Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Punjab Election 2022: केजरीवाल का आरोप-पंजाब में आप को हराने के लिए कांग्रेस, अकाली दल, भाजपा के बीच सांठगांठ

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को प्रतिद्वंद्वी पार्टियों पर पंजाब में उसके खिलाफ सांठगांठ करने का आरोप लगाया। साथ ही, दावा किया कि इन प्रतिद्वंद्वी दलों का एकमात्र लक्ष्य राज्य में सत्ता में आना है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 18, 2022 7:05 IST
Arvind Kejriwal, Delhi CM- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Arvind Kejriwal, Delhi CM

Highlights

  • आपके बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए हमें वोट दें: केजरीवाल
  • प्रतिद्वंद्वी दलों को डर, आप सत्ता में ​आई तो लूट खत्म कर देगी: अरविंद

गुरदासपुर। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को प्रतिद्वंद्वी पार्टियों पर पंजाब में उसके खिलाफ सांठगांठ करने का आरोप लगाया। साथ ही, दावा किया कि इन प्रतिद्वंद्वी दलों का एकमात्र लक्ष्य राज्य में सत्ता में आना है। उन्होंने आरोप लगाया कि शिरोमणि अकाली दल (शिअद), कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी पंजाब विधानसभा चुनाव में आप को हराने के लिए एकजुट हो गये हैं। केजरीवाल ने दावा किया कि उन्हें (प्रतिद्वंद्वी दलों को) डर है कि यदि आप सत्ता में आती है तो वह राज्य में इन दलों की लूट खत्म कर देगी। 

उन्होंने लोगों से कहा कि यदि वे सभी दल ‘हमारी ईमानदार राजनीति को हराने की सांठगांठ कर रहे हैं तो आपको भी उनकी लूट और भ्रष्टाचार की राजनीति को शिकस्त देने के लिए एकजुट होना चाहिए।’ उन्होंने कहा, ‘इस बार, हमें पंजाब को बचाने के लिए वोट देना है। आपके बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए वोट देना है। भ्रष्टाचार और माफिया खत्म करने के लिए वोट देना है।’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘वे लोग पंजाब को उस तरह से लूटते रहना चाहते हैं जैसा कि वे 70 वर्षों से करते आ रहे हैं। अब उन्हें यह डर है कि यदि आप पंजाब में सरकार बना लेगी तो उनकी लूट सदा के लिए बंद हो जाएगी। ’

 केजरीवाल बृहस्पतिवार को आप उम्मीदवार के लिए प्रचार करने गुरदासपुर पहुंचे और नुक्कड़ बैठकें की । राज्य में 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव हैं। उन्होंने कहा, ‘हम पंजाब में भ्रष्टाचार और माफिया खत्म करना चाहते हैं लेकिन कांग्रेस, अकाली और भाजपा का एकमात्र लक्ष्य आप को हराना है।’ उन्होंने दावा किया भाजपा एक भी सीट नहीं जीत पाएगी। 

वहीं, अमृतसर में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि आप को सत्ता में लाने का मतलब होगा कि लोग घर बैठे नागरिक केंद्रित सेवाएं प्राप्त कर सकेंगे। आप की पंजाब इकाई के प्रमुख एवं पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान ने मनसा जिले में प्रचार के दौरान शिअद और कांग्रेस पर करारा प्रहार किया। उन्होंने आरोप लगाया कि रेत माफिया, केबल माफिया और ड्रग माफिया को कांग्रेस और शिअद के शासनकाल में संरक्षण मिला। 

बता दें कि पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होना है। इस दौरान चुनाव प्रचार के बीच विभिन्न पार्टियो के प्रत्याशी अपनी अपनी पार्टी की जीत के लिए पूरी ताकत झोंक रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement