। उन्होंने मौजूदा कांग्रेस विधायक हरजोत कमल का स्थान लिया है, जो भाजपा में शामिल हो गए और 2007 से कांग्रेस के गढ़ रहे सीट को बरकरार रखने के लिए फिर से मैदान में हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 20, 2022 15:29 IST
Sonu Sood- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) Bollywood actor Sonu Sood

Highlights

  • पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं सोनू सूद की बहन मालविका सूद
  • मालविका मतदान की घोषणा से ठीक एक हफ्ते पहले कांग्रेस में शामिल हुई थीं

चंडीगढ़: चुनाव आयोग ने रविवार को अभिनेता और समाजसेवी सोनू सूद को मतदाताओं को प्रभावित करने की शिकायतों को लेकर उनके गृहनगर पंजाब में मतदान केंद्रों पर जाने से रोक दिया है। पिछले कई दिनों से, वह हाथ जोड़कर और अपने होठों पर मुस्कान के साथ घर-घर जाकर अपनी बहन मालविका सूद सच्चर का समर्थन करने के लिए जा रहे थे, जो पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं।

अधिकारियों ने बताया कि शिरोमणि अकाली दल प्रत्याशी बरजिंदर सिंह उर्फ माखन बराड़ के एक समर्थक की शिकायत के बाद सोनू सूद की कार को जब्त कर लिया गया है। सोनू सूद को उनके घर के अंदर रहने के लिए कहा गया है। रिटर्निंग ऑफिसर सतवंत सिंह ने मीडिया से कहा, "सूद के घर के बाहर उड़न दस्ते की एक टीम तैनात की गई है।" हालांकि, अभिनेता ने आरोपों से इनकार किया है। उन्होंने कहा, "मैं एक स्थानीय निवासी हूं। मैंने किसी को किसी विशेष उम्मीदवार या पार्टी को वोट देने के लिए नहीं कहा है। मैं सिर्फ मतदान केंद्रों के बाहर बने हमारे बूथों का दौरा करने जा रहा था।"

बता दें उनकी बहन मालविका 117 विधानसभा सीटों के लिए मतदान की घोषणा से ठीक एक हफ्ते पहले कांग्रेस में शामिल हुई थीं। उन्होंने मौजूदा कांग्रेस विधायक हरजोत कमल का स्थान लिया है, जो भाजपा में शामिल हो गए और 2007 से कांग्रेस के गढ़ रहे सीट को बरकरार रखने के लिए फिर से मैदान में हैं। शिअद नेता और पूर्व मंत्री तोता सिंह, जिन्हें 2012 में भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषी ठहराया गया था और एक साल की कैद की सजा सुनाई गई थी, इस सीट का प्रतिनिधित्व लगातार दो बार- 1997 और 2002 में किया।

39 वर्षीय मालविका ने मोगा में अपने पैतृक पारिवारिक व्यवसाय को चलाने के लिए बताया था कि उन्होंने अपने भाई की तरह समाज की सेवा के लिए खुद को समर्पित करने के लिए राजनीतिक कदम उठाया है। राज्य की राजधानी चंडीगढ़ से लगभग 175 किलोमीटर दूर अपने गृहनगर में सोनू सूद के बचपन के दोस्तों ने उन्हें महामारी के बीच हजारों हताश प्रवासियों का मसीहा बताया और कई वंचितों की स्कूली शिक्षा का समर्थन किया, जबकि उनके परिवार का मानना है कि उनकी समाजसेवी की भावना उनके खानदान से आई है।

एक व्यवसायी परिवार में जन्में, भाई-बहनों के पिता कपड़े के व्यवसाय में थे और मां शहर के सबसे पुराने डी.एम. कालेज ऑफ एजुकेशन में प्रोफेसर थीं। उनकी बड़ी बहन अमेरिका में सेटल हैं।

(इनपुट- एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement